शिमला का मशहूर बालजीज Restaurant बंद, पंजाब पुलिस ने धमकाई हिमाचल पुलिस, पढ़िए बड़ी खबरें

Edited By Ekta, Updated: 10 Jul, 2019 05:20 PM

himachal express

देश-दुनिया में पहचान बना चुका शिमला के मॉल रोड का बालजीज अब इतिहास बनकर रह जाएगा। यह रेस्तरां 10 जुलाई यानि आज बंद हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 15 जुलाई को बालजीज रेस्तरां के मालिकों को इसे खाली कर संपत्ति के मालिक को सौंपना है। हिमाचल प्रदेश...

शिमला: देश-दुनिया में पहचान बना चुका शिमला के मॉल रोड का बालजीज अब इतिहास बनकर रह जाएगा। यह रेस्तरां 10 जुलाई यानि आज बंद हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 15 जुलाई को बालजीज रेस्तरां के मालिकों को इसे खाली कर संपत्ति के मालिक को सौंपना है। हिमाचल प्रदेश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर महिला कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने शिमला कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं और सरकार घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। नगर परिषद सोलन ने बुधवार को रेलवे रोड पर अवैध दुकानों पर जेसीबी चलाई। उन्होंने पुरानी 10 दुकानों को तोड़ दिया। यह दुकानें जर्जर हो चुकी थी और यहां मीट मार्केट के कारण गंदगी फैल रही थी। इसके अलावा निर्माणाधीन पार्किंग के लिए भी यहां सड़क काफी तंग थी। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं। 

हिमाचल में Rape की घटनाओं पर महिला कांग्रेस ने घेरी जयराम सरकार
हिमाचल प्रदेश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर महिला कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चंदेल ने शिमला कांग्रेस कार्यालय में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही हैं और सरकार घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार गहरी नींद में सोई हुई है। उन्होंने महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं को महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के खिलाफ विरोध करने के निर्देश दिए हैं। 

शिमला का मशहूर बालजीज Restaurant हुआ बंद
देश-दुनिया में पहचान बना चुका शिमला के मॉल रोड का बालजीज अब इतिहास बनकर रह जाएगा। यह रेस्तरां 10 जुलाई यानि आज बंद हो गया है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद 15 जुलाई को बालजीज रेस्तरां के मालिकों को इसे खाली कर संपत्ति के मालिक को सौंपना है। 1954 में इस रेस्तरां को चंद्र बालजीज ने शुरू किया था। लगभग 65 वर्षों तक बालजीज ने लोगों को अपनी सेवाएं दी। इन 65 वर्षों में रेस्तरां ने काफी नाम भी कमाया और खुद की अलग पहचान भी बनाई। सैलानियों व स्थानीय लोग भी मॉल रोड पर टहलने के बाद बालजीज के गुलाब जामुन और पेस्ट्री का स्वाद चखना नहीं भूलते हैं। 

HC ने IIT Mandi के डायरैक्टर
हिमाचल हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस वी रामासुब्रमन्यन एवं जस्टिस अनूप चिटकारा की बैंच ने आई.आई.टी. मंडी की अनियमितता की जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका में सुनवाई करते हुए आई.आई.टी. मंडी के डायरैक्टर, रजिस्ट्रार एवं बोर्ड ऑफ गवर्नर से 4 सप्ताह के अंदर जवाब मांगा है। आई.आई.टी. मंडी के पूर्व कर्मचारी सुजीत स्वामी एवं देवांग नाइक की ओर से हिमाचल हाईकोर्ट में बीते माह जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें यूनियन ऑफ इंडिया, मानव विकास संसाधन मंत्रालय सहित 11 अन्य को पार्टी बनाया गया था। 

