युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खोल रही सुक्खू सरकार, लिए 9 बड़े फैसले, 23 जुलाई तक जमकर बरसेंगे मेघ, रहेगा यैलो अलर्ट, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 17 Jul, 2024 10:56 PM

himachal top 10 news

प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने युवाओं को रोजगार देने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। सीएम सुक्खू ने बुधवार को सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए साफ किया कि प्रदेश सरकार अब शिक्षा विभाग में कई पदों को भरने के लिए...

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने युवाओं को रोजगार देने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। सीएम सुक्खू ने बुधवार को सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए साफ किया कि प्रदेश सरकार अब शिक्षा विभाग में कई पदों को भरने के लिए तैयारी कर चुकी है। बुधवार को धर्मशाला में खूब वर्षा हुई, जबकि ऊना में भी बारिश होने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। धर्मशाला में सबसे अधिक 85, ऊना में 4, सोलन व कांगड़ा में 3-3, नाहन में 1.2 और धौलाकुआं में 1.5 मिलीमीटर वर्षा हुई, जबकि सुंदरनगर में हल्की बूंदाबांदी हुई है। ऊना में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और शिमला में 23.4 डिग्री रहा।
 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खोल रही सुक्खू सरकार, लिए गए 9 बड़े फैसले
प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने युवाओं को रोजगार देने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। सीएम सुक्खू ने बुधवार को सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए साफ किया कि प्रदेश सरकार अब शिक्षा विभाग में कई पदों को भरने के लिए तैयारी कर चुकी है।

weather update: 23 जुलाई तक झमाझम बरसेंगे मेघ, रहेगा यैलो अलर्ट
बुधवार को धर्मशाला में खूब वर्षा हुई, जबकि ऊना में भी बारिश होने से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। धर्मशाला में सबसे अधिक 85, ऊना में 4, सोलन व कांगड़ा में 3-3, नाहन में 1.2 और धौलाकुआं में 1.5 मिलीमीटर वर्षा हुई, जबकि सुंदरनगर में हल्की बूंदाबांदी हुई है। ऊना में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और शिमला में 23.4 डिग्री रहा।

सोया रहा परिवार, चोरों ने ऐसे किए लाखों के जेवर चोरी
जिला शिमला के तहत सुन्नी के शिमलो गांव में एक परिवार सोया ही रह गया और चोरों ने ऊपरी मंजिल में धावा बोलकर वहां से गहने चुराने की वारदात को अंजाम दे डाला है। चोरों ने इस वारदात को रात को अंजाम दिया। घटना के समय पीड़ित परिवार के सदस्य मकान की निचली मंजिल में सो रहे थे और उन्हें चोरी की भनक तक नहीं लगी।

पर्यटकों को मैक्लोडगंज में हुड़दंगबाजी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा भारी चालान
बाहरी राज्यों से आए पर्यटकों को हिमाचल प्रदेश के पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में हुड़दंगबाजी करते हुए महंगा पड़ा है। एक लग्जरी वाहन, जो हरियाणा नंबर का था, धर्मशाला से मैक्लोडगंज की ओर जा रहा था। इस वाहन पर सनरूफ पर दो युवक खड़े थे, और तीन लोग वाहन के दाहिनी और बाईं तरफ लटके हुए थे।

बारिश के साथ तेज हवा से 2 जगह गिरे पेड़, सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद
धर्मशाला में बुधवार दोपहर को शुरू हुई बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं किसानों व बागवानों के लिए यह बारिश भी बेहतर मानी जा रही है। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि बारिश के साथ तेज हवा से कई जगह पेड़ गिर गए, जिस कारण यातायात कुछ समय के लिए बाधित हुआ।

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले विधायक दीपराज, तत्तापानी-करसोग सड़क को NH बनाने के सौंपे दस्तावेज
करसोग के विधायक दीपराज ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भेंट की। इस दौरान उन्होंने करसोग को नैशनल हाईवे से जोड़ने को लेकर अपनी बात रखते हुए तत्तापानी से करसोग सड़क को एनएच बनाए जाने के सम्बन्ध में केंद्रीय मंत्री को सड़क से संबंधित डीपीआर सौंपी।

सीएम सुक्खू ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह से की भेंट, 9042 करोड़ की वित्तीय सहायता जारी करने का किया आग्रह
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की। उन्होंने केंद्रीय मंत्री को प्राकृतिक आपदाओं के दृष्टिगत हिमाचल प्रदेश की संवेदनशीलता से अवगत करवाते हुए प्राकृतिक आपदाओं के प्रभावी प्रबंधन के लिए मंत्रालय के पास लंबित धनराशि को शीघ्र जारी करने का आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले CM सुक्खू, हिमाचल की इन 2 सड़कों को NH घोषित करने की उठाई मांग
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुुखविंदर सिंह सुक्खू ने नई दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा ली गई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में प्रदेश की 39.20 किलोमीटर लंबी रानीताल-कोटला और 41.50 किलोमीटर लंबी घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की मांग की।

विदेश में नौकरी की चाह में ठगी का शिकार हुआ व्यक्ति, ऐसे गंवाए 18 लाख रुपए
विदेश में जॉब को लेकर सोशल मीडिया साइट पर विज्ञापन के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने लगभग 18 लाख रुपए की राशि गंवा दी है। इस संबंध में शिकायत के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाते हुए सर्वजोत सिंह निवासी अप्पर अरनियाला ने कहा कि 8 मई, 2024 को फसबुक पर जॉब ग्रुप यूएसए का विज्ञापन देखा और उसमें अपना नंबर डाल दिया।

डिपुओं में नहीं पहुंचा सरसों का तेल, उपभोक्ताओं की बढ़ी परेशानी
कांगड़ा जिले के राशन कार्ड धारकों को अभी तक सरसों के तेल की आपूर्ति नहीं हुई है। पूर्व में प्रत्येक महीने के पहले सप्ताह में खाद्य वस्तुओं का वितरण होता था, लेकिन वर्तमान में इसकी आपूर्ति बंद हो गई है। उचित मूल्य पर दुकानों पर सरसों के तेल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर है, जबकि बाजार में यह 150 से 160 रुपये प्रति लीटर के बीच है। इसके कारण, उपभोक्ताओं को बाजार से महंगे दामों पर तेल खरीदना पड़ रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!