सियासी घमासान के बीच डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री चंडीगढ़ रवाना, लाहौल में हिमस्खलन से रुका चंद्रभागा नदी का बहाव, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 04 Mar, 2024 12:00 AM

himachal top 10 news

रविवार को यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बर्फबारी व बारिश होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। सीएम सुक्खविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी 60 शहरी स्थानीय निकायों में ई-गवर्नैंस सेवाएं शुरू होंगी। प्रदेश में चल रहे...

शिमला (ब्यूरो): रविवार को यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बर्फबारी व बारिश होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। सीएम सुक्खविंदर सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी 60 शहरी स्थानीय निकायों में ई-गवर्नैंस सेवाएं शुरू होंगी। प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री रविवार देर शाम चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। लाहौल-स्पीति में हिमस्खलन से चंद्रभागा नदी का जल बहाव रुक गया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार अब डैमेज कंट्रोल में लगी है्, साथ ही विरोधी गुट के नेताओं को भी मनाने का प्रयास कर रही है। हिमाचल में प्रस्तावित ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के संबंध में डीपीआर तैयार कर ली गई है। भारत-इंगलैंड टैस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए रविवार को दोनों टीमें धर्मशाला पहुंचीं। हमीरपुर के हीरानगर में शनिवार रात को कुछ शरारती तत्वों द्वारा मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का पोस्टर फाड़े जाने का समाचार प्रकाश में आया है। पुलिस थाना रोहड़ू के अंतर्गत समरकोट के पास खलटूधार में एक कार के खाई में गिरने से चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस जिला नूरपुर द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान के अंतर्गत एक नशा तस्कर व उसके अन्य साथी को बीती रात 7.18 ग्राम हैरोइन (चिट्टा) व ड्रग मनी सहित गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी-बारिश ने बढ़ाई दिक्कतें, 5 NH सहित 507 सड़कें बंद
शनिवार रात्रि को रैड अलर्ट और रविवार को यैलो अलर्ट के बीच प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में भारी बर्फबारी व बारिश होने से लोगों की दुश्वारियां बढ़ गई हैं। रविवार सुबह जहां 5 एनएच, 652 सड़कें, 1749 बिजली ट्रांसफार्मर व 78 पेयजल योजनाएं ठप्प रहीं, वहीं शाम को 5 एनएच, 507 सड़कें, 2563 बिजली ट्रांसफार्मर और 71 पेयजल योजनाएं बाधित चल रही हैं। ऊपरी अधिकांश इलाकों में ब्लैकआऊट छाया हुआ है और मार्ग अवरुद्ध होने से आवाजाही ठप्प होकर रह गई है। 

हिमाचल के 60 शहरी स्थानीय निकाय में शुरू होगी ई-गवर्नैंस सेवाएं : मुख्यमंत्री
हिमाचल प्रदेश के सभी 60 शहरी स्थानीय निकायों में ई-गवर्नैंस सेवाएं शुरू होंगी। ये जानकारी रविवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शिमला में पत्रकारों से अनौपचारिक बात में दी। उन्होंने कहा कि सरकार शहरी स्थानीय निकायों में ई-गवर्नैंस सेवाएं शुरू कर रही है। इस पहल का उद्देश्य वृहद राज्य-व्यापी सेवा वितरण अधोसंरचना के माध्यम से एकीकृत व पूर्ण समाधान प्रदान करके नागरिकों के लिए सार्वजनिक सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव लाना है। 

सियासी घमासान के बीच अब उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री चंडीगढ़ रवाना, बागियों से मिलने की अटकलें तेज
प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री रविवार देर शाम चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए। हालांकि उनके चंडीगढ़ में कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उपमुख्यमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम में वह रविवार शाम को चंडीगढ़ हिमाचल भवन में विश्राम करेंगे। उनके चंडीगढ़ जाने की खबरों के साथ ही एक बार फिर से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं।

लाहौल-स्पीति में जगह-जगह हिमस्खलन से चंद्रभागा नदी का बहाव रुका
हिमाचल से पाकिस्तान जाने वाली चिनाब (चंद्रभागा) नदी का जल बहाव रुक गया है। वर्षों बाद जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में इतना अधिक हिमपात हुआ है। रविवार को भी घाटी में हिमपात का दौर जारी है। भारी हिमपात के बाद लाहौल के कई हिस्सों में हिमस्खलन हुआ है, हालांकि अभी तक किसी तरह के जानमाल का नुक्सान नहीं हुआ है।

