ADGP सतवंत अटवाल सहित HP Police के 5 अफसरों व कर्मियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक

Edited By Vijay, Updated: 25 Jan, 2023 08:07 PM

president police medal to 5 officers and employees of himachal

गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल पुलिस के 5 अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा है। गृह मंत्रालय ने इन पुरस्कारों की घोषणा की है। हिमाचल की बेटी और पहली महिला आईपीएस अधिकारी सतवंत अटवाल को विशिष्ट सेवाओं के लिए...

शिमला (रमेश सिंगटा): गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल पुलिस के 5 अधिकारियों और कर्मियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से नवाजा है। गृह मंत्रालय ने इन पुरस्कारों की घोषणा की है। हिमाचल की बेटी और पहली महिला आईपीएस अधिकारी सतवंत अटवाल को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 4 अन्य अधिकारियों व कर्मियों को सराहनीय सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक दिया गया है। अटवाल अभी स्टेट विजिलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की एडीजीपी हैं, जबकि 4 अधिकारियों में फोरैंसिक साइंस प्रयोगशाला जुन्गा में तैनात डीएसपी राहुल शर्मा, फर्स्ट आर्म्ड पुलिस बटालियन जुन्गा में कार्यरत डीएसपी रैंक के अधिकारी जितेंद्र सिंह कंवर, जुन्गा में कार्यरत सब इंस्पैक्टर इंद्र दत्त और विजिलैंस में कार्यरत हैड कांस्टेबल सुशील कुमार ठाकुर शामिल हैं। इन पुरस्कारों की हर साल घोषणा होती है। इनका हरेक राज्य की पुलिस को बेसब्री से इंतजार रहता है। 
PunjabKesari

तेजतर्रार अफसरों में गिनी जाती हैं सतवंत, कई रिकॉर्ड हैं इनके नाम
हिमाचल की पहली महिला आईपीएस सतवंत अटवाल के नाम कई रिकॉर्ड हैं। वह बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) में भी शामिल होने वाली देश की पहली महिला आईपीएस बनी थीं। सतवंत अटवाल 1996 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। 2004 से 2009 तक सरदार वल्लभभाई पटेल नैशनल पुलिस अकादमी हैदराबाद में भी रह चुकी हैं। वह बिलासपुर के रहने वाले रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एचएस अटवाल की बेटी हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा शिमला से हुई है। ऑकलैंड हाऊस स्कूल से पढ़ाई करने के बाद सैंट बीड्स से ग्रैजुएशन की। उनके पति अभिषेक त्रिवेदी भी आईपीएस अफसर हैं और अभी एडीजीपी कानून व्यवस्था के पद पर तैनात हैं। अटवाल महिलाओं के लिए आदर्श बनी हैं। अब भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ रही हैं। उनकी अगुवाई में ही हाल ही में हि.प्र. कर्मचारी चयन आयोग में उपजे भ्रष्टाचार पर कड़ी कारवाई की है। वहां पेपर लीक करवाने के गिरोह का भंडाफोड़ किया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!