बद्दी में नकली दवाइयां बनाने वाली कंपनी सीज, बीएड डिग्रीधारकों को जेबीटी टैट परीक्षा के लिए पात्र करने पर रोक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 25 Nov, 2022 07:20 AM

himachal top 10 news

एमसीडी (नगर निगम दिल्ली) और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फिर शिमला से दिल्ली पहुंच गए हैं। बद्दी में ड्रग विभाग ने नकली दवा बनाने वाली कंपनी को सीज कर दिया है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने बीएड डिग्रीधारकों को...

शिमला (ब्यूरो): एमसीडी (नगर निगम दिल्ली) और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फिर शिमला से दिल्ली पहुंच गए हैं। बद्दी में ड्रग विभाग ने नकली दवा बनाने वाली कंपनी को सीज कर दिया है। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने बीएड डिग्रीधारकों को जेबीटी टैट परीक्षा के लिए पात्र करने पर रोक लगा दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस के सभी 68 प्रत्याशियों में से एक भी भाजपा के प्रलोभन में नहीं आने वाला है। हमीरपुर जिला के विकास खंड नादौन की कलूर पंचायत में पत्नी की मौत के बाद पति ने भी अपने प्राण त्याग दिए। सोलन जिला के एक व्यापारी के साथ एक प्लाट को लेकर हुई डील के दौरान करीब 1.05 करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। कुल्लू जिले के मनाली घूमने आए कन्याकुमारी व केरल के 2 युवकों की बाइक हादसे में मौत हो गई। पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत तरसुह निवासी एक युवक की हत्या का मामला सामने आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

प्री-बजट बैठक में भाग लेने दिल्ली पहुंचे जयराम
एमसीडी (नगर निगम दिल्ली) और गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर फिर शिमला से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। वह शुक्रवार (25 नवम्बर) को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ राज्य के वित्त मंत्रियों की प्री-बजट समन्वय बैठक में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री जिनके पास वित्त विभाग भी है, वह आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण चुनाव आयोग की अनुमति से इस बैठक में शामिल होंगे। 

ड्रग विभाग ने सीज की नकली दवाइयां बनाने वाली कंपनी
ड्रग विभाग ने नकली दवा बनाने वाली कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने इस कंपनी को सीज करने के साथ सारी मशीनरी व सामान को कब्जे में ले लिया है। बद्दी के हनुमान चौक के पास एक अवैध तरीके से एक प्लाट में नकली दवा बनाने वाली यह कंपनी चली हुई थी। कार्रवाई के दौरान यहां पर आधा दर्जन से अधिक प्रकार की दवाइयां ड्रग विभाग को मिली हैं। 

बीएड डिग्रीधारकों को जेबीटी टैट परीक्षा के लिए पात्र करने पर रोक
हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने बीएड डिग्रीधारकों को जेबीटी टैट परीक्षा के लिए पात्र करने पर रोक लगा दी है। न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान और न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने प्रदेश सरकार से 2 सप्ताह में जवाब तलब किया है। याचिकाकर्ता मोहित ठाकुर ने हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की 5 नवम्बर को जारी अधिसूचना को चुनौती दी है। इसके तहत बीएड डिग्रीधारकों को जेबीटी टैट परीक्षा के लिए पात्र किया गया था।

भाजपा के प्रलोभन में नहीं आने वाला कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी : कुलदीप राठौर
जिस तरह के प्रयास भाजपा ने गोवा और महाराष्ट्र में किए, वैसी कोशिश हिमाचल में भी हो सकती है। हालांकि हिमाचल में ऐसे प्रयास सफल नहीं होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी के जो विधायक चुन कर आएंगे, वे संगठन को किसी भी सूरत में धोखा नहीं देंगे। जनता सर्वोपरि है और कांग्रेस के सभी 68 प्रत्याशियों में से एक भी भाजपा के प्रलोभन में नहीं आने वाला है। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुलदीप राठौर ने वीरवार को राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही। 

पत्नी की मौत की खबर सुनकर पति ने भी त्यागे प्राण, एक साथ हुआ अंतिम संस्कार
शादी का नाता 7 कसमों व 7 फेरों तक ही नहीं निभाया, बल्कि मौत को भी एक ही दिन गले लगाकर एक-दूसरे से अंतिम समय तक जुदा नहीं हुए। साथ जीने-मरने की कसम को निभाने वाली दंपति एक साथ ही पंचतत्व में विलीन भी हुए। विकास खंड नादौन की कलूर पंचायत में एक साथ इस पति-पत्नी की मौत के बाद शोक की लहर है।

सोलन के व्यापारी के साथ 1.05 करोड़ की धोखाधड़ी
शहर के एक व्यापारी के साथ परवाणु में एक प्लाट को लेकर हुई डील के दौरान करीब 1.05 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। पुलिस को दी शिकायत में सोलन निवासी विनय बंसल ने कहा कि उसने मैसर्ज हिमाचल सोप एंड डिटर्जैंट प्राइवेट लिमिटेड, जिसका कार्यालय 602, यूनिवर्सल ट्रेड टावर, सैक्टर 49 गुड़गांव में है, उसके डायरैक्टर्स धर्मेंद्र सिंह, ललिता व पूनम सक्सेना से परवाणु सैक्टर-5 स्थित प्लॉट नंबर-24 का सौदा किया था। 

