ऊना में पंजाब पुलिस ने फिर धमकाई हिमाचल पुलिस, जानिए पूरा मामला

Edited By Ekta, Updated: 10 Jul, 2019 04:15 PM

himachal police

खनन माफिया के हौंसले दिन प्रति-दिन बुलंद होते जा रहे हैं। हिमाचल-पंजाब सीमा पर स्थित ऊना के संतोषगढ़ में मंगलवार देर रात अवैध खनन के खिलाफ डीएसपी हरोली के नेतृत्व में कार्रवाई करने गई हिमाचल पुलिस को हथियारों से लैस पंजाब के खनन माफिया और पंजाब पुलिस...

ऊना (सुरेन्द्र): खनन माफिया के हौंसले दिन प्रति-दिन बुलंद होते जा रहे हैं। हिमाचल-पंजाब सीमा पर स्थित ऊना के संतोषगढ़ में मंगलवार देर रात अवैध खनन के खिलाफ डीएसपी हरोली के नेतृत्व में कार्रवाई करने गई हिमाचल पुलिस को हथियारों से लैस पंजाब के खनन माफिया और पंजाब पुलिस ने पंजाब क्षेत्र का हवाला देते हुए खूब धमकाया। डी.एस.पी. हरोली धनराज सिंह ने इस संबंध में एस.पी. ऊना दिवाकर शर्मा को देर रात हुए मामले से अवगत करवाया है। अब एस.पी. ऊना द्वारा अवैध खनन के इस मामले और पुलिस पार्टी को धमकाने के विषय पर एस.एस.पी. रोपड़ से मामला उठाया गया है। दरअसल देर रात्रि शिकायत मिलने पर डी.एस.पी. हरोली की अगुवाई में पुलिस की एक पार्टी जब कस्बा संतोषगढ़ की स्वां नदी में पहुंची तो वहां पॉकलेन मशीनों के जरिए खनन किया जा रहा था और बड़े-बड़े टिप्पर रात के अंधेरे मेें भरे जा रहे थे। 

पुलिस पार्टी ने इस दौरान एक टिप्पर को भी जब्त कर लिया। इस दौरान पॉकलेन मशीन का आपरेटर तथा अन्य टिप्परों के ड्राइवर फरार हो गए। इसके तुरंत बाद 20-25 लोग जो तेजधार हथियारों, तलवारों, लोहे की रॉड और गंडासों के साथ लैस थे वह आए और पुलिस पार्टी को धमकाने लगे। डी.एस.पी. द्वारा दी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि इन हथियारबंद लोगों को पंजाब पुलिस के कुछ कर्मचारी भी प्रोटैक्शन दे रहे थे। अवैध खनन के दौरान पंजाब पुलिस के कर्मी भी मौजूद थे लेकिन वह अवैध खनन पर कार्रवाई करने की बजाय उनको प्रोटैक्ट कर रहे थे। हथियारबंद लोगों ने हिमाचल पुलिस को धमकाने के साथ-साथ यह पूरा क्षेत्र पंजाब में होने का हवाला दिया। हालांकि पंजाब पुलिस पूरे मामले में मूकदर्शक बनी रही और खनन के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की।

डी.एस.पी. हरोली धनराज सिंह ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है और अवैध खनन से जुड़ा हुआ है। उन्होंने इस पूरे क्षेत्र की निशानदेही करने की बात भी अपनी रिपोर्ट में कही है। एस.पी. दिवाकर शर्मा ने माना कि पंजाब पुलिस के बर्दी में मौजूद कर्मचारी बजाय खनन रोकने के अवैध खनन करने वालों का साथ दे रहे थे। तेजधार हथियारों के साथ आए 20-25 लोगों ने हिमाचल पुलिस को धमकाया। हिमाचल पुलिस ने 2 टिप्परों को जब्त भी किया है जो कि रेत से भरे हुए हैं। इस मामले को एस.एस.पी. रोपड़ से उठाया जाएगा और उन्हें एक पत्र के जरिए सारी स्थिति से अवगत करवाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!