Mandi: बस खराब होने का बहाना बनाकर सवारियां उतारकर चलता बना चालक, पैदल चलकर घर पहुंचे ग्रामीण

Edited By Jyoti M, Updated: 08 Sep, 2024 02:59 PM

the driver made an excuse and left after dropping the passengers

खस्ताहाल बसों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले धर्मपुर परिवहन डिपो की बसें पहले हर कहीं ब्रेकडाऊन होकर निगम की फजीहत कराती थीं, लेकिन अब बेलगाम स्टाफ के चर्चे भी आम होने लगे हैं। कुछ ऐसा ही वाकया शनिवार दोपहर पौने 3 बजे पेश आया, जब धर्मपुर तड़ा...

धर्मपुर, (उमेश): खस्ताहाल बसों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले धर्मपुर परिवहन डिपो की बसें पहले हर कहीं ब्रेकडाऊन होकर निगम की फजीहत कराती थीं, लेकिन अब बेलगाम स्टाफ के चर्चे भी आम होने लगे हैं। कुछ ऐसा ही वाकया शनिवार दोपहर पौने 3 बजे पेश आया, जब धर्मपुर तड़ा वाया रखेड़ा लोकल रूट पर चलने वाली बस के लिए बुकिंग काऊंटर वाले आनाकानी करते रहे।

इसके बाद सवारियों से लबालब भरी बस जब एक किलोमीटर दूर मघोघरी मोड़ पहुंची तो चालक ने बस के ब्रेकडाऊन होने की बात की। सवारियों को उतार चालक बस मोड़ कर चलता बना और दूसरी कोई बस सेवा उपलब्ध न होने के कारण अस्पताल आए कई मरीजों, विद्यार्थियों और छोटे-छोटे बच्चों के साथ महिलाओं को 5 से 7 किलोमीटर का सफर पैदल करना पड़ा। गंत्रैलू, रौह, कुसरी, सपड़ी, रखेड़ा, ठपलेहड़ा, नरेढ़ा, सीरम, तड़ा, भुरका, मंगैनका व ठांबा आदि स्थानों के लिए जाने वाली सवारियों ने डिपो प्रबंधन की बदहाली को जम कर कोसा।

2 दिन पहले भी टूटी थी बस की लौंगनी के पास टाई रॉड

बता दें कि 2 दिन पहले भी धर्मपुर से मढ़ी वाया बल्याणा जा रही बस की लौंगनी के पास टाई रॉड टूट जाने से करीब 30 सवारियां बाल-बाल बची थीं। ग्रामीणों का कहना है कि इस डिपो में खटारा बसें और खराब प्रबंधन कोढ़ में खाज का काम कर रहा है। अमर सिंह, रवि, प्रकाश चंद, दीनानाथ, रामचंद्र, तेग सिंह, श्याम लाल, किरणा देवी, बबिता, अर्चना, सुभद्रा देवी, रामप्रकाश व सुंदर सिंह आदि ने बताया कि धर्मपुर डिपो की बसें जब तक मंजिल तक न पहुंच जाएं तब तक धुकधुकी लगी रहती है कि जाने कब बस खराब हो जाए।

अड्डा प्रबंधन को बस खराब होने की सूचना दिए बगैर चलता बना चालक

रखेड़ा बस में बैठी सवारियों को धर्मपुर से 1 किलोमीटर दूर मघोघरी मोड़ पर उतार कर चलते बने चालक-परिचालक के खिलाफ ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक चालक ने एक किलोमीटर बाद बस ब्रेकडाऊन होने की बात कही और सवारियों को उतार दिया। उसने अड्डा प्रबंधन से बस खराब होने की सूचना और वैकल्पिक व्यवस्था करने की जहमत नहीं उठाई और बस मोड कर वापस चला गया। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!