नेरवा में भारी बारिश का तांडव, नाले में आई बाढ़ में 3 कारें और एक पिकअप जीप बही

Edited By Vijay, Updated: 11 Aug, 2022 11:13 PM

heavy rain wreaks havoc in nerwa

भारी बारिश ने नेरवा में वीरवार को सुबह के समय खूब तबाही मचाई। करीब साढ़े 3 घंटे हुई तेज बारिश के चलते शाल्वी नदी सहित सभी खड्डें व नाले पूरे उफान पर हैं।

नेरवा (राजेंद्र): भारी बारिश ने नेरवा में वीरवार को सुबह के समय खूब तबाही मचाई। करीब साढ़े 3 घंटे हुई तेज बारिश के चलते शाल्वी नदी सहित सभी खड्डें व नाले पूरे उफान पर हैं। नेरवा बाजार के बीच से होकर बहने वाले दयांडली नाले में बाढ़ के साथ मलबा आने से 3 कारें और एक पिकअप बह गई, जबकि एक कार और एक बोलैरो जीप को मौके पर आए स्थानीय लोगों ने लोहे की जंजीरों से बांध कर बहने से बचा लिया। बाढ़ के भयंकर रूप का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दो कारें तो इसके बहाव में बह कर करीब 300 मीटर आगे जाकर मलबे में दब गईं। 
PunjabKesari

बता दें कि दयांडली नाला इससे पहले भी कई बार तबाही मचा चुका है। तीन साल पहले भी 18 अगस्त को इस नाले में आई बाढ़ में आधा दर्जन वाहन बह गए थे तथा कई दुकानों में इसका मलबा घुसने से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया था। वीरवार को करीब तीन बजे तेज बारिश होने पर कुछ लोग नाले के पास आ गए थे तथा उन्होंने अपने परिचितों को व गाडिय़ों में लिखे मोबाइल नंबरों पर नाले में बाढ़ आने की सूचना दे दी, जिसके बाद वाहन मालिकों ने वाहनों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। यदि घटनास्थल पर एकत्रित हुए लोगों ने वाहन मालिकों को नाले का जलस्तर बढऩे की सूचना न दी होती तो कई गाडिय़ां इस बाढ़ की चपेट में आ सकती थीं क्योंकि जिस समय नाले का जलस्तर बढ़ रहा था उस समय इसके किनारे तीन दर्जन के करीब वाहन खड़े थे।

एचआरटीसी रामपुर डिपो के करीब 10 रूट प्रभावित
भारी वर्षा के कारण सड़क मार्ग में भूस्खलन होने से एचआरटीसी रामपुर डिपो के करीब 10 रूट प्रभावित हो गए हैं। इन रूटों में दरकाली, थड़ा, सरपारा, चकलोट, मझाली, भगावट, नित्थर, कोटगढ़ व बागीपुल शामिल हैं। इसके अलावा भारी वर्षा के कारण इंदिरा मार्कीट नाले का पानी सड़क पर आ गया। इससे सड़क में पार्क तीन गाडिय़ों को भारी नुक्सान हुआ है। वहीं, भारी वर्षा के कारण राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर के परिसर में पत्थर गिर गए। इससे स्कूल में कक्षाएं लगाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऐसे में स्कूल में एक दिन का अवकाश करने की सूचना है। उपमंडलाधिकारी रामपुर सुरेंद्र मोहन ने भी स्कूल परिसर का निरीक्षण किया और लोक निर्माण विभाग को पत्थर गिरने की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए।    

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!