कांग्रेस ने विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किए 3 प्रत्याशी, 6 वर्षीय बच्चे ने माऊंट एवरैस्ट के बेस कैंप पर फहराया तिरंगा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 27 Apr, 2024 09:05 AM

himachal top 10 news

विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 विधानसभा क्षेत्रों में से 3 स्थानों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने धन बल से सत्ता को हथियाने का प्रयास किया लेकिन उनके इरादे कामयाब नहीं हो सके। नेता...

शिमला (ब्यूरो): विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 विधानसभा क्षेत्रों में से 3 स्थानों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि भाजपा ने धन बल से सत्ता को हथियाने का प्रयास किया लेकिन उनके इरादे कामयाब नहीं हो सके। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस सरकार की अपनी ही गारंटी नहीं बची है उसकी गारंटियों की अब बात करना व्यर्थ है। बिलासपुर के जुखाला क्षेत्र से संबंध रखने वाले 6 वर्षीय युवान ने माऊंट एवरैस्ट के बेस कैंप को फतह किया है। हिमाचल में चुनाव के लिए जारी आचार संहिता में आबकारी एवं कराधान विभाग अधिक सक्रिय हो गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 5 मई को होने वाले पंजाब किंग्स व चेन्नई के मैच की ऑनलाइन टिकट 15 मिनट में ही बिक गए। शिमला पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय ड्रग पैडलर को दबोचने में कामयाबी पाई है। शराब के नशे में धुत्त कलियुगी बेटे ने मामूली कहासुनी के बाद अपने पिता पर पैट्रोल डालकर आग लगा दी। चंगर क्षेत्र की बघेरी पंचायत के अभीपुर गांव में गेहूं के खेतों में लगी आग को बुझाते समय एक बुजुर्ग की जलने से मौत हो गई। अम्ब-ऊना हाईवे पर धुसाड़ा में एचआरटीसी बस व कार के बीच हुई टक्कर में कार चालक की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किए 3 प्रत्याशी
विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने 6 विधानसभा क्षेत्रों में से 3 स्थानों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इसके तहत भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए कैप्टन रणजीत सिंह राणा सुजानपुर व राकेश कालिया गगरेट से चुनाव लड़ेंगे। कुटलैहड़ से कांग्रेस ने विवेक शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

महिलाओं को पैंशन मिलना भाजपा काे नहीं हो रहा हज्म, अब चुनाव आयोग ने भी दे दी इजाजत : सुक्खू
भाजपा ने धन बल से सत्ता को हथियाने का प्रयास किया लेकिन उनके इरादे कामयाब नहीं हो सके। प्रदेश की जनता सत्ता हथियाने की कोशिश करने की सजा भाजपा को जरूर देगी। यह बात मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कही। अपने चुनाव अभियान की शुरूआत शिमला जिले के दूरदराज क्षेत्र डोडराक्वार से करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिकाऊ नेता कभी भी जनसेवक नहीं हो सकते हैं।

जज्बा हो तो ऐसा, हिमाचल के 6 वर्षीय युवान ने माऊंट एवरैस्ट के बेस कैंप पर फहराया तिरंगा
कहते हैं कि एक बच्चे को अगर मां-बाप का सही मार्गदर्शन मिले तो वह बड़े से बड़ा मुकाम भी हासिल कर सकता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के जुखाला क्षेत्र से संबंध रखने वाले 6 वर्षीय युवान ने। इस छोटे से बालक ने वो कर दिखाया है जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। जी हां, अपने मां-बाप के मार्गदर्शन में युवान ने इतनी छोटी-सी उम्र में 6 माह की कड़ी ट्रेनिंग के बाद माऊंट एवरैस्ट के बेस कैंप को फतह कर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। 

अब गारंटियों की बात करना व्यर्थ, मैंने 1500 रुपए के लिए कोई बाड़ नहीं लगाया : जयराम
जिस सरकार की अपनी ही गारंटी नहीं बची है उसकी गारंटियों की अब बात करना व्यर्थ है। 1500 रुपए के लिए मैंने कोई बाड़ नहीं लगाया है। यह बात शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के बलद्वाड़ा में भाजपा पन्ना प्रमुख सम्मेलन के दौरान कही। उन्होंने कहा कि 15 महीनों से इनकी प्रदेश में सरकार चल रही है लेकिन तब इन्हें महिलाओं को 1500 रुपए देने की याद नहीं आई....

