हिमाचल की स्विंग क्वीन के PM Modi भी हुए फैन, बोले-इस खिलाड़ी का कोई तोड़ नहीं

Edited By Vijay, Updated: 13 Aug, 2022 11:43 PM

pm modi also became fan of swing queen of himachal

कॉमनवैल्थ गेम्स में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन हिमाचल के रोहड़ू की पंचायत पारसा की रेणुका ठाकुर की स्विंग का तोड़ अभी भी किसी के पास नहीं है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही।

परौर (पांजला):  कॉमनवेल्थ गेम्स में सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है,लेकिन हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू की पंचायत पारसा की रेणुका ठाकुर की स्विंग का तोड़ अभी भी किसी के पास नहीं है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कही। उन्होंने कहा कि दिग्गजों के बीच टॉप विकेट टेकर रहना कोई कम उपलब्धि नहीं है। इनके चेहरे पर भले ही शिमला की शांति रहती हो, पहाड़ों की मासूम मुस्कान रहती हो, लेकिन उनका आक्रामकता बड़े-बड़े बल्लेबाजों का हौसला पस्त करती है। ये प्रदर्शन निश्चित रूप से दूर-सुदूर के क्षेत्रों में भी बेटियों को प्रेरित व प्रोत्साहित करेगा।
PunjabKesari

बता दें कि रेणुका आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टॉप 20 में पहुंच गईं हैं। उन्हें ताजा रैंकिंग में 18वां स्थान मिला है। इस मुकाम तक पहुंचीं रेणुका का क्रिकेट का सफर आसान नहीं रहा है। 3 साल की उम्र में पिता को खोने के बाद परिवार की जिम्मेदारी मां पर आ गई। मां ने उस समय आईपीएच विभाग में चतुर्थ श्रेणी के तौर पर नौकरी शुरू की। बता दें कि हिमाचल सरकार ने भी रेणुका ठाकुर को एक करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की है।

मां बोली- अगले महीने तक घर आएगी बेटी
बता दें कि पंजाब केसरी ने हाल ही में रेणुका ठाकुर के जीवन को प्रदेश के सामने प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं। उधर, रेणुका की माता सुनीता ठाकुर ने बताया कि रेणुका से बात हुई है। वे अगले महीने तक घर आएगी। उसे देखने की बहुत इच्छा है लेकिन उसका अभी इगलैंड दौरा है। बहुत खुशी हो रही है कि बेटी को पूरे देश में इतना सम्मान मिल रहा है। लोग मुझे भी रेणुका की वजह से जानने लग पड़े हैं।

हिमाचली बालाओं को सम्मानित करेगी एचपीसीए
हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने बताया कि  हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन कॉमनवेल्थ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करने वाली हिमाचली बालाओं रेणुका ठाकुर व हरलीन चोपड़ा को सम्मानित करेगी। 2-3 दिन में इसका ऐलान किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!