विदेश में छिपे क्रिप्टो करंसी स्कैम के मास्टरमाइंड सुभाष को स्वदेश लाना SIT के लिए बना चुनौती, 26 जुलाई को दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 20 Jul, 2024 11:31 PM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश में करोड़ों रुपए के क्रिप्टो करंसी स्कैम को अंजाम देकर विदेश फरार हुए मास्टरमाइंड सुभाष शर्मा को स्वदेश लाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में करोड़ों रुपए के क्रिप्टो करंसी स्कैम को अंजाम देकर विदेश फरार हुए मास्टरमाइंड सुभाष शर्मा को स्वदेश लाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। सूचना के अनुसार आरोपी दूसरी बार भी अपने वीजा की अवधि बढ़ाने में सफल रहा है। ऐसे में मामले की जांच में जुटी एसआईटी आरोपी को स्वदेश लाने के लिए अब नए सिरे से सभी पहलुओं को खंगालने में जुट गई है और उसके विदेशी कनैक्शनों का भी पता लगाया जा रहा है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 25 जुलाई को मंत्रिमंडल बैठक में हिस्सा लेने के बाद 26 जुलाई को दिल्ली जाएंगे। उनका 27 जुलाई को नीति आयोग गवर्निंग काऊंसिल की बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री बैठक में प्रदेश हित के विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा करेंगे, जिसमें वित्तीय संकट से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश को उदार वित्तीय मदद उपलब्ध करवाए जाने की मांग की जाएगी।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

Shimla News: विदेश में छिपे क्रिप्टो करंसी स्कैम के मास्टरमाइंड सुभाष को स्वदेश लाना SIT के लिए बना चुनौती, जानें पूरी डिटेल
हिमाचल प्रदेश में करोड़ों रुपए के क्रिप्टो करंसी स्कैम को अंजाम देकर विदेश फरार हुए मास्टरमाइंड सुभाष शर्मा को स्वदेश लाने की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। सूचना के अनुसार आरोपी दूसरी बार भी अपने वीजा की अवधि बढ़ाने में सफल रहा है। ऐसे में मामले की जांच में जुटी एसआईटी आरोपी को स्वदेश लाने के लिए अब नए सिरे से सभी पहलुओं को खंगालने में जुट गई है और उसके विदेशी कनैक्शनों का भी पता लगाया जा रहा है।

मंत्रिमंडल बैठक के बाद फिर दिल्ली जाएंगे मुख्यमंत्री, जानिए क्या है वजह
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 25 जुलाई को मंत्रिमंडल बैठक में हिस्सा लेने के बाद 26 जुलाई को दिल्ली जाएंगे। उनका 27 जुलाई को नीति आयोग गवर्निंग काऊंसिल की बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री बैठक में प्रदेश हित के विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा करेंगे, जिसमें वित्तीय संकट से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश को उदार वित्तीय मदद उपलब्ध करवाए जाने की मांग की जाएगी।

Chamba News: तीसा-बैरागढ़ मार्ग पर दर्दनाक हादसा, कार के खाई में गिरने से 2 की मौ*त, 4 लोग घायल
हिमाचल प्रदेश के चम्बा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है। इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य घायल हो गए। मृतकों की पहचान मान देई पत्नी चैन लाल (38) व क्यूम खान पुत्र शेर मुहम्मद (33) निवासी गांव व डाकघर थनेईकोठी के रूप में हुई।

Himachal News: आजादी के 75 वर्षों बाद मिला मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र नादौन में बस डिपो
जिला हमीरपुर के विधानसभा क्षेत्र नादौन को आजादी के 75 वर्ष के बाद हिमाचल पथ परिवहन निगम का बस डिपो और बस स्टैंड मिल गया है। इस संबंध में निदेशक परिवहन निगम रोहन चंद ठाकुर की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

Himachal News: 4 आईपीएस अधिकारी हुए DGP पदोन्नत, SR ओझा को CID का अतिरिक्त कार्यभार  
कारागार एवं सुधारात्मक सेवाएं विभाग के डीजीपी 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी एसआर ओझा को डीजीपी सीआईडी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। इस संबंध में प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके तहत जब तक डीजीपी सीआईडी का पद नहीं भरा जाता है, तब तक आगामी आदेशों तक एसआर ओझा डीजीपी सीआईडी का अतिरिक्त कार्यभार देखेंगे।

Himachal News: जीरो इनरोलमैंट वाले 99 स्कूल होंगे बंद, कैबिनेट को भेजा जाएगा मामला
प्रदेश सरकार जीरो इनरोलमैंट वाले 99 प्राथमिक स्कूलों को बंद कर सकती है। इसके अलावा 4 से कम छात्र संख्या वाले 750 स्कूलों को मर्ज किया जा सकता है। हालांकि विभाग कैबिनेट में अप्रूवल के लिए यह मामला भेजेगा। इस दौरान 5 या इससे ज्यादा छात्र संख्या वाले स्कूलों को नहीं छेड़ा जाएगा। इस दौरान यदि छात्रों को स्कूल दूर पड़ रहा है तो विभाग की ओर से छात्रों को स्कूल टैक्सी मुहैया करवाई जा सकती है।

बेटी की लव मैरिज से नाराज रिश्तेदारों ने पिस्तौल से धमकाया...लड़के की गाड़ी का कर दिया ये हाल
पुलिस थाना बल्ह के अंतर्गत पुलिस चौकी गागल में एक गंभीर मामला सामने आया है जिसमें एक सिख लड़की और हिंदू लड़के की शादी के बाद लड़की के रिश्तेदारों ने पिस्तौल दिखाकर लड़के के रिश्तेदार को धमकाया और गाड़ी को आग के हवाले कर दिया। पुलिस के मुताबिक यह मामला पंजाब के नंगल क्षेत्र का है जहां एक हिंदू लड़के और एक जाट सिख लड़की ने शादी की।

Written Exam: हिमाचल में जेल वार्डरों के 91 पदों के लिए इस तारीख को होगी लिखित परीक्षा
हिमाचल प्रदेश में महिला और पुरुष जेल वार्डरों के 91 पदों को भरने को लेकर चल रही प्रक्रिया में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा 28 जुलाई को प्रदेश के 3 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। इस संबंध में कारागार एवं सुधारात्मक सेवाएं के महानिदेशक ने आदेश जारी कर दिए हैं।

Hamirpur News: तलाशी लेने घर आई पुलिस तो शख्स ने दे दी जान, लाेगों का फूटा गुस्सा...जमकर की नारेबाजी
पुलिस थाना नादौन के अंतर्गत सनाही पंचायत के तेलकड़ गांव में शुक्रवार रात को एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान 49 वर्षीय रघुवीर सिंह पुत्र स्वर्गीय स्वर्ण सिंह के तौर पर हुई है। व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने के बाद गांव में माहौल तनावपूर्ण हो गया। इसके चलते डीएसपी नितिन चौहान की अगुवाई में काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

Mandi News: वाहनों के इंजन कंट्रोल मॉड्यूल चुराने वाला मास्टरमाइंड दिल्ली से गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता
डी जिला के औट से लेकर सुंदरनगर तक वाहनों के इंजन कंट्रोल मॉड्यूल चोरी करने वाले मुख्य सरगना को मंडी पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस को यह सफलता घटना के 6 महीने बाद मिली है। पुलिस ने मुख्य आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया है, जिसे मंडी लाया गया है। वहीं उसका दूसरा साथी चोरी के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!