ऊना अस्पताल के शवगृह में मुकेश अग्निहोत्री ने ग्रामीणों के साथ की नारेबाजी, जानिए क्या है वजह

Edited By Vijay, Updated: 13 Sep, 2022 11:11 PM

mukesh agnihotri sloganeering with the villagers in the mortuary

हरोली उपमंडल के दुलैहड़ में गोली मारकर हत्या करने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने तल्ख तेवर दिखाए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल के शवगृह में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर गुबार...

ऊना (विशाल): हरोली उपमंडल के दुलैहड़ में गोली मारकर हत्या करने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने तल्ख तेवर दिखाए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल के शवगृह में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर गुबार निकाला और चक्का जाम की चेतावनी दे डाली। दरअसल चिकित्सा विभाग के अधिकारी शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल काॅलेज में करवाने की बात कहने लगे, जिस पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने शवगृह में नारेबाजी शुरू कर दी। ग्रामीणों का तर्क था कि यदि शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल काॅलेज भेजना था तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को रात को ही यह बात साफ कर देनी चाहिए थी ताकि लोग रात को शव टांडा मेडिकल काॅलेज शिफ्ट कर देते, जिसके चलते अभी तक शव का अंतिम संस्कार भी करना संभव हो पाता। 

टांडा से टीम ने ऊना पहुंचकर किया शव का पोस्टमार्टम
इस मौके पर पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार, एआईसीसी के पूर्व सचिव एवं पूर्व विधायक राकेश कालिया, प्रदेश कांग्रेस के सचिव देसराज मोदगिल, देसराज गौतम, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, अखिल अग्निहोत्री, रणवीर राणा, शान ठाकुर, मेहताब ठाकुर, दीपक लट्ठ, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष राघव ठाकुर, एनएसयूआई जिला अध्यक्ष चांद ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस हरोली अध्यक्ष विनोद बिट्टू व बोधराज भारद्वाज सहित अन्य लोग रीजनल अस्पताल के शव गृह पहुंचे, जहां पर स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए यहीं पर मृतक रविंद्र कुमार का पोस्टमार्टम करवाने की मांग उठाई। इसके बाद टांडा से टीम ने ऊना पहुंचकर पोस्टमार्टम किया और शव को परिवार के हवाले कर दिया। डीआईजी नॉर्थ जोन सुमेधा द्विवेदी ने भी ऊना पहुंचकर एसपी कार्यालय में इस मर्डर के संबंध में जांच की। इस दौरान एसपी अर्जित सेन ठाकुर भी उनके साथ मौजूद रहे।

सभी हत्याओं की न्यायिक जांच करवाई जाए
नेता विपक्ष ने कहा कि शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि ऊना-संतोषगढ़ रोड पर आबादा बराना के समीप हुआ हादसा भी किसी साजिश का हिस्सा है, जिसमें 5 युवाओं की एक साथ मौत हो गई थी। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 48 घंटे के भीतर 6 युवाओं की मौत कोई गहरी राजनीतिक साजिश है, जिसमें उनके विधानसभा क्षेत्र के 3 कांग्रेस नेताओं की मौत हुई है। इनमें से 2 सड़क हादसे का शिकार हुए जबकि एक को सीधे सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया। नेता प्रतिपक्ष ने आरोप जड़ा कि रात के अंधेरे में 5 युवकों से भरी कार को भी साजिश के तहत हादसे का शिकार बनाकर सभी युवकों को मौत के घाट उतारा गया है। नेता प्रतिपक्ष ने सवाल किया कि कितना भीषण हादसा हो गया कि पांचों युवकों की मौत हो गई। यह मैदानी इलाका है, कोई पहाड़ नहीं है कि ढलान से गाड़ी लुढ़की और सभी लोग मौत के आगोश में चले गए। उन्होंने कहा कि इन सभी हत्याओंं की न्यायिक जांच करवाकर दोषियों को सलाखों के पीछे धकेला जाना चाहिए। 

स्वास्थ्य सेवाओं की मची है अंधेरगर्दी
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार के पास सिर्फ एक महीने का समय बचा है। इसके बाद कांग्रेस सत्ता में आएगी और इन वारदातों को सिलसिलेवार अंजाम देने वाले लोगों को पाताल से भी ढूंढ निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी गरीब के घर में यदि किसी हादसे के चलते मौत हो जाए तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सबको टांडा मैडीकल कालेज भेजने की बात कह देते हैं। एक तो पहले ही परिवार पर मुसीबत पड़ी होती है और दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग उन्हें सहारा देने की बजाय उन पर बोझ लादने का काम कर देता है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ तमाम अन्य सुविधाओं में अंधेरगर्दी मची है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!