कोरोना वायरस से भयभीत न हाें लाेग, हिमाचल में नहीं कोई मामला : विपिन परमार

Edited By Vijay, Updated: 09 Feb, 2020 05:39 PM

o case of corona virus in himachal

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में इस वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सजग और तैयार हैं। यह बात स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह...

पालमपुर (संजीव राणा): हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस से किसी को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। प्रदेश में इस वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सजग और तैयार हैं। यह बात स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने संत गुरु रविदास जयंती के अवसर पर सुलह विधानसभा क्षेत्र के भवारना और भदरोल में कही। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है, जिस पर हिमाचल सरकार पूरा अमल कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 3 हवाई अड्डों गग्गल, भुंतर तथा शिमला में नजर रखी जा रही है।

चीन से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर

उन्होंने कहा कि चीन से आए लोगों पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर बनाए हुए है। स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा है और वायरस जैसे लक्षण होने पर लोगों से नजदीक के स्वास्थ्य संस्थानों में जांच करवाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि मैडीकल कॉलेजों में आइसोलेशन वार्ड तैयार करने को कहा गया है। इससे पूर्व उन्होंने भवारना में 12 की लागत से निर्मित होने वाले गुरु रविदास भवन की आधारशिला रखी।

भवारना अस्पताल में शीघ्र मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा

इस मौके पर उन्होंने सिविल अस्पताल भवारना में शीघ्र सीटी स्कैन सुविधा आरंभ करने व अन्य जरूरी आधुनिक मशीनें भी उपलब्ध करवाने की बात कही। उन्होंने बताया कि 24 करोड़ की लागत से भवारना में सिविल अस्पताल का भवन निर्मित किया जा रहा है तथा हलके के सभी प्रमुख अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सक तथा नि:शुल्क दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भवारना, भडग्वार, आरठ और चंजेहड़ में जल जीवन मिशन के तहत प्रत्येक घर को नल व पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए 3 करोड़ रुपए व्यय किए जा रहे हैं। वहीं भवारना के श्मशानघाट के सौंदर्यीकरण पर 20 लाख, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवारना में ओवरहैड पुल निर्माण के लिए 25 लाख के अतिरिक्त साइंस लैब का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर 77 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से लगभग साढ़े 11 लाख की सहायता राशि के चैक वितरित किए।

मंत्री ने किया दावा-दिल्ली में बनेगी भारतीय जनता पार्टी की सरकार

दिल्ली विधानसभा चुनावों एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी तो एग्जिट पोल के रूझान आ रहे हैं लेकिन 11 फरवरी को सारा मामला स्पष्ट हो जाएगा। उन्होंने दावा किया दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि जब पूरा देश भाजपा के साथ हैं तो दिल्ली भी भाजपा के साथ चलेगी और दिल्ली में नि:संदेह भाजपा की सरकार बनेगी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!