बिलासपुर शहर में लागू होगा इंटीजेंटस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम

Edited By prashant sharma, Updated: 24 Jan, 2022 04:40 PM

intelligent traffic management will be implemented in bilaspur city

अब बिलासपुर शहर में यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों की खैर नहीं। अब बिलासपुर के बस स्टेंड चौक पर इंटीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत तीसरी आंख यातायात नियमां की उल्लंघना करने वालों पर पूरी नजर रखेगी।

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : अब बिलासपुर शहर में यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों की खैर नहीं। अब बिलासपुर के बस स्टेंड चौक पर इंटीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत तीसरी आंख यातायात नियमां की उल्लंघना करने वालों पर पूरी नजर रखेगी। बल्कि यातायात नियमों की उल्लंघना करने वालों को एसएमएस के माध्यम से चालान भी मिल जाएगा। वहीं यहां पर अब कोई यातायात पुलिस कर्मी भी नहीं होगा। सारी निगरानी वहां पर लगे कैमरे करेंगे। यहां पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसपी एसआर राणा ने कहा कि बिलासपुर शहर में इस व्यवस्था को बहरहाल 31 जुलाई तक ट्रायल आधार पर चलाया जाएगा। उसके बाद एक फरवरी से लागू कर दिया जाएगा।

इंटीजेंटस ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत लगे कैमरों की मदद से बिना हैलमेट, तीन सवारियों एवं ओवर स्पीड पर पूरी नजर रहेगी। जो भी व्यक्ति उपरोक्त यातायात नियमों की उल्लंघना करेगा, यह कैमरे उन्हें वाहनों की नंबर प्लेट को दोनों तरफ से रिकार्ड कर लेगा, और चालान अपने आप ऑनलाईन एसएसम के माध्यम से उनके मोबाईल नंबर पर चला जाएगा। इसके अलावा जो भी संदेहात्मक वाहन का जो भी नंबर दर्ज होगा, उस नंबर पर भी नजर रखेगा। इसके अलावा चोरों की वारदातों को रोकने व आसामाजिक तत्वों तथा कानून व्यवस्था को भी बनाए रखने में मदद मिलेगी। एसपी राणा ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा भविष्य में श्री नयना देवी एवं बरमाणा में भी इंटीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम लगाने की योजना है। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों की अनुपालना करने का आग्रह किया है।
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!