धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ा T-20 मैच, स्टेडियम से मायूस घर लौटे हजारों दर्शक

Edited By Vijay, Updated: 16 Sep, 2019 10:42 AM

rain in t 20 match

अंतर्राष्ट्रीय धर्मशाला स्टेडियम में भारत व दक्षिण अफ्रीका 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। दोपहर से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर रात 8 बजे तक जारी रही। हालांकि हर बार बारिश थमते ही एच.पी.सी.ए. का ग्राऊंड व पिच स्टाफ सुपर सॉकर से...

धर्मशाला (जिनेश/नरेश): अंतर्राष्ट्रीय धर्मशाला स्टेडियम में भारत व दक्षिण अफ्रीका 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। दोपहर से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर रात 8 बजे तक जारी रही। हालांकि हर बार बारिश थमते ही एच.पी.सी.ए. का ग्राऊंड व पिच स्टाफ सुपर सॉकर से मैदान सुखाने की कोशिश करता रहा लेकिन बारिश के चलते स्टाफ की सारी मेहनत पर पानी फिर गया। दोपहर 2 बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया था।
PunjabKesari, Cricket Stadium Image

छाते लेकर स्टेडियम में आते रहे क्रिकेट प्रेमी

बारिश में भी क्रिकेट प्रेमी छाते लेकर स्टेडियम में आते रहे और 6 बजे तक साढ़े 21 हजार की क्षमता वाला धर्मशाला स्टेडियम 70 फीसदी भर चुका था। इसी दौरान 6 बजे के बाद जोरदार बारिश करीब साढ़े 8 बजे तक जारी रही जिससे मैदान के खराब होने के चलते आखिरकार मैच रद्द हो गया। गौरतलब है कि मैच में मौसम बाधा डाल सकता है इसका पहले से ही अंदेशा जताया जा रहा था। जैसे ही मैच को रद्द कर दिया गया तो बारिश ने अपने रौद्र रूप बंद कर दिया।
PunjabKesari, Audience Image

बारिश के आगे फेल हुए एच.पी.सी.ए. के उपकरण

गौरतलब है कि एच.पी.सी.ए. बारिश को लेकर पहले से ङ्क्षचतित थी, लेकिन उसे अपने उपकरणों पर विश्वास था परंतु जिस तरह से रविवार को बारिश हुई उसके आगे एच.पी.सी.ए. के उपकरण भी फेल हो गए। बारिश लगातार जारी रही, जिसकी वजह से अंतत: मैच रद्द करने का निर्णय लिया गया। इसके चलते स्टेडियम में पहुंचे हजारों दर्शकों को अपने पसंदीदा खिलाडियों के खेल से महरूम होकर मायूस होकर वापस अपने घरों को लौटना पड़ा।
PunjabKesari, HPCA Tool Image

कवर्स हटते ही बारिश शुरू

बता दें कि दोपहर 2 बजे से शुरू हुई बारिश शाम पौने 6 बजे जैसे ही थमने लगी तो ग्राऊंड स्टाफ ने मैदान को सुपर सॉकर से सुखाना शुरू किया। इस दौरान पिच पर ढके गए कवर्स को ग्राऊंड स्टाफ ने जैसे ही हटाना शुरू किया वैसे ही एकदम से झमाझम बारिश शुरू हो गई और फिर से मैदान को कवर्स से ढकना पड़ा।
PunjabKesari, HPCA Ground Image

रिफंड होगा टिकटों का पैसा

बारिश के कारण रद्द हुए मैच के टिकटधारकों को पैसा वापस किया जाएगा। जिन लोगों ने पे.टी.एम. के जरिए ऑनलाइन टिकटें खरीदी हैं उन्हें जिस खाते से टिकट के पैसे का भुगतान हुआ है उन्हें 5 से 10 दिनों में पैसा वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा जिन्होंने काऊंटर पर टिकटें खरीदी हैं उन्हें 17 तारीख से पैसे वापस लेने के लिए अपनी टिकट व जिस नाम से टिकटें खरीदी हैं वह पहचान पत्र लेकर आना होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!