पूर्व CM की जयंती पर मुख्यमंत्री सुक्खू का बड़ा ऐलान, वीरभद्र सिंह की लगाई जाएगी प्रतिमा, हिमाचल में 28 जून से दस्तक दे सकता है मानसून, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 23 Jun, 2024 11:15 PM

himachal top 10 news

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 91वीं जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

शिमला (ब्यूरो): पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 91वीं जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मंत्री विक्रमादित्य सिंह, स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की बेटी सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश पूर्व सदस्य लोक पाल अभिलाषा सिंह, नंद लाल, मोहन लाल ब्राक्टा, हरीश जनारथा, नरेश चौहान, केहर सिंह खाची, यशवंत छाजटा सहित अन्य पार्टी नेताओं ने वीरभद्र सिंह के छायाचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। हिमाचल में लोगों को तेज धूप व गर्मी से राहत मिलने वाली है। प्रदेश में 28 जून तक मानसून पहुंचने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 27 जून को ऊंचाई वाले क्षेत्रों से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू होगा। प्रदेश में 24 से 26 जून तक धूप खिली रहने की संभावना है। रविवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे, वहीं-कहीं कहीं धूप भी खिली रही।

 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

कांग्रेस ने जयंती पर याद किए पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, सीएम सुक्खू ने किया बड़ा ऐलान
पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की 91वीं जयंती पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, मंत्री विक्रमादित्य सिंह, स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की बेटी सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश पूर्व सदस्य लोक पाल अभिलाषा सिंह, नंद लाल, मोहन लाल ब्राक्टा, हरीश जनारथा, नरेश चौहान, केहर सिंह खाची, यशवंत छाजटा सहित अन्य पार्टी नेताओं ने वीरभद्र सिंह के छायाचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Weather Update: हिमाचल में इस दिन से दस्तक दे सकता है मानसून, तेज धूप व गर्मी से मिलेगी राहत
हिमाचल में लोगों को तेज धूप व गर्मी से राहत मिलने वाली है। प्रदेश में 28 जून तक मानसून पहुंचने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 27 जून को ऊंचाई वाले क्षेत्रों से प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश का दौर शुरू होगा। प्रदेश में 24 से 26 जून तक धूप खिली रहने की संभावना है। रविवार को राजधानी शिमला सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रहे, वहीं-कहीं कहीं धूप भी खिली रही।

GST कम होने पर कार्टन के रेट में आएगी इतने रुपए की कमी, बागवानों को मिलेगी राहत
कार्टन पर जीएसटी कम होने से सेब के कार्टन के रेट में 4 से 6 रुपए तक की कमी आएगी। इससे बागवानों को राहत मिलेगी तथा सेब उत्पादन की लागत में भी कटौती होगी। केंद्रीय जीएसटी काऊंसिल ने गत दिन कार्टन पर लगने वाले जीएसटी को 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी करने की सिफारिश के बाद अब आगामी दिनों में इस पर अंतिम फैसला होने के बाद बागवानों को बड़ी राहत मिलेगी।

विश्वविद्यालयों को दिए सख्त निर्देश, विद्यार्थियों को तय समय सीमा पर नहीं मिली डिग्री तो UGC करेगा कार्रवाई
उच्च शिक्षण संस्थानों से शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों को तय समय सीमा में डिग्री प्रदान करनी होगी। डिग्री प्रदान करने पर यूजीसी के नियमों का अनुपालना न करने पर संबंधित विश्वविद्यालयों/संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई अमल मेें लाई जाएगी। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने इसे लेकर सभी उच्च शिक्षण संस्थानों को नियमों की अनुपालना सख्ती से करने के निर्देश दिए हैं।
https://himachal.punjabkesari.in/himachal-pradesh/news/shimla-university-degree-direction-1997147

स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ मामले में सरकार ने तलब की रिपोर्ट, शिक्षा विभाग ने लिया कड़ा संज्ञान
जिला शिमला के चौपाल विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक सरकारी स्कूल की 11 छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के सामने आए मामले का प्रदेश सरकार ने कड़ा संज्ञान लिया है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री कार्यालय ने पूरे मामले की रिपोर्ट शिक्षा और पुलिस विभाग से तलब की है। इसके साथ ही शिक्षा विभाग भी स्कूलों में विद्यार्थियों को गुड और बैड टच समझाने के लिए स्पैशल काऊंसलर की नियुक्ति करने की तैयारियों में है।

CPS नियुक्ति मामले पर बयानबाजी को लेकर CM सुक्खू ने जयराम को घेरा, कही ये बड़ी बात
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सीपीएस की नियुक्ति का मामला प्रदेश उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। कोर्ट ने इस केस पर अपना फैसला सुरक्षित रखा हुआ है जबकि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं कि सीपीएस हट रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये सीधे तौर पर कोर्ट की अवमानना है, जिस पर संज्ञान लिया जाना चाहिए।

हिमाचल हाईकोर्ट के अधिवक्ता वंशज आजाद सुप्रीम कोर्ट में बने ज्यूडिशियल रिसर्च एसोसिएट
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के अधिवक्ता वंशज आजाद का चयन सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंडिया में बतौर ज्यूडिशियल रिसर्च एसोसिएट के पद पर हुआ है। वंशज आजाद ने अपनी जमा दो की पढ़ाई धर्मशाला से करने के बाद नैशनल लाॅ यूनिवर्सिटी शिमला से वकालत का 5 वर्षीय कोर्स करने के बाद एक साल तक हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में वकालत की।

मंडी: शिकावरी में मकान व मंदिर कोठी में लगी भीषण आग, 55 लाख रुपए का नुक्सान
मंडी जिला की सराज घाटी के अंतर्गत आती शिकावरी पंचायत के शिकावरी गांव में आग लगने से स्लेटपोश दोमंजिला रिहायशी मकान व मंदिर कोठी जलकर राख हो गए। आग की घटना से प्रभावित को करीब 55 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। एसडीएम थुनाग ललित पोसवाल ने घटना की पुष्टि की है। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन शुरू कर दी है।

साइबरों ठगों के निशाने पर हिमाचल के लोग, IPO में निवेश के नाम पर कर डाली 4 करोड़ की ठगी
साइबर अपराधियों व शातिरों ने अब लोगों की जमापूंजी लूटने के लिए नया पैंतरा अपना डाला है। साइबर ठग जहां ऑनलाइन ट्रेडिंग, ब्लॉक चेन निवेश के माध्यम से लोगों की गाढ़ी कमाई लूट रहे हैं, वहीं अब आईपीओ यानी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से भी हिमाचल के लोगों से पिछले पांच माह में 4 करोड़ रुपए की ठगी कर डाली है।

कुल्लू: कार में नशे की खेप लेकर जा रहा था हरियाणा का युवक, ANTF की टीम ने किया काबू
हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के तहत एएनटीएफ की टीम ने पार्वती वैली में ग्राहण नाला के पास नाकाबंदी के दौरान हरियाणा के एक युवक को नशे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी की कार को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!