कन्याकुमारी व केरल से मनाली घूमने आए 2 युवकों की बाइक हादसे में मौत
हिमाचल के कुल्लू जिले में देर शाम नग्गर-हलाण प्रथम सड़क पर एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 युवकों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार तमिलनाडु व केरल से 5 दोस्त घूमने के लिए मनाली आए थे। वीरवार को सभी घूमने के लिए नग्गर व इसके आसपास के क्षेत्रों में गए थे। देर शाम सभी दोस्त 3 बाइकों में जब वापस आ रहे थे तो नग्गर-हलाण प्रथम सड़क पर एक बाइकर अपना नियंत्रण खो बैठा, जिस कारण उसने एक दम से ब्रेक लगा दी।

फ्रैंडशिप पीक में मिला पर्वतारोही का हैल्मेट
फ्रैंडशिप पीक में हिमस्खलन की चपेट में आए शिमला के पर्वतारोही आशुतोष की तलाश में जुटी रैस्क्यू टीम को उसका हैल्मेट मिल गया है। अब पर्वतारोही के जल्द सुराग लगने की उम्मीद जगी है। भारतीय सेना की तिरंगा माऊंटेन रैस्क्यू टीम भी सर्च अभियान में जुट गई है। पर्वतारोहण संस्थान की टीम व एडवैंचर टूअर ऑप्रेटर एसोसिएशन की टीमें 5 दिन से सर्च अभियान चलाए हुए हैं। 

कांगड़ा के तरसुह में युवक की हत्या, घर से कुछ दूरी पर खून से लथपथ शव बरामद
पुलिस थाना कांगड़ा के अंतर्गत वीरवार को सुबह तरसुह निवासी एक युवक रमन का शव उसके घर से कुछ दूरी पर रास्ते से लगभग 10-15 फुट नीचे मिला। इस स्थान पर जगह-जगह खून के निशान थे। वहीं पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी कांगड़ा मदन धीमान ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार बुधवार रात रमन कुमार (23) निवासी तरसूह अपने घर पर था। 

शिमला के जाखू में तेंदुए से भिड़ गया युवक, हाथ व बाजू पर आए गहरे जख्म
शिमला के जाखू में तेंदुए द्वारा एक युवक पर हमला करने का मामला सामने आया है। तेंदुए के हमले से युवक बुरी तरह लहूलुहान हुआ है। युवक पर तेंदुए ने यह हमला रात 11:45 पर जाखू के समीप फाइव बैंच के पास किया। घायल युवक को आईजीएमसी में भर्ती करवाया गया है। उसके हाथ और बाजू पर गहरे जख्म हैं। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। जानकारी के अनुसार युवक शिमला के एक निजी होटल में नौकरी करता है। 

चोरों ने घर को बनाया निशाना, 9 लाख के गहनों पर किया हाथ साफ
पुलिस थाना घुमारवीं के अंतर्गत आने वाले गांव भदरौण में चोरों ने एक घर से करीब 9 लाख रुपए के गहनों पर हाथ साफ कर लिया। इस मामले की शिकायत शकुंतला पत्नी स्वर्गीय प्रकाश चंद ने पुलिस थाना घुमारवीं में दर्ज करवाई है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा कि वह बिलासपुर स्थित आईटीआई में काम करती है। उसकी 2 बेटियां तथा एक बेटा है। तीनों बच्चों की शादी हो चुकी है। उसकी बहू भी बिलासपुर में नौकरी करती है।

करसोग में 500 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, 2 युवकों की मौत
मंडी जिला के उपमंडल करसोग में एक आल्टो कार के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार है। इस हादसे में कार सवार 2 युवकों की मौत हो गई है जबकि एक युवक गंभीर तौर पर जख्मी हुआ है। हादसा बुधवार रात करबी 9 बजे शाना-लुच्छाधार सड़क पर पेश आया। मामले की पुष्टि डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर ने की है। हादसे में मारे गए युवकों की पहचान संतराम (38) पुत्र सोहन लाल तथा जयंती दास (39) पुत्र सेवा दास के रूप में हुई है जबकि कार में सवार अन्य युवक नंदलाल पुत्र कली राम गंभीर तौर पर घायल हुआ है।

HRTC बस में काटा 75 प्रतिशत दिव्यांग बच्ची का टिकट
हिमाचल प्रदेश में दिव्यांगों के लिए एचआरटीसी बस में सफर के दौरान किराए में रियायत दी गई है तो वहीं 75 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता होने पर एचआरटीसी में अटैंडेंट समेत दिव्यांग को नि:शुल्क बस सफर की सुविधा है लेकिन 75 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग एक बच्ची व उसकी मां के साथ एचआरटीसी के निरीक्षक द्वारा कार्रवाई करते समय जहां टिकट काटा गया तो वहीं पीड़ित महिला ने निरीक्षक पर अभद्र व्यवहार के आरोप लगाए हैं। 

1 किलो चरस के साथ महाराष्ट्र का व्यक्ति गिरफ्तार
सदर पुलिस थाना की टीम ने लग्जरी बस में सवार एक व्यक्ति से 1 किलो 36 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस के अनुसार सदर पुलिस की टीम नाके के दौरान वाहनों की जांच कर रही थी तो इसी बीच एक लग्जरी बस को तलाशी के लिए रोका गया। जब पुलिस ने बस की तलाशी लेना शुरू की तो एक सवार पुलिस को देखकर घबरा गया। 

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!