जन औषधि दिवस : PM Modi बोले, हिमाचल का प्रत्येक परिवार देवदूत के समान

Edited By Vijay, Updated: 07 Mar, 2021 07:40 PM

pm modi said every family of himachal is like angel

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जन औषधि दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से बातचीत की। शिमला के रिज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय...

शिमला (जस्टा): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जन औषधि दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से बातचीत की। शिमला के रिज मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ने जन औषधि परियोजना की लाभार्थी शिमला जिला के ठियोग उपमंडल के अंतर्गत सरोग गांव की निवासी कृष्णा वर्मा से बातचीत के दौरान पुरानी यादें सांझा करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश का प्रत्येक परिवार देवदूत के समान है। हिमाचल वासियों का राष्ट्र की सेवा में सदैव ही सराहनीय योगदान रहा है।
PunjabKesari, Video Conferencing Image

5000 में मिलने वाली दवाइयां अब 500 रुपए में मिल रहीं

प्रधानमंत्री से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए सरोग निवासी कृष्णा वर्मा ने कहा कि वह बीपी और शूगर की बीमारी से पीड़ित है। उम्र भर के लिए दवा खानी पड़ती है। बाजारों से दवाइयां इतनी महंगी आ रही थीं। जब जन औषधि यानी (मोदी की दुकान) का पता चला तो 5000 में जो दवाइयां आती थीं, अब 500 रुपए में ही सारी दवाइयां मिल जाती हैं। केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर का रिज मैदान पर पहुंचने पर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप ने स्वागत किया। इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डाॅ. राजीव सहजल, सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप और एपीएमसी के अध्यक्ष नरेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।
PunjabKesari, BJP Leader Image

जन औषधि गरीब लोगों के लिए कर रही संजीवनी का काम : मुख्यमंत्री

कार्यक्रम के उपरांत जयराम ठाकुर ने कहा कि गरीब आदमी के लिए जन औषधि परियोजना संजीवनी के रूप में काम कर रही है। राज्य में इस योजना में और तेजी लाई जाएगी तथा इसके विस्तार के लिए प्रोत्साहन प्रदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के 54 केंद्र हैं। राज्य के राजकीय चिकित्सालयों में 14 जन औषधि केंद्र स्थापित किए गए हैं।
PunjabKesari, Anurag Thakur and Suresh Kashyap Image

एक जिले में 75 जन औषधि केंद्र खुलवाने का करवाऊंगा प्रयास : अनुराग 

केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि हर वर्ष लगभग 15 करोड़ लोग इसका लाभ उठाते हैं। 2014 में केवल 86 सैंटर थे, आज 7500 सैंटरों का उद्घाटन हुआ है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र में कम से कम एक जिले में 75 जन औषधि केंद्र खोलने का प्रयास करवाएंगे। प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत दवाएं औसत बाजार मूल्य की तुलना में 50 से 90 प्रतिशत तक सस्ती होती हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विधानसभा में वित्त वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तुत बजट बहुत सराहनीय है। वहीं अनुराग ठाकुर ने रविवार को राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भेंट की। यह एक शिष्टाचार भेंट थी।
PunjabKesari, Governor and Anurag Thakur Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!