1.3 करोड़ की स्वीपिंग व जैटिंग मशीनों से साफ होगा मनाली शहर

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2021 05:33 PM

manali city will be cleaned with 1 3 crore machines

मनाली विधानसभा क्षेत्र में विकास और निर्माण की अनेकों परियोजनाओं पर काम चला है। सड़कों व पुलों की हालत में काफी सुधार आया है। पर्यटक गंतव्य होने के कारण मनाली विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों के विकास को तवज्जो प्रदान की जा रही है। यह बात शिक्षा...

मनाली (ब्यूरो): मनाली विधानसभा क्षेत्र में विकास और निर्माण की अनेकों परियोजनाओं पर काम चला है। सड़कों व पुलों की हालत में काफी सुधार आया है। पर्यटक गंतव्य होने के कारण मनाली विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों के विकास को तवज्जो प्रदान की जा रही है। यह बात शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को मनाली नगर परिषद की विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण करने के बाद कही। उन्होंने मनाली में सड़कों, गलियों व परनालियों की सफाई करने वाली आधुनिक मशीनों का हरी झंडी दिखाकर विधिवत शुभारंभ किया।
PunjabKesari, Minister Govind Thakur Image

पावर ग्रिड ऑफ इंडिया ने प्रदान की हैं ये मशीनें

1.3 करोड़ रुपए की लागत वाली ये मशीनें मनाली नगर परिषद को पावर ग्रिड ऑफ इंडिया द्वारा सामुदायिक सामाजिक दायित्व यानि सीएसआर के तहत प्रदान की गई हैं। मनाली माल रोड में जनसभा को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि नगर परिषद द्वारा मनाली शहर की स्वच्छता को और अधिक बेहतर सुनिश्चित बनाने के लिए ये मशीनें कारगर साबित होंगी और पूरे शहर की सफाई करने में पहले से काफी कम समय लगेगा। शिक्षा मंत्री ने मनाली में लोगों की समस्याएं भी सुनीं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे विकास कार्यों में अपना सहयोग करें ताकि हम सब मिलकर मनाली को और खूबसूरत तथा सुविधाजनक स्थल विकसित कर सकें।
PunjabKesari, Minister Govind Thakur Image

मनाली में जल्द होगा मल्टीपलैक्स का निर्माण

नगर परिषद मनाली के अध्यक्ष चमन कपूर ने मनाली शहर के सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि जल्द ही मनाली में मल्टीपलैक्स का निर्माण किया जाएगा। इसमें अनेक प्रकार की इंडोर खेलों की सुविधा युवाओं को मिलेगी। इसके अलावा मनु रंगशाला को नया स्वरूप देकर इसमें 4 से 5 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए औपचारिकताएं लगभग पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि नगर परिषद को लगभग 200 करोड़ की भूमि जल्द मिलने की संभावना है। इस अवसर पर मंत्री की धर्मपत्नी रजनी ठाकुर, एसडीएम रमन घरसंगी, पावर ग्रिड के वरिष्ठ महाप्रबंधक अनिल शर्मा, उपाध्यक्ष मनोज लारजे, पार्षदगण, मंडलाध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर, महामंत्री ठाकुर दास व देवेंद्र ठाकुर, पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों सहित अन्य गणमान्य लोग इस अवसर पर उपस्थित रहे।
PunjabKesari, Public Image

पुस्तकालय व डे केयर सैंटर का शुभारंभ

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने नगर परिषद द्वारा पाठकों की सुविधा के लिए पुस्तकालय व वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्थापित किए गए डे केयर सैंटर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि पुस्तकालय की चिरकाल से स्थानीय लोगों की मांग थी जो अब पूरी हुई है। पुस्कालय के लिए ठाकुर कुंज लाल दामोदरी देवी न्यास से पुस्तकें प्रदान की जाएंगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पुस्तकालय के लिए पुस्तकें दान करने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि डे केयर सैंटर में वरिष्ठजनों के मनोरंजन के लिए सुविधाओं का सृजन किया जाएगा।

विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा

शिक्षा मंत्री ने अधिकारियों से मनाली में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की भी समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनमानस को लाभ पहुंचाने के लिए जरूरी है कि योजनाओं व विकास कार्यों को समयबद्ध पूरा किया जाए। प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि रहने के लिए हाल ही में शिमला को देशभर में सर्वश्रेष्ठ आंका गया है। मनाली को और अधिक खूबसूरत बनाएंगे। इसके लिए उन्होंने सभी लोगों का सहयोग मांगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि मनाली शहर तथा आसपास के क्षेत्रों को 200 करोड़ की लागत से मल निकासी योजना जल्द बनाएंगे। इसका कार्य आरंभ हो चुका है। इसके अलावा ब्यास नदी पर वामतट को जोडऩे वाला पुल भी जल्द बनकर तैयार हो जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!