शिमला के कोटखाई में 460 ग्राम चिट्टा बरामद, अब चीड़ की पत्तियां बनेंगी कमाई का जरिया, हिमाचल की बड़ी खबरें पढ़ें सिर्फ यहां

Edited By Vijay, Updated: 19 Sep, 2024 10:33 PM

hp top ten

शिमला जिला के कोटखाई थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज स्थित एक निजी होटल के कुक ने एक महिला कर्मचारी पर चाकू से हमला कर दिया।

शिमला (ब्यूरो): शिमला जिला के कोटखाई थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज स्थित एक निजी होटल के कुक ने एक महिला कर्मचारी पर चाकू से हमला कर दिया। जेल रोड मस्जिद विवाद मामले में नगर निगम मंडी के आयुक्त कोर्ट में सुनाई के बाद अब मस्जिद का बिजली-पानी का कनैक्शन काट दिया गया है। पंडोह के साथ लगती ग्राम पंचायत हटौण के डयोड गांव में टनल का एक हिस्सा धंसने के कारण डयोड गांव पर मंडराए संकट के चलते 8 परिवारों ने अपने घरों को खाली कर दिया है।

हिमाचल प्रदेश में वन निगम लोगों से 9 रुपए प्रति किलोग्राम चीड़ की पत्तियां खरीदेगा। डाॅ. राधा कृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर जो लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के दावे अक्सर करता है। शिमला के संजौली से शुरू हुए मस्जिद विवाद के बाद मंडी, सोलन, सुन्नी आदि में किए गए प्रदर्शनों की कड़ी में गुरुवार को नेरवा में भी प्रदर्शन किया गया। धामी उपमंडल के तहत कोहबाग में वीरवार को बिजली ट्रांसफार्मर पर चढ़े जल शक्ति विभाग के कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत एक गांव की बच्ची से दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को वीरवार को कोर्ट मेें पेश किया गया। श्रम विभाग ने जिला कुल्लू में 200 शैक्षणिक संस्थानों को नोटिस जारी किए हैं।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें

शिमला के कोटखाई में 460 ग्राम चिट्टा बरामद, जम्मू-कश्मीर का आरोपी गिरफ्तार
शिमला जिला के कोटखाई थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने खड़ापत्थर में छापेमारी के दौरान जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिला निवासी मुद्दासिर अहमद से 460 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। यह हिमाचल प्रदेश में अब तक पकड़ी गई सबसे बड़ी चिट्टे की खेप मानी जा रही है।

होटल में कार्यरत कुक ने महिला कर्मचारी पर चाकू से किया हमला, आरोपी गिरफ्तार
पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज स्थित एक निजी होटल में से खबर सामने आई है कि यहां काम करने वाले कुक ने एक महिला कर्मचारी पर चाकू से हमला कर दिया। उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बीर बहादुर ने कहा कि पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

मंडी में काटा मस्जिद का बिजली-पानी कनैक्शन
जेल रोड मस्जिद विवाद मामले में नगर निगम मंडी के आयुक्त कोर्ट में सुनाई के बाद अब मस्जिद का बिजली-पानी का कनैक्शन काट दिया गया है और इसकी रिपोर्ट संबंधित विभाग ने नगर निगम मंडी के आयुक्त को साैंप दी है।

टनल धंसने से डयोड गांव को मंडराया खतरा, प्राइमरी स्कूल सहित 8 परिवारों ने खाली किए घर
पंडोह के साथ लगती ग्राम पंचायत हटौण के डयोड गांव में टनल का एक हिस्सा धंसने के कारण डयोड गांव पर मंडराए संकट के चलते 8 परिवारों ने अपने घरों को खाली कर दिया है। इन सभी के घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ गई हैं जिसके चलते इन्हें अपने घर खाली करने को मजबूर होना पड़ा है।

अब चीड़ की पत्तियां बनेंगी कमाई का जरिया, इतने रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से खरीदेगा वन निगम
हिमाचल प्रदेश में वन निगम लोगों से 9 रुपए प्रति किलोग्राम चीड़ की पत्तियां खरीदेगा। इसका उपयोग ईंधन बनाने के लिए किया जाएगा। इसके लिए पायलट प्रोजैक्ट के आधार पर हमीरपुर में 1 करोड़ की लागत से छोटी फैक्टरी लगाई जाएगी। यदि यह प्रयोग सफल रहा तो निगम राज्य में एक बड़ा उद्योग स्थापित करेगा। राज्य में हर वर्ष गर्मियों में हजारों करोड़ की वन संपदा आग की भेंट चढ़ जाती है।

मेडिकल काॅलेज में लापरवाही, लैब में 6 माह की बच्ची के गुम कर दिए ब्लड सैंपल
डाॅ. राधा कृष्णन मेडिकल काॅलेज एवं अस्पताल हमीरपुर जो लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के दावे अक्सर करता है, वहीं इसी संस्थान में तैनात लैब कर्मचारियों द्वारा बरती गई कथित लापरवाही का मामला सामने आया है।

मस्जिद विवाद को लेकर नेरवा में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, रैली निकाल कर की नारेबाजी
शिमला के संजौली से शुरू हुए मस्जिद विवाद के बाद मंडी, सोलन, सुन्नी आदि में किए गए प्रदर्शनों की कड़ी में गुरुवार को नेरवा में भी प्रदर्शन किया गया। करणी सेना और हिंदू संगठनों के आह्वान पर आयोजित इस धरना-प्रदर्शन में नेरवा में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शन के दौरान सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखीं जबकि प्रशासन ने इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया था।

बिजली ट्रांसफार्मर पर चढ़े जल शक्ति विभाग के कर्मचारी की करंट लगने से मौ.त
धामी उपमंडल के तहत कोहबाग में वीरवार को बिजली ट्रांसफार्मर पर चढ़े जल शक्ति विभाग के कर्मचारी की करंट लगने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों ने ट्रांसफार्मर पर व्यक्ति को लटका देखा। वहीं इसकी जानकारी बिजली बोर्ड के कर्मचारियों व अधिकारियों को दी।

बच्ची से दुष्कर्म मामले के आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर
शाहपुर विधानसभा के अंतर्गत एक गांव की बच्ची से दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को वीरवार को कोर्ट मेें पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। गिरफ्तार आरोपी पीड़िता के परिवार के रिश्तेदारों में ही बताए जा रहे हैं।

लेबर लॉ को इंप्लीमैंट नहीं करने पर 200 निजी शैक्षणिक संस्थानों को नोटिस जारी
श्रम विभाग ने जिला कुल्लू में 200 शैक्षणिक संस्थानों को नोटिस जारी किए हैं। इन संस्थानों में निजी कालेज, स्कूल, कंप्यूटर इंस्टीच्यूट और अन्य संस्थान शामिल हैं। नोटिस मिलने से इन संस्थान व स्कूल कालेज संचालकों में हड़कंप मच गया है। इन संस्थानों के खिलाफ विभाग को शिकायतें मिली थीं कि ये लेबर लॉ को अपने संस्थानों में सही तरीके से इंप्लीमैंट नहीं कर रहे हैं।
 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!