नग्गर में खोला जाएगा होटल प्रबंधन संस्थान : गोविंद ठाकुर

Edited By Kuldeep, Updated: 25 Jul, 2022 08:35 PM

naggar hotel management institute govind thakur

पर्यटन की दृष्टि से मनाली विश्व मानचित्र पर अंकित है। क्षेत्र के अधिक से अधिक युवा पर्यटन व्यवसाय से जुड़ें इस दृष्टि से मनाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नग्गर व छाकी के बीच उपलब्ध 40 बीघा भूमि में होटल प्रबंधन संस्थान खोला जाएगा।

नग्गर (ब्यूरो): पर्यटन की दृष्टि से मनाली विश्व मानचित्र पर अंकित है। क्षेत्र के अधिक से अधिक युवा पर्यटन व्यवसाय से जुड़ें इस दृष्टि से मनाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नग्गर व छाकी के बीच उपलब्ध 40 बीघा भूमि में होटल प्रबंधन संस्थान खोला जाएगा। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने गोजरा पंचायत के खखनाल में 16.30 लाख रुपए की लागत से निर्मित पशु औषधालय भवन का लोकार्पण तथा पटवार वृत्त का शुभारंभ करने के उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए कही। वामतट में एक उप तहसील तथा जल शक्ति विभाग का उपमंडल खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि शाम तक की सड़क को भी डबललेन किया जाएगा, इसकी डी.पी.आर. तैयार की जा रही है, जबकि कंसल्टैंसी का कार्य पूरा कर लिया है। मनाली विधानसभा क्षेत्र के लिए संस्कृत कालेज लाने के प्रयास किए जाएंगे और इसके लिए जमीन की तलाश की जा रही है। जब तक संस्कृत कालेज का भवन नहीं बनता तब तक कक्षाएं जगतसुख के पुराने स्कूल में चलाई जाएंगी। हरिपुर कालेज में इस साल से एम.कॉम. भी शुरू करेंगे। हरिपुर कालेज में बी.टी.ए. की कक्षाएं इसी सत्र से शुरू करेंगे, जबकि एम.टी.ए. के लिए बच्चे कुल्लू कालेज जाएंगे। मनाली अस्पताल को आने वाले समय में इसे 200 बिस्तरों का बनाया जाएगा। इस अस्पताल में एम.डी. तथा स्त्री रोग विशेषज्ञ की भी नियुक्ति की जाएगी ताकि लोगों को उपचार के लिए कहीं ओर न जाना पड़े।

बच्चों से करें दोस्ताना व्यवहार और खर्च के दिए पैंसों का लें पूरा हिसाब
गोविंद ठाकुर ने इस बात पर चिंता जाहिर की कि बच्चे नशे की ओर आकर्षित हो रहे हैं जोकि विकसित समाज की स्थापना में एक बड़ी बाधा है। उन्होंने अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार करें उनकी गतिविधियों पर नजर रखें और अनावश्यक पैसा बच्चों को न दें और इसका हिसाब लें। उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वह नशे जैसी बुराई से अपने आपको तथा परिवार को बर्बादी की ओर न ले जाएं बल्कि अपनी ऊर्जा को रचनात्मक कार्यों में लगाकर अपने भविष्य को सवारें। इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान हुकम राम ठाकुर, समाजसेवी तारा चंद तथा बूथ अध्यक्ष त्रिलोक चंद एस.डी.एम. सुरेंद्र ठाकुर, उपनिदेशक पशुपालन डा. विशाल शर्मा सहित अन्य गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!