मिग-21 हादसे में शहीद हुआ हिमाचल का लाल, अब गोली से भी होगा कोरोना का इलाज, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 30 Jul, 2022 05:43 AM

hp top 10 news

राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से मंडी के संधोल का मोहित राणा शहीद हो गया। कॉमनवैल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की...

शिमला (ब्यूरो): राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से मंडी के संधोल का मोहित राणा शहीद हो गया। कॉमनवैल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की रेणुका सिंह ठाकुर ने बेहतर प्रदर्शन किया। देश में अब टैबलेट से कोरोना का इलाज होगा। हैदराबाद की जेनारा फार्मा इस दवा का उत्पादन करेगी। प्रदेश में  काेरोना के 930 नए मामले सामने आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितम्बर माह में हिमाचल का दौरा कर सकते हैं।

पढे़ं हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सितम्बर में हिमाचल प्रवास पर आ सकते हैं PM Modi
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रवास पर आएंगे। सितम्बर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रवास पर आ सकते हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर में इसका संकेत दिया है। एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सितम्बर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हिमाचल प्रवास पर आने की संभावना है। उन्होंने कहा कि अपने प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री चम्बा में प्रवास करने की संभावना है।

राजस्थान में मिग-21 लड़ाकू विमान क्रैश, संधोल के पायलट मोहित राणा शहीद
राजस्थान के बाड़मेर में भारतीय वायु सेना का मिग-21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हिमाचल प्रदेश के पायलट की मौत हो गई। मंडी जिले के संधोल के गांव जोल का पायलट इस विमान को उड़ा रहा था। पायलट की पहचान विंग कमांडर मोहित राणा पुत्र रिटायर्ड कर्नल ओम प्रकाश राणा व माता प्रभात राणा निवासी संधोल मंडी के रूप में हुई है।

अब टैबलेट से भी होगा CORONA का इलाज
देश में कोरोना का इलाज गोली से भी होगा। केंद्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) ने आपातकाल में इस्तेमाल करने के लिए कोविड टैबलेट को मंजूरी प्रदान की है। हैदराबाद की जेनारा फार्मा को इस दवा उत्पादन की मंजूरी मिली है। यह निर्मात्रेलवीर और रितोनवीर टैबलेट के निर्माण और विपणन के लिए एक कॉम्बी पैक में है। यह दवा कोरोना के हल्के से मध्यम लक्षणों वाले रोगियों के उपचार के विकल्प के रूप में है।

कॉमनवैल्थ गेम्स में चमकी हिमाचल की रेणुका
कॉमनवैल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट स्पर्धा में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में हिमाचल प्रदेश की रेणुका सिंह ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में रेणुका ने 4 विकेट झटके। हालांकि इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया लेकिन रेणुका ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

कोरोना से चम्बा की महिला की मौत, प्रदेश में आज 930 नए पॉजिटिव केस
हिमाचल प्रदेश चम्बा जिला में कोरोना से 85 वर्षीय महिला की मौत हुई है। वहीं बीते 24 घंटे के अंदर प्रदेश में कोरोना के 930 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 74, चम्बा के 51, हमीरपुर के 93, कांगड़ा के 185, किन्नौर के 12, कुल्लू के 37, लाहौल-स्पीति के 9, मंडी के 177, शिमला के 183, सिरमौर के 32, सोलन के 33 व ऊना के 44 मरीज शामिल हैं। 

निरमंड में 3 नशेड़ियों ने होमगार्ड व पुलिस जवान से मारपीट कर फाड़ी वर्दी
निरमंड में होमगार्ड व पुलिस जवान के साथ मारपीट व गाली-गलौच करने का मामला सामने आया है। यही नहीं, उनकी वर्दी को भी फाड़ा गया है। जानकारी के अनुसार होमगार्ड व पुलिस जवान निरमंड बस अड्डे पर ड्यूटी दे रहे थे। इस दौरान नशे में धुत्त 3 लोग वहां आए और उनके साथ गाली-गलौच व मारपीट करने लगे। इस हाथापाई में उनकी वर्दी भी फट गई। 

कबाड़ से लदा ट्रैक्टर बालद खड्ड में बहा
बद्दी के साथ लगती बालद खड्ड में एक ट्रैक्टर पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गया। अचानक पानी आने से उस पर बैठे 3 लोगों की जान आफत में फंस गई। काफी देर तक वे वहीं फंसे रहे लेकिन न तो हिमाचल और न ही हरियाणा प्रशासन की टीमें वहां पहुंचीं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम करीब साढ़े 6 बजे एक प्रवासी चालक ट्रैक्टर लेक  सनसिटी बाईपास से मंढावाला हरियाणा जा रहा था लेकिन उस रोड पर शाम को 5 से 8 बजे तक रोड प्रतिबंधित था। 

करसोग में बिना बिल के 10 लाख का सोना ले जाते पकड़ा कारोबारी
करसोग में राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने एक कारोबारी से बिना बिल के सोना पकड़ा है। इसके चलते विभाग ने कारोबारी पर 65 हजार का जुर्माना किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम शुक्रवार को दोपहर बाद चैकिंग पर निकली। इस दौरान करसोग की तरफ आ रही बस को जब चैकिंग के रोका गया तो उसमें सवार एक व्यक्ति टीम को देखकर हड़बड़ा गया। 

कैला के पास फिर दरकी पहाड़ी, चम्बा-सलूणी मार्ग यातायात के लिए बंद
चम्बा-सलूणी मार्ग पर कैला के पास पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। इससे बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर आ गईं और सड़क यातायात के लिए पूरी तरह से अवरुद्ध हो गई है। सड़क बंद होने से उपमंडल के ऊपरी क्षेत्र की 20 पंचायतों का जिला मुख्यालय सहित बाहरी राज्यों से संपर्क कट गया है। वहीं निजी व परिवहन निगम की 10 बसें भी मार्ग पर फंसी हुई हैं। इससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। दो माह के भीतर तीसरी बार यह मार्ग कैला के पास अवरुद्ध हुआ है। 

भाजपा में आने वाले हैं कांग्रेस के कई नेता
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई नेता भारतीय जनता पार्टी में आने वाले हैं। बैजनाथ में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला द्वारा भाजपा नेताओं के कांग्रेस के संपर्क में होने बारे पूछे सवाल पर यह बात कही। बीते कल भाजपा में वापसी करने वाले चेतन बरागटा, उर्मिल ठाकुर, राकेश चौधरी को चुनाव में टिकट देने को लेकर पूछे सवाल पर जयराम ने कहा कि टिकट अभी दूर की बात है। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!