पांवटा साहिब-शिलाई NH-707 पर गिरी सुरक्षा दीवार, निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर उठे सवाल

Edited By Vijay, Updated: 04 Aug, 2022 05:34 PM

paonta sahib shilai nh 707

1350 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे-707 पर बन रही दीवारें बरसात में ताश के पत्तों की तरह ढह रही हैं, जिस कारण गुणवत्ता पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं।

पांवटा साहिब (संजय): 1350 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे-707 पर बन रही दीवारें बरसात में ताश के पत्तों की तरह ढह रही हैं, जिस कारण गुणवत्ता पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब-शिलाई-गुम्मा नैशनल हाइवे-707 पर 104 किलोमीटर के 4 भागों में 1350 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कार्य चला हुआ है। हैवणा से बोहराड़ तक 25 किलोमीटर का निर्माण कार्य आरजीबी कंपनी कर रही है।

आरजीबी कंपनी ने बड़वास से शिल्ला के बीच सड़क के साथ दीवारों का निर्माण कार्य किया लेकिन बड़वास के नजदीक आरडी नंबर 28/100 के आसपास बनी सुरक्षा दीवारें बरसात में ताश के पत्तों की तरह बिखर रही हैं, जिसमें साफ दीखाई दे रहा है कि निर्माण कार्य के दौरान सीमैंट बहुत ही कम डाला गया है, जिससे निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं। इससे पहले भी कई बार क्षेत्र के ग्रामीण निर्माण कार्य में गुणवत्ता को लेकर सवाल उठा चुके हैं। हालांकि केंद्र सरकार ने इस नैशनल हाईवे को ग्रीन कोरिडोर प्रोजैक्ट में डाला है। जिसको एनएचएआई अथॉरिटी खुद देख रही है लेकिन उसके बावजूद भी लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। उधर, एनएचएआई अथॉरिटी के सहायक अभियंता सूर्य प्रताप सिंह ने बताया की शिकायत मिली है, जिसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!