बिडू-लठयाणी सड़क को 900 करोड़ मंजूर, 5 NH बनेंगे फोरलेन : विक्रमादित्य सिंह

Edited By Vijay, Updated: 22 Mar, 2023 11:39 PM

minister vikramaditya singh

लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि बिडू-लठयाणी सड़क के लिए केंद्र सरकार ने 900 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसके अलावा टू लेन 5 नैशनल हाईवे को फोरलेन बनाने को भी सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है।

शिमला (कुलदीप): लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि बिडू-लठयाणी सड़क के लिए केंद्र सरकार ने 900 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इसके अलावा टू लेन 5 नैशनल हाईवे को फोरलेन बनाने को भी सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है। उन्होंने यह बात बजट पर हुई चर्चा में भाग लेते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 के दौरान 1060 किलोमीटर सड़क का निर्माण करेगी तथा 1505 किलोमीटर सड़क पर मैटलिंग-टारिंग करेगी। 

विपक्ष ने 69 नैशनल हाईवे स्वीकृत करवाए, घटकर 9 तक पहुंच गई संख्या
विक्रमादित्य ने चर्चा के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 2017 में चुनावी लाभ लेने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से 69 नैशनल हाईवे को स्वीकृत करवाया गया जबकि बाद में यह संख्या 25 और उसके बाद घटकर 9 तक पहुंच गई। उन्होंने विपक्ष से एनपीएस कर्मचारियों के 9000 करोड़ रुपए के अलावा जीएसटी कम्पनसैशन व राजस्व घाटा अनुदान राशि में हुई कटौती संबंधी मामले को केंद्र सरकार से उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जनता ने जो जिम्मेदारी कांग्रेस को सौंपी है, वह उस पर खरा उतरने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि यह बजट विपरीत परिस्थितियों में पेश किया गया है।

बजट में प्रदेश को ग्रीन एनर्जी स्टेट बनाने और नए विजन का संकल्प
विक्रमादित्य ने कहा कि बजट में प्रदेश को ग्रीन एनर्जी स्टेट बनाने और नए विजन का संकल्प लिया गया है। इसी तरह सरकार ने आय बढ़ाने के लिए वाटर सैस लगाने का निर्णय लिया है तथा शराब के ठेकों की खुली नीलामी करके अधिक राजस्व कमाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व सरकार के समय में विकास के लिए धन आबंटन में बंदरबांट की गई, लेकिन वर्तमान सरकार ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कांगड़ा को टूरिज्म कैपिटल बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

दिल्ली जाकर हिमाचल की फंडिंग न रोकें जयराम : अग्निहोत्री
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने विधानसभा में एक प्रश्न के उत्तर के दौरान नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह दिल्ली जाकर हिमाचल की फंडिंग न रोकें। उन्होंने कहा कि वह केंद्रीय मंत्री अमित शाह से मिले हैं। ऐसे में सत्र के दौरान उनके दौरों पर रोक लगनी चाहिए। उपमुख्यमंत्री की इस टिप्पणी पर सदन में खूब ठहाके भी लगे।

सरकार में मंत्रियों से ज्यादा एडवाइजर : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने विधानसभा परिसर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि सदन में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह केंद्र से जिस राशि के मंजूर होने की बात कर रहे थे, उसका शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले 6 माह पहले उत्तराखंड से किया था। उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार की तरफ से शुरू किए गए कई प्रोजैक्ट एडवांस स्टेज में हैं, जिसकी सूची को दिल्ली से लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली दौरे के दौरान वह नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान सरकार में मंत्री से लंबी ओएसडी और एडवाइजर की सूची बढ़ती जा रही है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!