दिल्ली में भाजपा नेताओं की JP Nadda के साथ मैराथन बैठक, सोलन में Tomato Fever के 2 संदिग्ध मामले, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 02 Sep, 2022 07:29 AM

hp top 10 news

जयराम सरकार की तरफ से 5 सितम्बर को फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। एक कार के खाई में गिरने से 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। सोलन जिले में 2 बच्चों में टोमैटो फीवर जैसे लक्षण देखने को मिले हैं।

शिमला (ब्यूरो): जयराम सरकार की तरफ से 5 सितम्बर को फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। एक कार के खाई में गिरने से 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। सोलन जिले में 2 बच्चों में टोमैटो फीवर जैसे लक्षण देखने को मिले हैं। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ नई दिल्ली में पार्टी नेताओं की मैराथन बैठक हुई। राज्य कर एवं आबकारी विभाग बद्दी ने बीबीएन में जीएसटी एक्ट के तहत 20 लाख रुपए जुर्माना वसूल किया है। ऊना में लंपी रोग के कारण एक दिन में 67 पशुओं की मौत हो गई। 

पढ़े हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

CM जयराम ने इस दिन फिर बुलाई कैबिनेट मीटिंग
सरकार की तरफ से 5 सितम्बर को फिर से मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कर्मचारियों से जुड़े मामलों पर मोहर लगने की संभावना है। मंत्रिमंडल की तरफ से अब तक कर्मचारियों व पैंशनरों को संशोधित वेतनमान के एरियर की किस्त जारी करने पर मोहर नहीं लग पाई है। ऐसे में एरियर की किस्त कब से दी जानी है, इसको लेकर निर्णय लिया जा सकता है। 

सड़क से 400 फुट नीचे टौंस नदी में गिरी गाड़ी, 3 युवकों की मौके पर मौत
नेरवा-मीनस-विकासनगर सड़क पर ईछाड़ी बांध से करीब 6 किलोमीटर पहले बुधवार देर रात एक गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार 3 युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। 2 युवकों के शव क्षत-विक्षत अवस्था में खाई में पड़े थे जबकि एक गाड़ी की पिछली सीट में फंसा था। मृतकों में एक युवक नेरवा में नाई की दुकान करता था, जिसकी पहचान दिलशाद उर्फ दिल्ला (24) पुत्र इब्राहिम निवासी नेरवा के रूप में हुई है।

ऊना में लंपी स्किन डिजीज का कहर, एक दिन में 67 पशुओं की मौत
ऊना जिले में लंपी स्किन डिजीज का प्रकोप बढ़ गया है। वीरवार को 67 पशुओं की मौत हुई जबकि 267 नए मामले आए। वहीं, गांवों में दवाई की किल्लत के चलते पशु प्रेमी और पशुपालक परेशान हैं। उनका कहना है कि सरकारी अस्पतालों और दुकानों में भी दवाई नहीं मिल रही है। जो मिल रही है वह काफी महंगी है। हालांकि पशुपालन विभाग के उपनिदेशक से लेकर डाॅक्टर्स, फार्मासिस्ट व पूरा स्टाफ इस बीमारी से ग्रस्त पशुओं के इलाज के लिए लगातार फील्ड में डटा है। 

विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में जेपी नड्डा के साथ मैराथन बैठक
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ नई दिल्ली में पार्टी नेताओं की मैराथन बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, विधानसभा चुनाव प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना, विधायक डाॅ. राजीव बिंदल एवं प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल सहित अन्य नेताओं ने भाग लिया। 

BBN में कर एवं आबकारी विभाग ने GST Act के तहत वसूला 20 लाख जुर्माना
राज्य कर एवं आबकारी विभाग बद्दी द्वारा पिछले 3 दिनों में बीबीएन में जीएसटी एवं एक्साइज एक्ट के तहत बड़ी कार्रवाई की है। इसमें अलग-अलग स्थानों पर विभाग की टीमों ने नाके लगाकर जांच की। इस दौरान 7 ट्रकों में लदे सामान के ई-वे बिल तथा अन्य बिल सही नहीं पाए गए। इन ट्रकों में लादे गए सामान की कीमत 53 लाख रुपए आंकी गई तथा इस पर जीएसटी एक्ट के तहत 20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया।

2 बच्चों में दिखे Tomato Fever जैसे लक्षण, सोलन अस्पताल में आइसोलेट
क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में वीरवार को टोमैटो फीवर के लक्षण वाले 2 संदिग्ध बच्चों को आइसोलेट किया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग बच्चों में टोमैटो फीवर होने से साफ इंकार कर रहा है, फिर भी इन बच्चों को विभाग ने आइसोलेट कर दिया है। जानकारी के अनुसार दोनों बच्चे एक निजी स्कूल में पढ़ते हैं। वीरवार को अभिभावकों द्वारा इन्हें अस्पताल लाया गया था। इनमें टोमैटो फीवर जैसे लक्षण पाए गए हैं।

किहार के शहीद देवराज शर्मा को नम आंखों से अंतिम विदाई, 11 वर्षीय बेटी ने दी मुखाग्नि
चम्बा जिले के अंतर्गत किहार क्षेत्र के थसियुंडा गांव के शहीद देवराज शर्मा पंचतत्व में विलीन हो गए। राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। 11 वर्षीय पुत्री देवांशी ने शहीद पिता को मुखाग्नि दी। इस मौके पर एसएसबी के जवानों ने उन्हें सलामी दी। इससे पहले वीरवार सुबह जैसे ही एसएसबी की गाड़ी एएसआई सरदार दलवीर सिंह के नेतृत्व में शहीद देवराज शर्मा के पार्थिव शरीर को लेकर उपमंडल मुख्यालय सलूणी पहुंची तो सभी की आंखें नम हो गईं। 

विधानसभा चुनाव के लिए एक्टिव मोड में कांग्रेस, 30 से 35 सीटों पर सहमति के आसार
हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह एक्टिव मोड में आ चुकी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने संभावित उम्मीदवारों के नाम पर शुरूआती मंथन शुरू कर दिया है। सूत्रों के अनुसार करीब 30 से 35 टिकटों पर सहमति बनने के आसार हैं। नालागढ़, शिमला शहरी, जयसिंहपुर, सुलह, शाहपुर, पांवटा और कुटलैहड़ सहित अन्य हारी हुई सीटों में अभी उम्मीदवारों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है। 

पांवटा साहिब में बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश, 20 बाइक समेत 3 शातिर काबू
सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल में पुलिस ने एक बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 3 शातिरों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बरामद की गईं 20 बाइक में से 7 चोरी के विभिन्न मामलों में वांछित हैं जबकि 13 बिना नंबर प्लेट की हैं। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मामले में अभी कई और खुलासे होने की संभावना है। 

पुलिस मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर बैंक मैनेजर के घर से दिनदहाड़े गहने व नकदी चोरी
छोटा शिमला के नोल्जहुड में पंजाब नैशंनल बैंक के चीफ मैनेजर के घर दिन दिहाड़े चोरी की वारदात सामने आई है। मैनेजर के घर से चोरों ने आभूषण व 30 हजार की नगदी चोरी की है। हैरानी की बात है कि इस घर से पुलिस मुख्यालय कुछ ही दूरी पर स्थित है। छोटा शिमला थाना में दर्ज करवाई शिकायत में चीफ मैनेजर तरूण की पत्नी सहजल ने कहा कि वह सुबह 11 बजे बच्ची को स्कूल से लाने लक्कड़ बाजार गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!