नहीं थम रहा एनुअल फीस का मामला, सैकड़ों अभिभावक पहुंचे एसडीएम कार्यालय

Edited By prashant sharma, Updated: 30 Jan, 2021 06:32 PM

the case of annual fees did not stop hundreds of parents reached sdm office

निकटवर्ती गांव घुरकडी, पालमपुर रोड पर स्थित एक निजी स्कूल द्वारा एनुअल फीस के मामले को लेकर शनिवार को सैकड़ों महिलाएं अपनी मांग को लेकर एसडीम कांगड़ा के कार्यालय पहुंची।

कांगड़ा (किशोर) : निकटवर्ती गांव घुरकडी, पालमपुर रोड पर स्थित एक निजी स्कूल द्वारा एनुअल फीस के मामले को लेकर शनिवार को सैकड़ों महिलाएं अपनी मांग को लेकर एसडीम कांगड़ा के कार्यालय पहुंची। अभिभावकों व स्कूल प्रबंधक की आमने सामने एसडीएम कांगड़ा में बिठाकर बैठक की, लेकिन अभिभावकों का बार-बार यहीं कहना है कि वह किसी भी सूरत में वर्ष 2020-21 की एनुअल फीस नहीं देंगे। अगले वर्ष 2021-22 का होने वाले सेशन के बारे में विचार कर सकते हैं। लेकिन अभी वह कोविड-19 काल के दौरान वह ऐसी स्थिति में नहीं है कि वह जब उनके बच्चे स्कूल गए नहीं तो एनुअल फीस दे। 

अभिभावकों ने कहीं ये बात

अभिभावकों में सुमन लता, पंकज, रेनू, रीता, रजनी, शिवानी, अर्चना, वरिंदर, सुरेंद्र, अश्विनी, सरिता, इत्यादि दर्जनों अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रशासन उनसे नाजायज धनराशि की मांग कर रहा है जो कि वह कतई नहीं देंगे। इसमें एक अभिभावक विजय कुमार ने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि उनके दो बच्चे हैं, एक केजी क्लास व दूसरा बेटा प्रथम कक्षा में स्कूल में पढ़ाई करता है, लेकिन उनके केजी के बच्चे की फीस 1350 व पहली के प्रथम कक्षा के बच्चे 1650 रुपए ट्यूशन फीस अदा करते हैं जो कि ऑनलाइन कक्षाएं की फीस है। उनका कहना है कि उनकी यह समझ में नहीं आता कि केजी क्लास का बच्चा किस तरह ऑनलाइन क्लास ले सकता है। उनका कहना है कि किसी कारण कोविड-19 के दौरान वह अपने बच्चों की 3 माह की फीस स्कूल को अदा नहीं कर पाए जिसके चलते उन्होंने उनके बच्चों की ऐप काट दी। विजय का कहना है कि वह किसी भी सूरत में एनुअल फीस नहीं दे सकेंगे। अभिभावकों का यह भी कहना है कि अभी 1 सप्ताह परीक्षाओं को शेष है उससे एकदम पूर्व इन्होंने एनुअल फीस की मांग कर डाली। उनका यह भी कहना है कि जब उनका बच्चा स्कूल गया नहीं तो मेडिकल चार्जेस, कंप्यूटर क्लास लगी नहीं, योगा हुआ नहीं फिर ऐसे ऐसे चार्जेस यह हमारे से क्यों लेना चाहते हैं।

इस संबंध में एसडीम कांगड़ा अभिषेक वर्मा का कहना है कि स्कूल प्रबंधक ने उनके कहने पर इस अमाउंट को कम करने के लिए कहा है जिसके लिए वे उन्हें मंगलवार को बताएंगे और यह राशि अभिभावकों को बता देगे। अगर उन्हें मंजूर होगा तो ठीक नहीं तो वे उपायुक्त कांगड़ा के पास अपनी समस्या रख सकते हैं। इस बाबत स्कूल प्रबंधक से बात की तो उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दी गई नोटिफिकेशन एसडीएम के पास दे दी गई हैं देखते हैं मंगलवार को क्या फैसला होता है।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!