भगवान रघुनाथ जी की रथयात्रा के साथ अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव शुरू, 18 तक साफ, 19 से करवट ले सकता है मौसम, पढ़ें हिमाचल की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 13 Oct, 2024 10:52 PM

himachal top 10 news

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देश में बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2029 में एक देश एक चुनाव की बात की जा रही है तो बैलेट पेपर से क्यों चुनाव नहीं करवाए जा सकते।

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देश में बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2029 में एक देश एक चुनाव की बात की जा रही है तो बैलेट पेपर से क्यों चुनाव नहीं करवाए जा सकते। कुछ दिनों से बारिश न होने के कारण धूप खिलने के साथ ही दिन में जहां गर्मी का अहसास हो रहा है, वहीं सुबह-शाम व रात्रि में तापमान में गिरावट आ जाने से ठंडक भी बढ़ गई है। करीब एक सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में सामान्य से 91 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।
 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Himachal: भगवान रघुनाथ जी की रथयात्रा के साथ अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव शुरू, हजारों लोग बने भव्य रथयात्रा के साक्षी
अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव का रविवार को अधिष्ठाता रघुनाथ जी की रथयात्रा के साथ श्रीगणेश हुआ। रथ यात्रा में कई देवी-देवताओं ने हिस्सा लिया और हजारों लोग जुटे। लोगों की भीड़ से रथ मैदान से लेकर पूरा ढालपुर क्षेत्र पट गया।

Weather update: 18 तक साफ, 19 से करवट ले सकता है मौसम
कुछ दिनों से बारिश न होने के कारण धूप खिलने के साथ ही दिन में जहां गर्मी का अहसास हो रहा है, वहीं सुबह-शाम व रात्रि में तापमान में गिरावट आ जाने से ठंडक भी बढ़ गई है। करीब एक सप्ताह में हिमाचल प्रदेश में सामान्य से 91 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।

Shimla: बैलेट पेपर से हों चुनाव, सभी तरह की शंका दूर हो जाएगी : सुक्खू
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने देश में बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की वकालत की है। उन्होंने कहा कि जब केंद्र सरकार द्वारा वर्ष 2029 में एक देश एक चुनाव की बात की जा रही है तो बैलेट पेपर से क्यों चुनाव नहीं करवाए जा सकते।

Kangra: सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बनाया जाए कड़ा कानून : शांता
पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री शांता कुमार ने केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिख कर भारत की सड़कों पर बढ़ती दुर्घटनाओं को रोकने के लिए एक केन्द्रीय कानून बनाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि नितिन गडकरी द्वारा दुर्घटनाओं के संबंध में बताया गए वरण पढ़ कर दिल दहल गया।

Himachal: शिमला पुलिस ने फिर पकड़ा अंतर्राज्यीय ड्रग पैडलर, बिलासपुर व छोटा शिमला के 2 लोग भी काबू
शिमला पुलिस की नशाखोरों व ड्रग पैडलरों के खिलाफ कार्रवाई के बावजूद भी ड्रग पैडलरों को पुलिस दबोच रही है। ताजातरीन मामले में पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय ड्रग पैडलर सहित बिलासपुर व छोटा शिमला के 2 लोगों को एक होटल में दबिश देकर चिट्टे सहित धर दबोचा है।

Chamba: गागला में घास काट रही महिला पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, सिर में आई गंभीर चोट
चम्बा जिला के विकास खंड मैहला की ग्राम पंचायत गागला में घासनी में काट रही एक महिला के सिर पर पत्थर गिर गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल का मेडिकल काॅलेज चम्बा में उपचार किया जा रहा है।

Himachal: ऊना के कोटला खास में दर्दनाक हादसा, ट्रक की टक्कर से बाइक सवार 2 युवकों की मौ/त
ऊना जिला के अंतर्गत आते बंगाणा क्षेत्र में ऊना-बड़सर मुख्य मार्ग पर हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में 2 युवकों की जान चली गई। घटना कोटला खास के पास उस समय हुई, जब तेज रफ्तार ट्रक ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी।

Himachal: शिमला में सड़क से नीचे लुढ़की कार, 2 युवकों की मौ/त, तीसरा घायल
हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन हो रहे हादसों में अनमोल जानें जा रही हैं। ताजा मामला शिमला के पत्रकार विहार के समीप पेश आया है, जहां एक गाड़ी (एचपी 03सी-9617) सड़क ने नीचे लुढ़क गई।

International Kullu Dussehra Festival: रथयात्रा से पहले देवी-देवताओं ने भगवान रघुनाथ के दरबार में भरी हाजिरी
विश्व के सबसे बड़े देव महाकुंभ व अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव में सैंकड़ों देवी-देवता कुल्लू के ढालपुर मैदान पहुंच चुके हैं। भगवान रघुनाथ जी की भव्य रथ यात्रा से पहले से पहले सभी देवी-देवताओं ने भगवान रघुनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई।

Shimla: महंगाई ने बिगाड़ा किचन का बजट, मटर सहित पालक, फूलगोभी के दाम 100 रुपए
त्यौहारी सीजन में महंगी सब्जियों की मार से न केवल गृहिणियों के किचन का बजट बिगड़ गया है, अपितु तड़के का जायका भी फीका होने लगा है। लोग सब्जी मंडी में सब्जियां खरीदने तो आ रहे हैं, लेकिन इनके आसमां छू रहे दामों के कारण कई सब्जियों से कन्नी काटने लगे हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!