गर्व की बात: हिमाचल की चार बेटियां भारतीय सेना में बनी नर्सिंग लेफ्टिनेंट

Edited By Rahul Rana, Updated: 24 Jul, 2024 01:38 PM

four daughters of himachal became nursing lieutenants in indian army

हिमाचल की रहने वाली चार बोटियों ने नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा पास कर भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट पद हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया है। यह पूरे प्रदेश को लिए गौरव की बात है।

हिमाचल: हिमाचल की रहने वाली चार बोटियों ने नर्सिंग सर्विसेज की परीक्षा पास कर भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट पद हासिल कर परिवार का नाम रोशन किया है। यह पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात है। बेटियां सेना की अलग-अलग कमांड में जल्द ड्यूटी संभालेंगी। बता दें कि सिरमौर जिले के कालाअंब के कौलांवालाभूड की वैशाली कश्यप के सेना में लेफ्टिनेंट बनने से परिवार में खुशी का माहौल है। पिता अनिल कुमार ने बताया कि नर्सिंग सर्विसेज परीक्षा में वैशाली का ऑल इंडिया रैंक 134 रहा और जबलपुर मध्यप्रदेश के लिए चयन हुआ है।

इससे अलावा कांगड़ा के पालमपुर की भरमात की शीतल धीमान भी सेना में बतौर लेफ्टिनेंट सेवाएं देंगी। वह ईस्टर्न कमांड अस्पताल कोलकाता में सेवाएं देंगी। नूरपुर के नागनी पंचायत की सिमरन कौर चार अगस्त को झारखंड के नामकुम में ड्यूटी ज्वाइन करेंगी। सिमरन ने बताया, दादा और ताया भी सेना में नौकरी कर चुके हैं और उनकी भी इच्छा सेना में जाकर देश सेवा करने की थी, जो पूरी हुई है।

कांगड़ा के सुलह विस क्षेत्र के भेडू महादेव की भोडा पंचायत की नितिका पटियाल ने एमएनएस की परीक्षा पास कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। नितिका कोलकाता कमांड अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर सेवाएं देंगी।

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!