हिमाचल में लंपी वायरस की एंट्री, रोजगार संघर्ष यात्रा के दौरान आपस में भिड़े कांग्रेसी, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 06 Aug, 2022 11:55 PM

hp top 10 news

पशुओं में होने वाला लंपी वायरस (लंपी स्किन डीजीज) पंजाब से हिमाचल प्रदेश पहुंच गया है। हमीरपुर जिले के नादौन की एक महिला मौत के बाद 2 लोगों की जिंदगी रोशनी से भर गई। पुलिस थाना देहरा व संसारपुर टैरस पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है।

शिमला (ब्यूरो): पशुओं में होने वाला लंपी वायरस (लंपी स्किन डीजीज) पंजाब से हिमाचल प्रदेश पहुंच गया है। हमीरपुर जिले के नादौन की एक महिला मौत के बाद 2 लोगों की जिंदगी रोशनी से भर गई। पुलिस थाना देहरा व संसारपुर टैरस पुलिस ने चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। सिरमौर के नाहन में आयोजित रोजगार संघर्ष यात्रा के दौरान कांग्रेसी आपस में भिड़ गए। हिमाचल के 8 जिलों में भारी बारिश व बाढ़ की चेतावनी दी गई है। पौंग झील में डूबे दूसरे युवक का शव बरामद कर लिया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी सिर्फ यहां

मौत के बाद भी 2 लोगों का जीवन रोशन कर गई नादौन की मधु जैन
मौत के बाद भी 2 लोगों का जीवन रोशन कर गई नादौन की मधु जैन। शुक्रवार देर शाम उनका देहांत हुआ और परिजनों ने उनकी आंखें दान देने का निर्णय लिया। इसके बाद हमीरपुर आई कलैक्शन सैंटर से आई चिकित्सकों की टीम ने मधु जैन के घर पहुंच कर पूरी प्रक्रिया को अंजाम दिया। सैंटर बनने के बाद जिला का यह प्रथम मामला है जब आंखों को इस तरह सुरक्षित निकाला गया हो, वहीं घर जाकर आप्रेशन करके आंखें सुरक्षित निकालने का भी यह प्रथम मामला है। 

पंजाब से हिमाचल पहुंचा लंपी वायरस, शिमला-सोलन में पशुओं की मौत
पशुओं में होने वाला लंपी वायरस (लंपी स्किन डीजीज) पंजाब से हिमाचल प्रदेश पहुंच गया है। इस बीमारी के कारण अब तक शिमला व सोलन जिला में कई पशुओं की मौत हुई है। इसमें अब तक शिमला और सोलन जिला में 11 पशुओं की मौत हो चुकी है। वहीं 207 पशु संक्रमित हैं। शिमला में इसका एपिक सैंटर चैली गांव पाया गया है, जहां पर पंजाब से 1 गाय को लाया था। 

लाखों रुपए के गहने व नकदी चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश
पुलिस थाना देहरा व संसारपुर टैरस पुलिस ने डीएसपी देहरा अंकित शर्मा की अगुवाई में चोरों के एक गिरोह को पकड़ लिया है जोकि संसारपुर टैरस चौकी के अंतर्गत ग्राम पंचायत रिडी कुठेड़ा के गांव कुट में लाखों रुपए के जेवरात व नकदी चुराने के मामले में संलिप्त था। ज्ञात रहे कि गत 26 जून की रात को इस चोर गिरोह ने बबिता ठाकुर निवासी गांव कुट के घर से चोरी की थी। पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह पर कड़ी कार्रवाई करते हुए पकड़ लिया है। इस गिरोह में 4 पुरुष और 1 महिला शामिल है। 

नाहन में रोजगार संघर्ष यात्रा में भिड़े कांग्रेसी, जमकर चले लात-घूंसे
सिरमौर जिले से शुरू हुई हिमाचल कांग्रेस की रोजगार संघर्ष यात्रा के दौरान आज नाहन में कांग्रेसी कार्यकत्र्ता आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जमकर लात-घूंसे चले। दरअसल जैसे ही रोजगार संघर्ष यात्रा के संयोजक बनाए गए विधायक विक्रमादित्य सिंह नाहन पहुंचे तो पहले से ही धड़ों में बंटी नाहन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने नेताओं के समर्थन में नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

हिमाचल में कोरोना के 686 नए पॉजिटिव मामले, एक व्यक्ति की मौत
हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि 686 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को कांगड़ा में 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना से हुई है। नए आए मामलों में बिलासपुर के 57, चम्बा के 50, हमीरपुर के 76, कांगड़ा के 142, किन्नौर के 18, कुल्लू के 27, लाहौल-स्पीति के 8, मंडी के 90, शिमला के 104, सोलन के 33, सिरमौर के 34 व ऊना जिला के 47 मरीज शामिल हैं।

हिमाचल के 8 जिलों में भारी बारिश व बाढ़ की चेतावनी
हिमाचल में मानसून रौद्र रूप धारण कर सकता है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 8 जिलों चम्बा, शिमला, मंडी, कुल्लू, सोलन, बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर जिला में अलर्ट जारी किया है। बता दें कि प्रदेशभर में भारी बारिश के बाद 55 सड़कें यातायात के लिए अवरुद्ध हैं। वहीं 35 बिजली के ट्रांसफार्मर ठप्प पड़े हैं। अब तक 612 करोड़ रुपए की सरकारी व गैर-सरकारी संपत्ति तबाह हो गई है। 

देखो सरकार! यहां जान जोखिम में डालकर स्कूल पहुंच रहे नौनिहाल
मंडी जिले के तहत आती तहसील लडभड़ोल की ग्राम पंचायत पिहड बेढहलू के गांव भरैडा के करीब आधा दर्जन परिवारों के बच्चे जान जोखिम में डालकर शिक्षा प्राप्त करने के लिए मजबूर हैं। गांव और स्कूल के मध्य खड्ड होने के कारण बरसात के दिनों में खड्ड का जलस्तर बढ़ने के साथ-साथ बहाव भी तेज हो जाता है और इस खड्ड पर कोई पुली या पुल न होने के कारण बच्चों को पानी में उतरकर स्कूल जाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

पौंग झील में डूबे दूसरे युवक का शव 56 घंटे बाद बरामद
पौंग झील में बुधवार से लापता दूसरे युवक ग्राम पंचायत नंदपुर भटोली निवासी राजकुमार (45) पुत्र चंचल सिंह का शव एनडीआरएफ टीम ने शनिवार दोपहर को मशक्कत के बाद खोज निकाला। पंचायत नन्दपुर भटोली के 2 युवक बुधवार रात को पौंग झील में नहाने उतरे थे, लेकिन पानी की गहराई का अंदाजा न होने के कारण झील में डूब गए। 

लड़की से शादी का झांसा देकर 7 माह तक किया दुष्कर्म
एक लड़की के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला पुलिस ने दर्ज किया है। आरोपी 7 महीने तक लड़की से दुराचार करता रहा। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। 

सरकार चलाने के लिए जयराम को बनना पड़ेगा वीरभद्र का शिष्य
कांग्रेस विधायक एवं रोजगार संघर्ष यात्रा के संयोजक विक्रमादित्य सिंह की अगुवाई में रोजगार संघर्ष यात्रा दिल्ली गेट से माल रोड बस स्टैंड होते हुए बड़ा चौक तक निकाली गई। जहां एक जनसभा का आयोजन भी किया गया। विक्रमाादित्य सिंह ने जयराम ठाकुर को नसीहत देते हुए कहा कि अगर सरकार चलानी सीखनी है तो वीरभद्र सिंह का शिष्य बनना पड़ेगा। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!