गुटबाजी को कम करने के लिए सरकार रेवड़ियों की तरह बांट रही कैबिनेट रैंक : संदीपनी भारद्वाज
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश सरकार अब डैमेज कंट्रोल में लगी है्, साथ ही विरोधी गुट के नेताओं को भी मनाने का प्रयास कर रही है। शिमला से जारी बयान में उन्होंने कहा कि संभावना है कि आने वाले समय मे डैमेज कंट्रोल के लिए सरकार अभी जल्द ही और ताजपोशियां कर सकती है। इसमें निगमों व बोर्डों में अध्यक्षों व उपाध्यक्षों पर पार्टी नेताओं की ताजपोशी की जा सकती है।

ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन की डीपीआर तैयार, 3361 करोड़ रुपए आएगी लागत
हिमाचल में प्रस्तावित ऊना-हमीरपुर रेलवे लाइन के संबंध में डीपीआर तैयार कर ली गई है। डीपीआर के अनुसार इस परियोजना की अनुमानित लागत 3361 करोड़ रुपए है। केंद्रीय रेल, कोयला एवं खान मंत्रालय राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने यह जानकारी दी है। वहीं इस फैसले पर राज्यसभा सांसद डाॅ. सिकंदर कुमार ने शिमला से जारी बयान में कहा कि हाल ही में राज्यसभा में विशेष उल्लेख के तहत ऊना रेलवे लाइन को हमीरपुर तक बढ़ाने और भानुपल्ली-बिलासपुर रेलवे लाइन के लिए समुचित धन का प्रावधान करके इसके कार्य में तेजी लाने का मामला उठाया था।

टैस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले को धर्मशाला पहुंचीं भारत-इंगलैंड की टीमें
भारत-इंगलैंड टैस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले के लिए रविवार को इंडिया की टीम बिना कप्तान के धर्मशाला पहुंची। इंडिया टीम के कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा सहित कुछ अन्य खिलाड़ी भी टीम के साथ धर्मशाला नहीं पहुंचे और यह खिलाड़ी अब मैच से पहले धर्मशाला आएंगे। रविवार को गग्गल एयरपोर्ट पर दोनों टीमों के खिलाड़ी एक ही विमान से पहुंचे, जबकि एयरपोर्ट से दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों को कड़े सुरक्षा पहरे में अलग-अलग धर्मशाला के लिए रवाना किया गया। 

हमीरपुर के हीरानगर में शरारती तत्वों ने मुख्यमंत्री का पोस्टर फाड़ा, पुलिस जांच में जुटी
हमीरपुर के हीरानगर में शनिवार रात को कुछ शरारती तत्वों द्वारा मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का पोस्टर फाड़े जाने का समाचार प्रकाश में आया है। घटना की सूचना मिलते ही सदर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

रोहड़ू के खलटूधार में कार खाई में गिरी, चालक की मौके पर मौ.त
पुलिस थाना रोहड़ू के अंतर्गत समरकोट के पास खलटूधार में एक कार के खाई में गिरने से चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय गांव जौंली की रहने वाली महिला सरला नेगी पत्नी अमर चंद नेगी ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि जब वह दोपहर करीब 1.15 बजे रैन शैल्टर के अंदर खड़ी थी तो उसी दौरान एक सफेद रंग की एप्लाइड फार कार सुंगरी से रोहड़ू की तरफ आ रही थी। 

छन्नी में 7.18 ग्राम हैरोइन व 20 हजार ड्रग मनी के ससुर-दामाद गिरफ्तार
पुलिस जिला नूरपुर द्वारा नशे के विरुद्ध चलाए गए अभियान के अंतर्गत एक नशा तस्कर व उसके अन्य साथी को बीती रात 7.18 ग्राम हैरोइन (चिट्टा) व ड्रग मनी सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छन्नी में एक रिहायशी मकान की तलाशी के दौरान यह कार्रवाई की। एसपी नूरपुर अशोक रत्न ने बताया कि उक्त कार्रवाई के दौरान आरोपी दलीप कुमार निवासी छन्नी तहसील इंदौरा व उसके दामाद आकाशदीप, निवासी महताबपुर, तहसील मुकेरियां, जिला होशियारपुर (पंजाब) के कब्जे से 7.15 ग्राम हैरोइन तथा 20160 रुपए की नकदी बरामद की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!