कांगड़ा के भदरोआ में मिला ग्रेनेड, कालेज एडमिशन रद्द होने पर रिफंड होगी फीस, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 06 Aug, 2022 07:02 AM

kangra bhadroa grenade college fee refund

कांगड़ा जिले के भदरोआ में शुक्रवार दोपहर को ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना बुलाई गई। सेना ने मौके पर पहुंच कर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया है।

शिमला (ब्यूरो): कांगड़ा जिले के भदरोआ में शुक्रवार दोपहर को ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना बुलाई गई। सेना ने मौके पर पहुंच कर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया है। उच्च शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों द्वारा एडमिशन रद्द करवाने पर विद्यार्थियों की पूरी फीस रिफंड होगी।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

प्रदेश में कोरोना से 2 लोगों की मौत, 780 पॉजिटिव
हिमाचल में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है। इनमें कांगड़ा जिले में 50 साल की महिला और शिमला में 82 साल के व्यक्ति  ने दम तोड़ दिया। वहीं बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 780 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 58, चम्बा 35, हमीरपुर 81, कांगड़ा 173, किन्नौर 16, कुल्लू 53, लाहौल-स्पीति 5, मंडी 109, शिमला 117, सिरमौर 46, सोलन 43 व ऊना के 44 मरीज शामिल हैं।

19 अगस्त से 2 सितम्बर तक चलेगी मणिमहेश यात्रा
उपमंडल भरमौर के मिनी सचिवालय भरमौर में एस.डी.एम. भरमौर असीम सूद की अध्यक्षता में मणिमहेश मेले की तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। इस मौके पर सैक्टर ऑफिसर और उनके टीम मैंबर के साथ मेले के आयोजन को लेकर चर्चा की गई। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने मेले के आयोजन को लेकर अपने सुझाव दिए।

नैशनल अवार्ड के लिए प्रदेश के 3 शिक्षकों ने दी ऑनलाइन प्रैजैंटेशन
नैशनल अवार्ड के लिए प्रदेश से 3 शिक्षक ों ने अपनी प्रैजैंटेशन दी है। बीते वीरवार को प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय में यह प्रैजैंटेशन हुई। इसमें जिला शिमला के वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल धरोगड़ा के शिक्षक वीरेंद्र कुमार, चम्बा जिले के प्राथमिक स्कूल अनोगा के युद्धवीर टंडन और जिला बिलासपुर के बडियात स्कूल के मुख्याध्यापक डा. रमेश शामिल हुए।

15 अगस्त को 22 विद्यालयों को मिलेगा स्वच्छता पुरस्कार
प्रदेश के 22 विद्यालयों को 15 अगस्त को स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार दिया जाएगा। संबंधित जिलाधीश विद्यालयों को यह पुरस्कार देंगे। इस दौरान समग्र श्रेणी के 16 विद्यालयों व उप श्रेणी के 6 विद्यालयों को यह राज्य स्तरीय पुरस्कार मिलेगा। हाल ही में प्रधान सचिव शिक्षा की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय चयन समिति द्वारा गहन जांच के बाद उक्त 22 विद्यालयों का चयन किया गया है।

राहत : एडमिशन रद्द करवाने पर विद्यार्थियों की पूरी फीस होगी रिफंड, यूजीसी ने जारी किए आदेश
उच्च शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों द्वारा एडमिशन रद्द करवाने पर विद्यार्थियों की पूरी फीस रिफंड होगी। विश्वविद्यालय के अलावा कालेज या फिर अन्य उच्च शिक्षण संस्थान में प्रवेश लेने के बाद एडमिशन रद्द करवाने या फिर किसी अन्य शिक्षण संस्थान में प्रवेश लेने पर संबंधित विद्यार्थी की फीस वापस करनी होगी। इसको लेकर आदेश जारी हो गए हैं।

पौंग झील में लापता 2 युवकों में से एक का शव बरामद
पौंग झील के नंदपुर भटोली क्षेत्र में बुधवार शाम को नहाने गए गांव भियाल के 2 युवकों में सेे एक को एन.डी.आर.एफ . की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद खोज निकाला। शुक्रवार को लगभग 32 घंटों के बाद लापता युवकों में से एक की लाश को बाहर निकाल कर पुलिस टीम को सौंप दिया गया। पुलिस थाना हरिपुर के प्रभारी एस.एच.ओ. नाजर सिंह ने पुष्टि करते हुए लाश की शिनाख्त करवाकर बताया कि यह रंजीत सिंह (32) पुत्र निक्का राम का शव है।

कांगड़ा के भदरोआ में मिला ग्रेनेड, डिफ्यूज करने के लिए बुलाई सेना
कांगड़ा जिले के भदरोआ में शुक्रवार दोपहर को ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना बुलाई गई। सेना ने मौके पर पहुंच कर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया है। बता दें कि डमटाल थाना के तहत जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक भदरोआ में ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

छठे सैमेस्टर एन-2017 के नियमित/री-अपीयर विद्यार्थियों का परिणाम घोषित
हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा माह जून/जुलाई 2022 में संचालित करवाई गई छठे सैमेस्टर एन-2017 के नियमित/री-अपीयर छात्र-छात्राओं का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परिणाम विद्यार्थियों की सुविधा हेतु बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है। हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला सचिव आर.के. शर्मा ने कहा कि यदि कोई अभ्यर्थी अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं है तो वह परिणाम घोषित होने के 14 दिनों के भीतर पुर्नमूल्यांकन हेतु बोर्ड की वैबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन के साथ पुर्नमूल्यांकन फीस भी ऑनलाइन जमा करवा सकता है।

11 सदस्यीय दल ने फतह की 21,146 फुट ऊंची चोटी
11 सदस्यीय दल ने लाहौल-स्पीति की 21,146 फुट ऊंची चोटी फतह करने में सफलता पाई है। कोलकाता के अतिरिक्त आयुक्त विक्रांत सिंह ने दल का नेतृत्व किया। यह अभियान दल 28 जुलाई को अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण खेल संस्थान से लाहौल के लिए रवाना हुआ था। इस दल ने मनाली के पहले निदेशक रहे स्वर्गीय हरनाम सिंह की याद में इस अभियान को अंजाम दिया।

भुंतर हवाई अड्डे में जल्द मिलेगी ए.टी.आर. 42 विमान की सुविधा
एयर इंडिया की पूर्व क्षेत्रीय सहायक कंपनी एलायंस एयर ने अपने बेड़े में ए.टी.आर. 42 विमान कुल्लू-मनाली हवाई अड्डे में शामिल कर लिया है, जिससे कुल्लू-मनाली आने वाले पर्यटकों व आम जनमानस को सुविधा मिलेगी व किराए में भी कटौती होगी। मंडी संसदीय क्षेत्र के पूर्व सांसद एवं विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि जल्द ही पायलट इस विमान का टेक ऑफ  व लैंडिंग के लिए भुंतर स्थित हवाई अड्डे में परीक्षण करना शुरू कर देंगे।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!