साहसिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा पौंग बांध, माफिया को अग्रिहोत्री की दो टूक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 30 May, 2023 06:35 AM

himachal top 10 news

पौंग बांध साहसिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा। इसके लिए पौंग बांध क्षेत्र में पर्यटन आधारित अधोसंरचना मजबूत बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां से जारी बयान में कहा कि सरकार यहां आधुनिक बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए प्रयासरत है।

शिमला (ब्यूरो): पौंग बांध साहसिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा। इसके लिए पौंग बांध क्षेत्र में पर्यटन आधारित अधोसंरचना मजबूत बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां से जारी बयान में कहा कि सरकार यहां आधुनिक बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए प्रयासरत है। यहां पर्यटकों को शिकारे के साथ-साथ अनेक साहसिक गतिविधियां आरंभ करने की योजना तैयार की जा रही है। राज्य सरकार इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से युवाओं को शिकारा खरीदने के लिए वितीय सहायता भी प्रदान करेगी। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला ऊना में 420 पेटी नकली शराब की पकडऩे पर पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की पीठ थपथपाई है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार की माफिया को कड़ी चेतावनी है कि वह नशे के कारोबार को छोड़ दें, माफिया को किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा। नकली शराब व ड्रग के धंधे करने वाले तौबा कर लें या हिमाचल छोड़ दें वरना उनकी जगह सलाखों के पीछे है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

स्ट्राइक: मैडीकल कालेजों व अस्पतालों में डेढ़ घंटे नहीं मिला उपचार, मरीज हुए लाचार
प्रदेश में नए भर्ती होने वाले डाक्टरों के लिए बंद किए एन.पी.ए. को लेकर डाक्टर एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभी मैडीकल कालेजों, अस्पतालों व पशुपालन विभाग में डाक्टरों ने सोमवार को 9.30 से 11 बजे तक पैन डाऊन स्ट्राइक की। इस दौरान आपातकालीन सेवाएं तो जारी रहीं, लेकिन ओ.पी.डी. व ऑफिस में डाक्टरों ने काम बंद किया।

रेणुका व किशाऊ बांध व बल्क ड्रग पार्क के मुद्दे पर सुक्खू की केजरीवाल से मंत्रणा
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर.के. सिंह और पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के दौरान जिला ऊना में स्थापित होने वाले बल्क ड्रग पार्क के लिए भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बी.बी.एम.बी.) के सहयोग से विद्युत आपूर्ति पर चर्चा की।

आज फिर रहेगा ऑरैंज, कल से तीन दिनों तक रहेगा यैलो अलर्ट
ऑरैंज अलर्ट के बीच सोमवार को राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में मेघ जमकर बरसे और तापमान में भी गिरावट आई है, जिससे मई माह में भी लोगों को दिसम्बर जैसी ठंड का अहसास हो रहा है। बारिश होने से तापमान में सामान्य से औसत -4.0 डिग्री की गिरावट आई है। राजधानी सहित प्रदेश के पर्यटन स्थलों में पहुंच रहे पर्यटक भी ठंड से ठिठुर रहे हैं। उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में तो तापमान न बढऩे से चूल्हे अभी तक जल रहे हैं, जबकि मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में गर्म वस्त्र नहीं छूट रहे हैं। मैदानी इलाकों में लोग इस बार भीषण गर्मी से बच गए हैं।

साहसिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा पौंग बांध : मुख्यमंत्री
पौंग बांध साहसिक गतिविधियों का केंद्र बनेगा। इसके लिए पौंग बांध क्षेत्र में पर्यटन आधारित अधोसंरचना मजबूत बनाई जाएगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यहां से जारी बयान में कहा कि सरकार यहां आधुनिक बुनियादी ढांचे का विकास करने के लिए प्रयासरत है। यहां पर्यटकों को शिकारे के साथ-साथ अनेक साहसिक गतिविधियां आरंभ करने की योजना तैयार की जा रही है। राज्य सरकार इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से युवाओं को शिकारा खरीदने के लिए वितीय सहायता भी प्रदान करेगी।

