Himachal Express: फिर बिगड़ी वीरभद्र सिंह की तबीयत, सड़क हादसे में 3 दोस्तों की मौत, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 11 Oct, 2019 05:20 PM

himachal express

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्‍गज नेता वीरभद्र सिंह की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ते हुए उन्हें तुरंत आइजीएमसी में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे की करीब उन्हें आइजीएमसी पहुंचाया गया। सोलन के...

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्‍गज नेता वीरभद्र सिंह की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ते हुए उन्हें तुरंत आइजीएमसी में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे की करीब उन्हें आइजीएमसी पहुंचाया गया। सोलन के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के 3 युवकों की हरियाणा में एक कार हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 1 अन्य गंभीर रूप से घायल है। बता दें कि शुक्रवार सुबह तड़के नेशनल हाईवे हिसार-चंडीगढ़ रोड यह हादसा हुआ। तो अब एक क्लिक में पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें। 

शिमला में खूंखार तेंदुए का आतंक
राजधानी शिमला में तेंदुए का आतंक सिर चढ़कर बोला। यहां शुक्रवार तड़के तेंदुए ने एक कुत्ते को बुरी तरह अपना शिकार बनाया। सुबह के 4 बजे थे जब कुत्ता घर के बाहर दरवाजे पर सोया हुआ था। तेंदुआ धीरे-धीरे आया और उसने कुत्ते को एकदम से झपट पड़ा। इतना ही नहीं तेंदुए ने कुत्ते को गले से पकड़कर ले गया। कुत्ते के चिल्लाने की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर आ गए। लेकिन तब तक तेंदुआ उसे उठाकर ले गया था। 

भवन निर्माण के दौरान करंट लगने से श्रमिक की मौत
सुंदरनगर में झारखंड के रहने वाले एक 24 वर्षीय श्रमिक की करंट लगने से मौत होने के मामले को दबाने को लेकर निजी ठेकेदार की भूमिका संदेह के घेरे में आ गई है। जानकारी के अनुसार सुंदरनगर स्थित जवाहर लाल इंजीनियरिंग कॉलेज में चल रहे भवन निर्माण के दौरान एक निजी ठेकेदार के पास कार्यरत झारखंड के रहने वाले 4 श्रमिकों को भवन निर्माण के दौरान पीलर के कालम भरते समय करंट लग गया। 

वीरभद्र की फिर बिगड़ी तबीयत, IGMC में भर्ती
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं कांग्रेस के दिग्‍गज नेता वीरभद्र सिंह की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। तबीयत बिगड़ते हुए उन्हें तुरंत आइजीएमसी में भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे की करीब उन्हें आइजीएमसी पहुंचाया गया। वीरभद्र सिंह को डायलासिस करने के लिए नेफ्रोलॉजी विभाग में ले जाया गया है। वीरभद्र बीते कल ही पीजीआई से इलाज करवा कर शिमला लौटे थे पीजीआई के डॉक्टरों ने उन्हें डायलसिस के लिए कहा था जिसके लिए वीरभद्र सिंह आईजीएमसी लाए गए हैं।

कांग्रेस पर रणधीर शर्मा का हमला
बिलासपुर जिला के नयना देवी में पूर्व विधायक भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कांग्रेसी नेताओं के उस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी जिस पर उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर हेलीकॉप्टर के दुरुपयोग का आरोप लगाया था। रणधीर शर्मा ने कहा कि कांग्रेसी नेता ये न भूले कि कांग्रेस सरकार के समय में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपनी कोर्ट की पेशियों के लिए हेलीकॉप्टर के द्वारा दिल्ली जाते रहे हैं। 

भयानक कार हादसा: हरियाणा में हिमाचल के 3 दोस्तों की दर्दनाक मौत
सोलन के औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के 3 युवकों की हरियाणा में एक कार हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। जबकि 1 अन्य गंभीर रूप से घायल है। बता दें कि शुक्रवार सुबह तड़के नेशनल हाईवे हिसार-चंडीगढ़ रोड यह हादसा हुआ। हादसे के समय यह चारों दोस्त राजस्थान में धार्मिक स्थल की तरफ जा रहे थे कि अचानक जींद के नरवाना के सच्चा खेड़ा गांव के पास कार एक ट्रक से भिड़ गई। घायल को हिसार रेफर किया गया है। 

अस्पताल की लापरवाही से महिला की दर्दनाक मौत
हमीरपुर के पक्का भरोह में एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत होने के मामले के चलते गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। बता दें कि परिजनों ने बताया कि महिला (38) की मौत डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हुई है। परिजन शुक्रवार सुबह से ही नारेबाजी कर रहे हैं। इसी के चलते मौके पर पुलिस बल तैनात है। गुस्साए परिजनों ने रात को भी अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया। 

10वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए खुला नौकरी का पिटारा
नौकरी की तलाश करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। हिमाचल के चंबा जिला में देश की नामी कंपनी 1810 युवाओं को नौकरी दे रही है। इस भर्ती का आयोजन जिला रोजगार कार्यालय चंबा में 15 अक्तूबर को सुबह 10 से 4 बजे तक किया जाएगा। Calibehr Company Executive, Housekeeping, Receptionist, Coordinator, Promoters, के 1810 पदों को पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में Leading PVT. Credit Card Organization जैसे SBI Card, BOB Card द्वारा भरे जाएगें।

बॉलीवुड स्टार सोनू सूद ने मां चामुंडा के दरबार में भरी हाजिरी
फिल्मी पर्दे के स्टार बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद इन दिनों धर्मशाला की वादियों में धार्मिक पर्यटन का लुत्फ उठा रहे हैं। इसी बीच उन्होंने नंदिकेश्वर धाम चामुंडा मंदिर में माथा टेक देवी मां का आशीर्वाद लिया। वहीं उन्होंने रास्ते में एक ढाबे पर चाय की चुस्कियों का आनंद लिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है कि सच में इतना अच्छा इंसान जिसने उन्हें आज दिन तक की सबसे अच्छी चाय सर्वे की। 

शिक्षा विभाग ने दिया दिवाली का तोहफा
प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने मंडी जिला के 69 जे.बी.टी. शिक्षकों की सेवाएं नियमित कर दी हैं। विभाग ने 3 वर्ष का अनुबंध काल पूरा करने पर जे.बी.टी. शिक्षकों को नियमितीकरण का तोहफा दिया है। इस संबंध में विभाग द्वारा लिस्ट जारी कर दी गई है। 

अढ़ाई लाख की चोरी पर मंत्री जी ने बीबी पर शायरी सुनाकर भुलाया गम
अढ़ाई लाख की चोरी पर ट्रोल हो रहे मंत्री जी की बीवी जब कुल्लू दशहरा की सांस्कृतिक संध्या में पहुंची तो उनके चेहरे के हाव-भाव ये तस्वीर बयां कर रही है। जैसे कुछ हुआ ही नहीं। हालांकि हिमाचल के राजनीतिक गलियारों में खूब हल्ला भी मचा रहा। लेकिन शाम ढलते ही यह सब खुशी के माहौल में डूब गया। 

जारी है रफ्तार का कहर, अनियंत्रित होकर कार से टकराई सवारियों से भरी बस 
कुल्लू के गांधीनगर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक बस अनियंत्रित होकर कार व बिजली के खंभे में जा टकराई। इतना ही नहीं बिजली के खंभे से टकराने के बाद शहर की बत्ती गुल हो गई। वहीं पर साथ में लगी कार को भी काफी नुकसान पहुंचा है। बस में बैठी लगभग 30 के करीब सवारियों की बाल-बाल जान बची। स्थानीय लोगों का कहना है कि बस अनियंत्रित होकर एक छोटी कार में जा टकराई जिससे पीछे बिजली के खंभे में जोर का धमाका हुआ। 

पर्यटकों के लिए खुशखबरी
करवा चौथ और दिवाली के अवसर पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एच.पी.टी.डी.सी.) ने विशेष पैकेज लांच करने का निर्णय लिया है। करवा चौथ के अवसर पर 16 से 18 अक्तूबर तक 2 रातों के लिए एच.पी.टी.डी.सी. के किसी भी होटल में ठहरने वाले मेहमानों को कमरे के टैरिफ पर 30 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इसके अलावा होटलों में सरगी में एच.पी.टी.डी.सी. द्वारा फेनी, केला, दूध, गुलाब जामुन और मेथी आदि को बिना किसी कीमत से परोसा जाएगा। 

कुल्लू दशहरा: कई दशकों के बाद पहुंचे 278 देवी-देवता
विश्व के सबसे बड़े अद्भुत देव समागम दशहरा उत्सव में इस बार देवी-देवताओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई। पिछले 10 सालों से लगातार इस उत्सव के लिए देवताओं की संख्या से ऐतिहासिक ढालपुर में रौनक लौट आई। दशहरा उत्सव में प्रशासन के बिना निमंत्रण भी देवी-देवता इस बार भी आए हैं। डेढ़ दशक की बात करें तो इस बार सबसे ज्यादा देवी-देवता दशहरा उत्सव में विराजमान हुए हैं। पिछले वर्ष जिला प्रशासन ने 305 और इससे पहले काफी वर्षों से 292 देवी-देवताओं को ही जिला प्रशासन की ओर से निमंत्रण भेजा जाता रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!