राशन उपभोक्ताओं को झटका, अब डिपुओं में महंगा मिलेगा आटा और चावल, हिमाचल में अगले 3 दिन बारिश से राहत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 21 Aug, 2024 08:53 PM

himachal top 10 news

हिमाचल में उपभोक्ताओं को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि राशन डिपुओं में मिलने वाला आटा-चावल अब उपभोक्ताओं को महंगा मिलेगा। करीब 15 साल बाद आटा-चावल के दाम बढ़ाए गए हैं।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में उपभोक्ताओं को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि राशन डिपुओं में मिलने वाला आटा-चावल अब उपभोक्ताओं को महंगा मिलेगा। करीब 15 साल बाद आटा-चावल के दाम बढ़ाए गए हैं। हालांकि, केंद्र सरकार प्रदेश के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को चावल और गेंहू मुहैया करवाती है। हिमाचल में मानसून धीमा पड़ गया है। बुधवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे, वहीं राजधानी शिमला सहित कुछेक क्षेत्रों में दिन को धूप भी खिली रही। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3 दिनों तक मानसून धीमा रहेगा और कहीं भी भारी बारिश होने की आशंका नहीं है।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Himachal: राशन उपभोक्ताओं को झटका, अब डिपुओं में महंगा मिलेगा आटा और चावल, जानें दाम
हिमाचल में उपभोक्ताओं को एक बड़ा झटका लगा है। बता दें कि राशन डिपुओं में मिलने वाला आटा-चावल अब उपभोक्ताओं को महंगा मिलेगा। करीब 15 साल बाद आटा-चावल के दाम बढ़ाए गए हैं। हालांकि, केंद्र सरकार प्रदेश के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को चावल और गेंहू मुहैया करवाती है।

Weather update: हिमाचल में अगले 3 दिन बारिश से राहत, 25 से फिर सक्रिय होगा मानसून  
हिमाचल में मानसून धीमा पड़ गया है। बुधवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बादल छाए रहे, वहीं राजधानी शिमला सहित कुछेक क्षेत्रों में दिन को धूप भी खिली रही। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 3 दिनों तक मानसून धीमा रहेगा और कहीं भी भारी बारिश होने की आशंका नहीं है।

राजनीतिक लाभ के लिए सरकारी खजाना लूटने नहीं दूंगाः CM Sukhu
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने जोगिंद्रा सहकारी बैंक के 100 वर्ष पूर्ण होने पर सोलन में मंगलवार देर शाम आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया और बैंक के नए ‘लोगो’ का अनावरण किया।

Kangra: विरोध के चलते बोर्ड को घटाना पड़ा डीएलएड और टैट आवेदन शुल्क
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने डीएलएड सीईटी प्रवेश परीक्षा तथा सभी विषयों की टैट परीक्षाओं के लिए निर्धारित आवेदन शुल्क में कटौती कर दी है। बोर्ड ने यह फैसला बढ़ाई हुई फीस के चलते हुए अभ्यर्थियों के विरोध के कारण लिया है। इन अभ्यर्थियों की ओर से लगातार विभिन्न माध्यमों से सरकार से हस्तक्षेप की मांग की जा रही थी।

Solan: ड्यूटी पर जा रहे युवक की ऐसे हुई मौत, 3 ब​च्चियों के सिर से उठा पिता का साया
उपमंडल नालागढ़ के पहाड़ी क्षेत्र रामशहर के तहत डोली रोड पर कट्टल खड्ड में बहने से बाइक सवार युवक की मौत हो गई। उक्त युवक बाइक पर कम्पनी में ड्यूटी के लिए नालागढ़ की तरफ को जा रहा था कि पानी का तेज बहाव उसे बहा ले गया।

Shimla: एचआरटीसी बसों में कैशलैस सेवा को बढ़ावा देने वाले ये 12 परिचालक सम्मानित
एचआरटीसी बसों में कैशलैस भुगतान सेवा को बढ़ावा देने के लिए निगम प्रबंधन ने प्रदेश भर के 12 परिचालकों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया है। ये पुरस्कार बुधवार को निगम प्रबंध निदेशक रोहन चंद ठाकुर ने परिचालकों में वितरित किए और परिचालकों द्वारा कैशलैस सेवा में किए गए बेहतरीन कार्यों की सराहना की।

Sirmaur: सिरमौर में बिजली की समस्या होगी दूर, RDS स्कीम के तहत 157 करोड़ की राशि मंजूर
जिला सिरमौर में अब जल्द ही बिजली की समस्या को दूर किया जाएगा। आरडीएस स्कीम के तहत 157 करोड़ रुपए की राशि मंजूर हो चुकी है। इसके तहत जिला में करीब 784 नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे। मोगीनंद और खैरी में 33 केवी के 2 नए सबस्टेशन स्थापित किए जाएंगे, साथ ही बिजली के सुधारीकरण की दिशा में अन्य कई कार्यों को भी किया जाना है।

Una: हिट एंड रन मामले में पुलिस ने कब्जे में ली HRTC बस, RFSL टीम ने जुटाए साक्ष्य
हिट एंड रन मामले में अम्ब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। अम्ब-ऊना हाईवे के तहत भैरा में सड़क दुर्घटना में एक स्कूटर चालक को कुचल कर फरार हुई एचआरटीसी की बस को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। मंगलवार देर रात्रि एसएचओ अम्ब गौरव भारद्वाज की अगुवाई में पुलिस टीम ने बस को अम्ब क्षेत्र में अपने अधिकार में ले लिया है।

Una: पंडोगा में चिट्टे के साथ कुल्लू के 2 युवक काबू, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर पुलिस ने एक कार में सवार 2 युवकों को 8.68 ग्राम चिट्टे सहित गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को गश्त के दौरान पुलिस ने गांव पंडोगा में एक कार को शक के आधार पर चैकिंग के लिए रोका तो उसमें 8.68 ग्राम चिट्टा बरामद किया।

Hamirpur: आंखों के डॉक्टर की लगा दी नाइट ड्यूटी, डिलीवरी केस आया तो रह गया सन्न
हमीरपुर जिला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नादौन में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग चर्चा के घेरे में आ गया है। जानकारी के अनुसार विभाग के पास डॉक्टरों की फौज होने के बावजूद नाइट ड्यूटी पर कभी आंखों के डॉक्टर, कभी कान के डॉक्टर तो कभी किसी अन्य डॉक्टर की ड्यूटी लगाने से स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न लग गया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!