सोलन Railway Road पर नगर परिषद ने अवैध दुकानों पर चलाई JCB
नगर परिषद सोलन ने बुधवार को रेलवे रोड पर अवैध दुकानों पर जेसीबी चलाई। उन्होंने पुरानी 10 दुकानों को तोड़ दिया। यह दुकानें जर्जर हो चुकी थी और यहां मीट मार्केट के कारण गंदगी फैल रही थी। इसके अलावा निर्माणाधीन पार्किंग के लिए भी यहां सड़क काफी तंग थी। यहां रेलवे रोड से आने वाले पर्यटकों व अन्य लोगों की काफी समय से शिकायत रहती थी कि सोलन शहर में पहुंचते ही सबसे पहले यहां गंदगी व दुर्गंध से पर्यटकों का स्वागत होता है। इससे बाहर से आने वाले लोगों के मन में शहर की बुरी छवि बन रही थी। 

इस साल की बारिश हिमाचल के इस जिले के लिए बन सकती है खतरा
इस साल की बारिश हिमाचल के बद्दी-बरोटीवाला को आपस में जोड़ने वाली बालद नदी के दोनों पुलों पर भारी पड़ सकती है। दरअसल बालद नदी के एक पुल के पाए तो 2 साल पहले ही हिल चुके थे व बद्दी-हरियाणा को आपस में जोड़ने वाले बालद पुल के दो पाए भी कमजोर हो चुके हैं। जिसके चलते इस बार बारिश का आगाज हुआ है। बारिश के बाद बालद नदी पूरी तरह से उफान पर है, अगर और तेज बारिश होती है तो यह दोनों पुलों के लिए खतरा बन सकती है। बेशक सरकार बालद नदी के साथ एक नया पुल बनाया जा रहा है परन्तु उसका काम इतना धीरे चला हुआ है कि एक साल बीत जाने के बाद पुल के पाए भी खड़े नहीं हो पाए। 

महिला ने पंचायत प्रधान पर जड़ा अश्लील हरकतें करने का आरोप
ज्वालाजी के अंतर्गत आती एक पंचायत के प्रधान पर उक्त क्षेत्र की ही एक महिला ने संगीन आरोप लगाए हैं। महिला का आरोप है कि उक्त प्रधान ने उसके घर में घुसकर उसके साथ अश्लील हरकतें की हैं। डी.एस.पी. तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस मामले को लेकर धारा 452, 454ए, 504 व 506 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार यह मामला बीते 18 जून का है। इस संदर्भ में महिला ने थाना ज्वालाजी में शिकायत दर्ज करवाई है। महिला के अनुसार उसके पति का उसके साथ तलाक हो गया है और वह अपने बच्चों सहित अपने माता-पिता के घर रहती है। 

ऊना में पंजाब पुलिस ने फिर धमकाई हिमाचल पुलिस, जानिए पूरा मामला
खनन माफिया के हौंसले दिन प्रति-दिन बुलंद होते जा रहे हैं। हिमाचल-पंजाब सीमा पर स्थित ऊना के संतोषगढ़ में मंगलवार देर रात अवैध खनन के खिलाफ डीएसपी हरोली के नेतृत्व में कार्रवाई करने गई हिमाचल पुलिस को हथियारों से लैस पंजाब के खनन माफिया और पंजाब पुलिस ने पंजाब क्षेत्र का हवाला देते हुए खूब धमकाया। डी.एस.पी. हरोली धनराज सिंह ने इस संबंध में एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा को देर रात हुए मामले से अवगत करवाया है। अब एस.पी. ऊना द्वारा अवैध खनन के इस मामले और पुलिस पार्टी को धमकाने के विषय पर एस.एस.पी. रोपड़ से मामला उठाया गया है।  