पोस्ट ऑफिस के पास कूड़े के ढेर में मिला नवजात का शव
रोहड़ू में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है। यहां पर भरे बाजार में कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्चे का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी का माहौल है तथा लोगों में चर्चाओं का बाजार भी गर्म है कि आखिर इतनी नीच व गिरी हुई हरकत करने वाले यह कौन लोग हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 6 बजे पुलिस को सूचना मिली कि रोहड़ू पोस्ट ऑफिस के समीप कूड़े के ढेर में एक नवजात बच्चा पड़ा है। पुलिस भी तुरंत हरकत में आई तथा मौके पर पहुंच कर देखा कि एक मृत नवजात बच्चा कूड़े के ढेर में पड़ा था।

पालमपुर के युवक ने फिलीपींस की मेम से रचाई शादी
कहते हैं प्यार को अंजाम तक पहुंचाने में दूरियां कोई मायने नहीं रखती। कुछ ऐसा ही पालमपुर के घुग्गर टांडा निवासी दीप सिंह और फिलीपींस की रचल वास्ता के जीवन में भी देखा गया। फिलीपींस के शहर दावाओ में पली-बढ़ी रचल सऊदी अरब की राजधानी रियाद के एक सरकारी अस्पताल में बतौर नर्स कार्यरत है जबकि पालमपुर का युवक दीप सिंह एक प्राइवेट कंपनी में टैक्नीशियन है। रचल ने बताया कि उनकी पहली मुलाकात एक मॉल में हुई थी जहां दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे।

विश्व में भारत के प्रति 9 वर्ष में सम्मान बढ़ा : प्रह्लाद पटेल
केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा है कि विश्व में भारत के प्रति 9 वर्ष में सम्मान बढ़ा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 9 वर्ष के रिपोर्ट को मीडिया से संवाद के दौरान प्रस्तुत करते हुए यह बात कही। उन्होंने वर्ष, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव का ब्लू प्रिंट भी सामने रखा, जिसमें भारत वर्ष, 2025 तक 1 ट्रिलियन डिजिटल इकोनॉमी होगा। उन्होंने केंद्र सरकार के रिपोर्ट कार्ड को मुख्य रूप से 14 ङ्क्षबदुओं पर फोकस किया।

एक ही दिन में व्यक्ति ने बैंक में जमा करवाए 2 हजार रुपए के 1500 नोट
हमीरपुर जिले में भी पिछले 8 दिनों में करोड़ों रुपए 2-2 हजार नोट के जमा हो गए हैं। रिजर्व बैंक ने 30 सितम्बर, 2023 के बाद 2 हजार रुपए के नोट का प्रचलन बंद कर देने का ऐलान कर दिया है। रिजर्व बैंक ने लोगों को 30 सितम्बर तक 2-2 हजार रुपए के नोट एक्सचेंज या बैंकों में जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि हमीरपुर जिला के भारतीय स्टेट बैंक की गांधी चौक की एक शाखा में ही 23 से 29 मई तक 7 करोड़ रुपए से ज्यादा 2-2 हजार रुपए के नोट जमा हो गए हैं।

माफिया धंधे से तौबा कर ले या हिमाचल छोड़ दे : अग्रिहोत्री
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जिला ऊना में 420 पेटी नकली शराब की पकडऩे पर पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की पीठ थपथपाई है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार की माफिया को कड़ी चेतावनी है कि वह नशे के कारोबार को छोड़ दें, माफिया को किसी भी स्तर पर सहन नहीं किया जाएगा। नकली शराब व ड्रग के धंधे करने वाले तौबा कर लें या हिमाचल छोड़ दें वरना उनकी जगह सलाखों के पीछे है।

शराब की 4500 बोतलों में नकली निकले हॉलोग्राम और लेबल
बहडाला में पकड़ी 45 पेटी शराब के बाद अब मैहतपुर के गोदाम में पकड़ी 375 पेटी देसी शराब भी नकली मार्का और नकली हॉलोग्राम लगी हुई निकली हैं। इसका खुलासा शराब कंपनी के एरिया सेल्स मैनेजर ने किया है। सेल्स मैनेजर ने दावा किया है कि उनकी कंपनी के नकली हॉलोग्राम और लेबल लगाकर शराब बेची जा रही है। पुलिस ने शराब कंपनी से 375 पेटियों की भी जांच करवाई और शराब कंपनी के एरिया सेल्ज मैनेजर ने इन शराब को भी नकली बताया है और पुलिस को इस बारे शिकायत पत्र भी सौंपा है।
 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!