बिलासपुर की बंदला पैराग्लाइडिंग साइट को मिली मंजूरी, अब खुलेंगे रोजगार के नए द्वार

Edited By Vijay, Updated: 20 Oct, 2019 08:48 PM

bandla paragliding site get approval

पिछले 18 वर्षों से अप्रूवल का इंतजार कर रही बिलासपुर के बंदला की बहुचर्चित व महत्वाकांक्षी पैराग्लाइडिंग टेकऑफ साइट को अप्रूवल मिल ही गई। सदर विधायक सुभाष ठाकुर के विशेष प्रयासों के बाद अप्रूवल तकनीकी समिति ने रविवार को बंदला धार पर स्थित इस टेकऑफ...

बिलासपुर: पिछले 18 वर्षों से अप्रूवल का इंतजार कर रही बिलासपुर के बंदला की बहुचर्चित व महत्वाकांक्षी पैराग्लाइडिंग टेकऑफ साइट को अप्रूवल मिल ही गई। सदर विधायक सुभाष ठाकुर के विशेष प्रयासों के बाद अप्रूवल तकनीकी समिति ने रविवार को बंदला धार पर स्थित इस टेकऑफ साइट का निरीक्षण कर इसे अपनी अप्रूवल दे दी। अब इंतजार सिर्फ हिमाचल सरकार द्वारा इस साइट की अप्रूवल की नोटिफिकेशन जारी होने का है। इसी के साथ बिलासपुर में अब पैराग्लाइडिंग की राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं का आयोजन करना संभव हो गया है।
PunjabKesari, Paragliding Site Inspection Image

सदर विधायक ने किया उद्घाटन पट्टिका का अनावरण

रविवार को तकनीकी समिति में शामिल मंडलीय पर्यटन अधिकारी पंकज शर्मा, अटल बिहारी इंस्टीच्यूट ऑफ पर्वतारोहण एंड एलाइड स्पोर्ट्स मनाली के निदेशक कर्नल नीरज राणा सहित तकनीकी कमेटी के सदस्य विकास ठाकुर व रिशु ने विधायक सुभाष ठाकुर, डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल और पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा आदि के साथ इस पैराग्लाइडिंग साइट को गहनता से परखा और इसे हर दृष्टि से पैराग्लाइडर की उड़ान के लिए उपयुक्त पाया। उनके साथ एसडीएम नरेंद्र कुमार आहलूवालिया, सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव अतुल खजूरिया, विशाल जस्सल, गोबिंदसागर एडवैंचर एंड वाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष इशान अख्तर और संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष स्वतंत्र सांख्यान साइट पर गए। अप्रूवल मिलने के तुरंत बाद सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने इस उड़ान स्थल की उद्घाटन पट्टिका का अनावरण भी किया।

बंदला-बिलासपुर में जल्द होगी राष्ट्रीय स्तर की एक्रो प्रतियोगिता

उन्होंने बताया कि अब जल्द ही बंदला धार की पैराग्लाइडिंग टेकऑफ  साइट को नया रंग व रूप दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बंदला-बिलासपुर में शीघ्र ही पैराग्लाइडिंग की राष्ट्रीय स्तर की एक्रो प्रतियोगिता करवाई जाएगी, जिसमें इंटरनैशनल पायलट आसमान में पैराग्लाइडर के साथ लूप, टंबल, सैट, हेलिको, जोकर व इन्फि निटी जैसी हैरतअंगेज साहसिक गतिविधियां व कलाबाजियां दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि सबसे बेहतरीन बात यह है कि पूरे एशिया में बिलासपुर में ही इस प्रकार की पैराग्लाइडिंग साइट उपलब्ध है, जहां पहाड़ी से उडऩे वाले जांबाज पैराग्लाइडर झील के पानी में लैंडिंग कर सकते हैं।

पानी में लैंडिंग से और रोमांचकारी बनता है खेल

उन्होंने कहा कि पानी में लैंडिंग जहां इस खेल को और रोमांचकारी बनाता है, वहीं करतब करने वाले पायलटों को किसी अनहोनी के समय सेफ लैंडिंग का साधन भी बनता है। उन्होंने बंदला क्षेत्र के ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे टेकऑफ साइट तक सड़क के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध करवाएं। इससे बंदला क्षेत्र का भी भला होगा। पैराग्लाइडिंग बंदला क्षेत्र में भी पर्यटन के माध्यम से रोजगार के अवसर खोलेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!