Shimla: 5 लाख नौकरी देने का वायदा करने वाली सरकार नौकरी छीन रही : जयराम

Edited By Kuldeep, Updated: 18 Oct, 2024 06:21 PM

shimla government job no

नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकारी क्षेत्र में 5 लाख नौकरी देने का वायदा करने वाली कांग्रेस सरकार नौकरी छीनने का काम कर रही है।

शिमला (हैडली): नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकारी क्षेत्र में 5 लाख नौकरी देने का वायदा करने वाली कांग्रेस सरकार नौकरी छीनने का काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के अपने विधानसभा क्षेत्र नादौन में जल शक्ति विभाग में 15 वर्ष से आऊटसोर्स पर सेवाएं देने वाले 80 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया है। जयराम ठाकुर ने यहां जारी बयान में कहा कि प्रदेश में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात करने वाली सरकार आईजीएमसी शिमला जैसे बड़े अस्पताल में डायबिटीज और थायराइड की जांच किट तक उपलब्ध नहीं करवा पा रही है। इसी अस्पताल में काम करने वाले सफाई और सुरक्षा कर्मियों को 4 महीने से मानदेय नहीं मिला है। मुख्यमंत्री से इसकी सीधी शिकायत करने के बावजूद सरकारी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसके अलावा प्रदेश सरकार अपने वायदों के विपरीत काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता वर्तमान सरकार से परेशान है, क्योंकि उनको सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बजाए छीना जा रहा है।

2 वर्ष से जनता पर टैक्स लगाकर निचोड़ा जा रहा : बिंदल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने आरोप लगाया है कि प्रदेश सरकार 2 वर्ष से जनता पर लगातार टैक्स लगाकर निचोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब लगातार टैक्स लगाकर जनता को परेशान किया जा रहा है। डा. राजीव बिंदल ने यहां जारी बयान में कहा कि, आरोप लगाया कि कांग्रेस के छुटभैये नेता ब्लॉक कार्यालय में बैठकर केंद्र सरकार की तरफ से दी गई सौगात की बंदरबांट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से हिमाचल प्रदेश को अरबों रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है, लेकिन प्रदेश सरकार लगातार केंद्र सरकार को कोसने का काम कर रही है। हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एकमुश्त 1 लाख से अधिक पक्के मकान गरीबों के लिए उपलब्ध कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि केलांग और लद्दाख के बीच में बनने वाली टनल सहित 5 बड़े प्रोजैक्टों का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से किया गया, लेकिन राज्य सरकार इसका स्वागत करने की बजाए पल्ला झाड़ रही है।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!