आज धर्मशाला में PBKS व RR के बीच होगा IPL मुकाबला, HRTC कर्मियों के लिए CM की बड़ी घोषणा, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 19 May, 2023 06:51 AM

himachal top 10 news

उच्च शिक्षा विभाग ने 401 टीजीटी  पदोन्नत कर प्रवक्ता स्कूल न्यू बनाया है। गुरुवार को शिक्षा निदेशक की ओर से शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान इन शिक्षकों को स्थानांतरित भी किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि...

शिमला (ब्यूरो): उच्च शिक्षा विभाग ने 401 टीजीटी  पदोन्नत कर प्रवक्ता स्कूल न्यू बनाया है। गुरुवार को शिक्षा निदेशक की ओर से शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान इन शिक्षकों को स्थानांतरित भी किया गया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में देश का टॉप स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध होगा। इसी कड़ी में हमीरपुर में नैशनल सैंटर ऑफ एक्सीलैंस का निर्माण किया जाएगा। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के लिए शुक्रवार का मैच करो या मरो का होगा। दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद अब राजस्थान रॉयल्स से होने वाला मैच पंजाब के लिए लीग का अंतिम मैच है। एचआरटीसी चालक-परिचालकों की नाइट ओवरटाइम दिए जाने की मांग का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने समाधान कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है, ऐसे में कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह भी भाग लेने जाएंगे। उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने पलटवार करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए जयराम ठाकुर ने केवल सराज और धर्मपुर का ही ध्यान रखा और प्रदेश के अन्य हिस्सों की अनदेखी की। एचआरटीसी के बेड़े में 75 नई टाइप-1 इलैक्ट्रिक बसें शामिल होगी। वहीं 225 डीजल बसों को निगम टाइप-2 इलैक्ट्रिक बसों से बदलेगा। इसके लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। हरियाणा के साथ सटे हिमाचल के प्रवेश द्वार कालाअम्ब में दी ज्योति गैर-सहकारी कृषि बचत एवं ऋण सभा समिति की स्थानीय शाखा में गुरुवार को दिनदिहाड़े तीन आरोपियों ने करीब 1.78 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

शिक्षा विभाग में 401 टीजीटी को पदोन्नत कर बनाया प्रवक्ता, यहां देखें लिस्ट
उच्च शिक्षा विभाग ने 401 टीजीटी  पदोन्नत कर प्रवक्ता स्कूल न्यू बनाया है। गुरुवार को शिक्षा निदेशक की ओर से शिक्षकों के पदोन्नति आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान इन शिक्षकों को स्थानांतरित भी किया गया है। स्कूल प्रधानाचार्य को निर्देश दिए हैं कि पदोन्नत शिक्षकों के पद ग्रहण करने से पहले यह जांचा जाए कि किसी के खिलाफ विजिलैंस या अनुशासनात्मक कार्रवाई लंबित न हो, साथ ही इन शिक्षकों को स्कूलों में छठी से दसवीं तक के कक्षा के छात्रों को पढ़ाने के निर्देश भी हुए हैं। 

हिमाचल में उपलब्ध होगा देश का टॉप स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर, हमीरपुर में बनेगा नैशनल सैंटर ऑफ एक्सीलैंस
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में देश का टॉप स्पोर्ट्स इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध होगा। इसी कड़ी में हमीरपुर में नैशनल सैंटर ऑफ एक्सीलैंस का निर्माण किया जाएगा। इस सैंटर का निर्माण कार्य अगले महीने शुरू हो जाएगा और रिकॉर्ड 2 वर्ष में यह बनकर तैयार हो जाएगा। वे वीरवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) में हमीरपुर वैल्फेयर एसोसिएशन द्वारा आयोजित हमीर संगम कार्यक्रम में सबोधित कर रहे थे।

PBKS के लिए करो या मरो, प्ले ऑफ में बने रहने की आस में धर्मशाला में उतरेगी RR
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब किंग्स के लिए शुक्रवार का मैच करो या मरो का होगा। दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद अब राजस्थान रॉयल्स से होने वाला मैच पंजाब के लिए लीग का अंतिम मैच है। पंजाब की टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन अपनी पिछली गलतियों को सुधारने का प्रयास टीम का रहेगा जबकि राजस्थान रॉयल्स प्ले ऑफ की सूची में बने रहने के लिए पूरा प्रयास करेगी। 

