नाम भी नेक और नीयत भी नेक, नहर में कूदकर बचाई 2 बैलों की जान

Edited By Vijay, Updated: 28 Jun, 2020 11:25 PM

saved life of 2 oxen by jumping in canal

मंडी जिला के अंतर्गत आती पंचायत बग्गी के नेक राम हमेशा अपनी जान को जोखिम में डालकर नेक काम करके सैंकड़ों लोगों और बेसहारा पशुओं को जीवन दान दे चुके हैं। बता दें कि बीते दिन नहर किनारे बेसहारा बैल घास चर रहे थे कि अचानक एक बैल का खुर फिसला जिससे 2...

मंडी (ब्यूरो): मंडी जिला के अंतर्गत आती पंचायत बग्गी के नेक राम हमेशा अपनी जान को जोखिम में डालकर नेक काम करके सैंकड़ों लोगों और बेसहारा पशुओं को जीवन दान दे  चुके हैं। बता दें कि बीते दिन नहर किनारे बेसहारा बैल घास चर रहे थे कि अचानक एक बैल का खुर फिसला जिससे 2 और बैलों को धक्का लगा और तीनों नहर में जा गिरे। बैल तैरते-तैरते कुछ दूरी पर जा पहुंचे और लोग मोबाइल को निकाल कर फोटो और वीडियो बनाने का काम करते रहे, लेकिन किसी ने भी इंसानियत का परिचय नहीं दिया। नेक राम को जब नहर में गिरे बैल की सूचना मिली तो उन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए नहर से 2 बैलों को रस्सी का सहारा लेते हुए बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार नेक राम ने आज दिन तक कई लोगों व बेसहारा पशुओं को नहर से डूबते हुए बाहर निकालकर नया जीवन दान दिया है।

सब्जी की दुकान करते हैं नेक राम

नेक राम का कहना कि वे जब भी ऐसा नेक काम करते हैं उन्हें बड़ा सुकून मिलता है। नेकराम बग्गी चौक पर सब्जी की दुकान करते हैं और जैसे ही नहर में बैलों की सूचना मिली तो उन्होंने अपनी दुकान को खुला छोड़कर नहर में छलांग लगा दी। अगर समय पर पता लगता तो तीनों बैल नहर से निकाले जाते। 2 बैलों को एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला और जितने में तीसरे बैल को बाहर निकालते वह काफी दूर जा चुका था। उन्होंने कहा कि वह बैल धनोटू तक तैरता गया लेकिन किसी ने भी इस बैल को बाहर निकालने में कोई सहायता नहीं की। इस बात का मुझे हमेशा मलाल रहेगा।

बीबीएमबी प्रबंधन से किट मुहैया करवाने की उठाई मांग

स्थानीय निवासी मुकेश, तनु, सोनू, जीतराम, बबलू, यशविंद्र, यादव, टेक चंद व श्याम लाल समेत दर्जनों लोगों ने बीबीएमबी प्रबंधन से नेक राम को ऐसे कार्य करने के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए, साथ ही नहर में कूदने के लिए सुरक्षा किट प्रदान करने की मांग की है।

क्या बोले बीबीएमबी के अधिकारी

बीबीएमबी प्रबंधन सुंदरनगर के अधिशासी अभियंता एसपी शर्मा ने कहा कि जो लोग अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों व बेसहारा पशुओं की जान बचाने जैसे उत्तम कार्य करते हैं, उन्हें बीबीएमबी प्रबंधन द्वारा सुरक्षा किट जल्द प्रदान की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!