करसोग में GST चोरी पर 4 कारोबारियों को लाखों का जुर्माना, गाड़ी से पकड़ी शराब की खेप
हिमाचल में चुनाव के लिए जारी आचार संहिता में आबकारी एवं कराधान विभाग अधिक सक्रिय हो गया है। इसके लिए प्रदेशभर में विभाग की अलग-अलग टीमें लगातार छापेमारी कर रही हैं। इसी कड़ी में जिला मंडी की आबकारी एवं कराधान विभाग की टीम ने करसोग समेत सेरी बंगलों व बखरूडा में छापेमारी की। इस दौरान अधिकारियों की टीम ने बाहरी राज्य से सामान लेकर आ रहे वाहनों की चैकिंग की।

क्रिकेट प्रेमियों को फिर हाथ लगी मायूसी, 15 मिनट में बिक गए IPL मैच के सारे टिकट
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले 2 आईपीएल मैचों में से 5 मई को पंजाब किंग्स व चेन्नई के मैच की ऑनलाइन टिकट बिक्री शुक्रवार को फिर से शुरू हुई। शुक्रवार को शाम 6 बजे शुरू हुई टिकट बिक्री में केवल 2000, 2500, 12500 और 20 हजार रुपए के टिकट ही मिलते दिखे। टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की विंडो शुरू होने के 15 मिनट बाद 2000 से लेकर 12500 रुपए की टिकटें बुक हो गई। 

शिमला पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, पंथाघाटी में चिट्टे सहित दबोचा अंतर्राज्यीय ड्रग पैडलर
शिमला पुलिस की ड्रग पैडलरों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पुलिस को अंतर्राज्यीय ड्रग पैडलर को दबोचने में कामयाबी मिली है। पुलिस अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक अंतर्राज्यीय गिरोह को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। हरियाणा का यह युवक यहां पंथाघाटी में किराए का कमरे लेकर चिट्टे का कारोबार करता था, जिसे पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से गोपनीय सूचना के आधार पर दबोचा।

कलियुगी बेटे की करतूत, मामूली कहासुनी पर पैट्रोल डालकर पिता को लगाई आग
शराब के नशे में धुत्त कलियुगी बेटे ने मामूली कहासुनी के बाद अपने पिता पर पैट्रोल डालकर आग लगा दी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रघुवीर सिंह (66) पुत्र टीटो राम निवासी गांव घलेड़ा डाकघर टिक्कर खतरियां की अपने छोटे बेटे पम्मी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। बहसबाजी के दौरान पम्मी ने पैट्रोल की बोतल उठाकर पिता के ऊपर डालकर आग लगा दी। 

गेहूं के खेत में लगी आग बुझाने गए बुजुर्ग के साथ दर्दनाक हादसा, ऐसे मिली खौफनाक मौ.त
चंगर क्षेत्र की बघेरी पंचायत के अभीपुर गांव में गेहूं के खेतों में लगी आग को बुझाते समय एक बुजुर्ग की जलने से मौत हो गई है। मृतक की पहचान जीत सिंह (80) पुत्र मोती सिंह के रूप में की गई है। जीत सिंह आग बुझा रहा था कि अचानक आग की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 

अम्ब-ऊना हाईवे पर बस-कार की टक्कर में एक की मौ.त, 6 लोग घायल
अम्ब-ऊना हाईवे पर धुसाड़ा में एचआरटीसी बस व कार के बीच हुई टक्कर में कार चालक की मौत हो गई जबकि बस में सवार करीब आधा दर्जन सवारियों को मामूली चोटें आई हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार उक्त हादसा वीरवार रात्रि करीब 10.40 बजे पेश आया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!