4 नाबालिगों सहित मोहाली के 7 युवक गोबिंद सागर झील में डूबे

Edited By Kuldeep, Updated: 01 Aug, 2022 11:25 PM

una accident mohali gobindsagar 7 youths drowned

जिला ऊना के तहत बंगाणा स्थित गोबिंदसागर झील में सोमवार दोपहर बाद हुए दर्दनाक हादसे में 7 युवक डूब गए। यह युवक बनूड़ (मोहाली के समीप) के बताए जा रहे हैं।

ऊना (सुरेन्द्र/ विशाल): कुटलैहड़ क्षेत्र में स्थित अंदरोली की गोबिंद सागर झील में पंजाब के मोहाली जिले के बनूड़ के 7 श्रद्धालुओं की डूबने से मौत हो गई है। मृतकों में एक 35 वर्षीय व्यक्ति तो 4 नाबालिग बच्चे शामिल हैं। मृतकों में पवन कुमार(35) पुत्र सुरजीत राम, रमन कुमार (19) पुत्र लाल चंद, लाभ सिंह (17) पुत्र लाल चंद, लखबीर सिंह (16) पुत्र रमेश लाल, अरुण कुमार(14) पुत्र रमेश कुमार, विशाल कुमार(18) पुत्र राजू और शिवा पुत्र अवतार सिंह सभी निवासी बनूड़ जिला मोहाली शामिल हैं। मरने वालों में रमन और लाभ सिंह दोनों सगे भाई थे और पवन कुमार इनका सगा चाचा था। हादसे के बाद झील के किनारे लोगों की भीड़ जुट गई और प्रशासनिक अमला भी पहुंच गया। एस.डी.एम. योगराज धीमान ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया गया है।

एक को बचाने के चक्कर में एक के बाद एक डूबे सभी
हादसा उस समय हुआ जब बनूड़ (मोहाली) से 11 सदस्यीय श्रद्धालुओं का जत्था हिमाचल में धार्मिक स्थलों पर शीश नवाने निकला था। सभी आज ही सुबह पीरनिगाह में माथा टेकने के बाद अंदरोली के गरीब नाथ मंदिर पहुंचे। यहां से सबने मोटर बोट में झील पार करने की सोची और फिर शाहतलाई पहुंचने के बाद सिद्ध श्री बाबा बालकनाथ मंदिर में शीश नवाना था। इस दौरान सभी एक टील्ले पर खड़े हो गए। यहां से सोनू और उसका एक साथी बोट चलने का टाइम पूछने के लिए एक ओर उतरकर बोट की तरफ बढ़ गए और कृष्ण लाल व एक अन्य टिल्ले पर खड़े रहे, जबकि मरने वाले सातों लोग कपड़े उतार कर झील में नहाने उतर गए। इनमें से एक विशाल कुमार झील में डूबने लगा तो हल्ला मच गया। अपने एक साथी को बचाने के लिए एक के बाद एक सभी बाकी 6 भी गहरी झील में उतर गए और डूब गए। इनको बचाने के लिए टील्ले पर खड़ा कृष्ण लाल भी दौड़कर झील में उतर गया। हल्ला सुनकर बोट वाले से बात करता सोनू वहां से रस्सी लेकर भागकर वापस आया और उसने कृष्णपाल की तरफ रस्सी फैंकी और उसको बाहर निकाल लिया, जबकि अन्य सातों की डूबकर मौत हो गई।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!