HRTC चालक-परिचालकों को 2 किस्तों में मिलेगा ओवरटाइम और रात्रि भत्ता, 3 प्रतिशत DA की भी घोषणा
एचआरटीसी चालक-परिचालकों की नाइट ओवरटाइम दिए जाने की मांग का मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने समाधान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने देर शाम एचआरटीसी के चालकों और परिचालकों के ओवरटाइम और रात्रि भत्ते की देनदारी के भुगतान की घोषणा की। उन्होंने कहा कि चालकों व परिचालकों का 11 करोड़ रुपए देय है जोकि 2 किस्तों में 2 माह के भीतर अदा किया जाएगा। 

कर्नाटक जाएंगे सीएम सुखविंदर सिंह, नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में लेंगे भाग
कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के बाद कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है, ऐसे में कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के अलावा कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भाग लेने की संभावना है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए कर्नाटक जाएंगे यानि जैसे ही कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का समय निर्धारित होता है, उसके अनुसार मुख्यमंत्री कर्नाटक के लिए रवाना हो जाएंगे। 

सीएम रहते जयराम ठाकुर ने सराज व धर्मपुर का ही रखा ध्यान
उद्योग, संसदीय मामले एवं आयुष मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने वीरवार को नाहन के सर्किट हाऊस में मीडिया से बातचीत में कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए जयराम ठाकुर ने केवल सराज और धर्मपुर का ही ध्यान रखा और प्रदेश के अन्य हिस्सों की अनदेखी की। उन्होंने कहा कि अब सत्ता जाते ही पूर्व मुख्यमंत्री को सरकारी संस्थानों में खाली पड़े पदों की याद आने लगी है। 

HRTC के बेड़े में शामिल होंगी 75 नई टाइप-1 इलैक्ट्रिक बसें
एचआरटीसी के बेड़े में 75 नई टाइप-1 इलैक्ट्रिक बसें शामिल होगी। वहीं 225 डीजल बसों को निगम टाइप-2 इलैक्ट्रिक बसों से बदलेगा। इसके लिए सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं प्रदेश सरकार एचआरटीसी को वित्तीय घाटे से उबारने के लिए नए कदम उठाएगी। एचआरटीसी को वित्तीय घाटे से उबारने और नई इलैक्ट्रिक बसों के विस्तार को लेकर परिवहन विभाग की एक बैठक  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। 

कालाअम्ब ज्योति सहकारी सभा की शाखा में पिस्टल की नोक पर 1.78 लाख की लूट
हरियाणा के साथ सटे हिमाचल के प्रवेश द्वार कालाअम्ब में दी ज्योति गैर-सहकारी कृषि बचत एवं ऋण सभा समिति की स्थानीय शाखा में गुरुवार को दिनदिहाड़े तीन आरोपियों ने करीब 1.78 लाख रुपए की लूट को अंजाम दिया। तीनों आरोपी अपनी पहचान छिपाने के मकसद से मास्क पहनकर शाखा में पहुंचे थे, जिन्होंने पिस्टल की नोक पर इस घटना को अंजाम दिया।

पलहोड़ी में रास्ते के विवाद काे लेकर 2 गुटों में खूनी झड़प, 6 लोग घायल
सिरमौर जिला के पांवटा साहिब उपमंडल के तहत पलहोड़ी क्षेत्र में 2 गुटों में खूनी झड़प हो गई। इस झड़प में 6 लोग घायल हो गए, जिनमें से 3 घायलों का सिविल अस्पताल पांवटा साहिब में उपचार चल रहा है। जानकारी के अनुसार पलहोड़ी में काफी समय से रास्ते को लेकर विवाद चला हुआ था। वीरवार को यासीन (40) पुत्र सकुरा अपने घर पर था। इसी बीच वहां गांव के ही रहने वाले फिरोज, गुलफान, इस्लाम, मोमीन, मंजूरा, शमशेर व हारून आदि पहुंचे और कहासुनी शुरू हो गई।

11वें पंचेन लामा की रिहाई को ढालपुर में तिब्बती महिलाओं ने निकाला कैंडल मार्च
चीन ने तिब्बतियों के धर्मगुरु पंचेन लामा को जब से अपने कब्जे में लिया है तब से उनके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है। ऐसे में पंचेन लामा को अब चीन सरकार को रिहा करना चाहिए। इसी मांग को लेकर जिला मुख्यालय ढालपुर में तिब्बती महिलाओं के द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया। वहीं डीसी कार्यालय के बाहर भी महिलाओं ने शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!