यहां दुकानों व ठेकों के साथ चल रहे अहातों पर पुलिस की Raid
ऊना पुलिस ने जिला में बिकने वाली अवैध शराब और अवैध अहातों के खिलाफ विशेष मुहिम शुरू कर दी है। डीएसपी ऊना अशोक वर्मा ने दलबल सहित अवैध रूप से शराब परोसने वाले ढाबों, दुकानों और अहातों पर छापेमारी की। पुलिस की रेड से शराब माफिया में हड़कंप मच गया। डीएसपी ने शराब के ठेकों के दस्तावेज भी जांचे जबकि बिना अनुमति चल रहे अहातों का शटर डाउन करवाया। इस दौरान पुलिस ने बहडाला में एक दुकान से अवैध शराब भी बरामद की। डीएसपी अशोक वर्मा ने एक दर्जन से अधिक दुकानों, ढाबों व शराब के ठेकों का निरीक्षण किया। 

खबर का हुआ असर, नर्वदा देवी की मदद के लिए आगे आई जयराम सरकार
मुख्यमंत्री के गृह जिला व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की कपाही पंचायत के देरडू गांव के रहने वाले लाभ सिंह पिछले कई दिनों से पत्नी के इलाज के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर था। क्योंकि आईजीएमसी शिमला के कार्डियोलोजी विभाग द्वारा लाभ सिंह को पत्नी नर्वदा देवी के इलाज के लिए 3 लाख 75 हजार रुपए का बिल हाथ में थमा दिया था, जिस कारण लाभ सिंह पत्नी का इलाज करवाने के लिए असमर्थ था लेकिन जब मामला मीडिया के ध्यान में आया तो मामले को मीडिया ने प्रमुखता से दिखाया।  

CM के गृह जिला में एक और महिला डॉक्टर को मिली Kidnapping की धमकी
हिमाचल में डॉक्टरों के साथ बदसलूकी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आलम यह है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में ही डॉक्टर सुरक्षित नहीं हैं। अभी सीएम जयराम ठाकुर की गृह विधानसभा के थाची में कार्यरत महिला डॉक्टर से बदसलूकी का मामला थमा नहीं था कि सुंदरनगर उपमंडल के अंतर्गत सीएचसी डैहर में तैनात महिला डॉक्टर से आरोपी व्यक्ति द्वारा बदसलूकी व सरकारी काम में बाधा डालने का एक और मामला सामने आया है। शिकायतकर्ता महिला डॉक्टर के अनुसार वह व उनकी सहयोगी डॉक्टर अस्पताल की ओपीडी में कार्य में व्यस्त थे तो उसी दौरान जिला बिलासपुर के घुमारवीं निवासी सुरेश कुमार ने उनके साथ बदसलूकी करते हुए धमकियां दी।  

VIDEO में देखिए, कैसे जान जोखिम में डाल रहे अवैध खनन के माफिया
सिरमौर जिला के ददाहू में माफिया इतना हावी हो चुका है कि वह अपनी जान जोखिम में डालकर पैसे कमाने पर लगे हैं। बता दें कि बुधवार को दो बोलेरो कैंपर नदी में रेत भरने के लिए पहुंची। पानी का बहाव बढ़ने के कारण बोलेरो कैंपर बीच में फंस गई, हालांकि वहां पर काफी लोग मौजूद थे और जल्द ट्रैक्टर बुलाकर बोलेरो कैंपर को बाहर निकालने का प्रयास किया गया। नहीं तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी। इन्हीं माफियाओं के कारण पिछले साल भी तीन-चार लोग इस नदी में डूबकर मर चुके थे जिनका आज तक पता नहीं चला।  

सिरमौर में Overloading पर छात्रों ने बोला हल्ला, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
सिरमौर के रेणुका क्षेत्र के संगडाह में दर्जनों छात्रों ने एचआरटीसी प्रबंधन व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ओवरलोडिंग एचआरटीसी बस से उतारे गए दर्जनों छात्र-छात्राओं ने करीब डेढ़ घंटे तक सड़क को जाम से रोके रखा। छात्रों ने जमकर हल्ला बोला। वहीं छात्रों में अतिरिक्त बस लगाने की मांग उठाई। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में ओवरलोडिंग बड़ी समस्या बन रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!