जनमंच को बंद करने पर सदन में विपक्ष की नारेबाजी, रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 23 Mar, 2023 12:02 AM

himachal top 10 news

हिमाचल में आज यानी वीरवार से फिर मौसम बदलेगा और प्रदेश में बारिश व तूफान चलेगा। सरकार की तरफ से जनमंच को बंद करने के विरोध में विपक्ष ने विधानसभा के भीतर इसका विरोध किया। ऊना जिला के उपमंडल बंगाणा के पटवार सर्कल थानाकलां के पटवारी को विजिलैंस की टीम...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल में आज यानी वीरवार से फिर मौसम बदलेगा और प्रदेश में बारिश व तूफान चलेगा। सरकार की तरफ से जनमंच को बंद करने के विरोध में विपक्ष ने विधानसभा के भीतर इसका विरोध किया। ऊना जिला के उपमंडल बंगाणा के पटवार सर्कल थानाकलां के पटवारी को विजिलैंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में वाटर सैस लगाने से पंजाब-हरियाणा पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भेंट की। प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में चैत्र नवरात्र मेले का शुभारंभ बुधवार को धूमधाम से किया गया। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में इस वर्ष होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों का लुत्फ दर्शक उठा सकते हैं। हिमाचल में बुधवार को कोरोना के 64 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। चम्बा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में किराए के कमरे में रह रहे झारखंड के एक युवक ने ड्रीम इलैवन एप पर टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीते हैं। कुल्लू जिला के आनी क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में पति की मौके पर मौत हो जबकि पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

वीरवार से फिर बदलेगा मौसम, 3 दिन बारिश व तूफान का यैलो अलर्ट
हिमाचल में आज यानी वीरवार से फिर मौसम बदलेगा और प्रदेश में बारिश व तूफान चलेगा। मौसम विभाग ने आगामी 3 दिनों के लिए ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानों में बारिश व तूफान का यैलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बुधवार को प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी का दौर जारी रहा। खदराला में 2.7 और कल्पा में 0.2 सैंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई। 

जनमंच को बंद करने पर सदन में हंगामा, पक्ष-विपक्ष के सदस्यों के बीच तीखी नोंक-झोंक
सरकार की तरफ से जनमंच को बंद करने के विरोध में विपक्ष ने विधानसभा के भीतर इसका विरोध किया। विपक्ष के सदस्य नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के नेतृत्व में वैल में पहुंचे तथा उसके बाद नारेबाजी शुरू कर दी। इसका जवाब सत्तापक्ष के सदस्यों ने नारेबाजी करके दिया, जिससे सदन का माहौल गरमा गया।

6 हजार रुपए की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार
ऊना जिला के उपमंडल बंगाणा के पटवार सर्कल थानाकलां के पटवारी को विजिलैंस की टीम ने  6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। विजिलैंस की टीम ने आरोपी पटवारी को स्थानीय व्यक्ति की शिकायत पर सुनियोजित ढंग से जाल बिछाकर दबोचा। विजिलैंस की टीम के अधिकारियों के अनुसार थानाकलां पंचायत के घुघन गांव का स्वर्ण सिंह अपनी जमीन की तकसीम कराने के लिए पटवारी से आग्रह कर रहा था।

हिमाचल में वाटर सैस लगाने से पंजाब-हरियाणा पर नहीं पड़ेगा असर
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में वाटर सैस लगाने से पंजाब-हरियाणा पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वह इस बारे में पंजाब व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब विधानसभा की तरफ से इस बारे पारित प्रस्ताव का अध्ययन करने के बाद ही वह बुधवार को बयान देंगे। 

दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलीं सांसद प्रतिभा सिंह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भेंट कर छत्तीसगढ़ के रायपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के 85वें अधिवेशन के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि अधिवेशन में पारित प्रस्तावों को प्रदेश में जल्द लागू किया जाएगा।

चिंतपूर्णी में पूजा-अर्चना और हवन यज्ञ के साथ चैत्र नवरात्र मेला शुरू
प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी मंदिर में चैत्र नवरात्र मेले का शुभारंभ बुधवार सुबह धूमधाम से किया गया। 22 से 30 मार्च तक चलने वाले चैत्र नवरात्र मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। बुधवार सुबह विधिवत पूजा-अर्चना और हवन यज्ञ के साथ मां चिंतपूर्णी के मंदिर में नवरात्रों का आगाज हुआ। 

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए धर्मशाला स्टेडियम भी शॉर्टलिस्ट
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में इस वर्ष होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों का लुत्फ दर्शक उठा सकते हैं। विश्व भर के खूबसूरत क्रिकेट स्टेडियम में शुमार एचपीसीए क्रिकेट स्टेडियम को वर्ल्ड कप मैचों के आयोजन को लेकर शॉर्टलिस्ट किया गया है। वर्ल्ड कप की शुरूआत 5 अक्तूबर को होगी जबकि फाइनल मुकाबला 19 नवम्बर को खेला जाएगा। 

हिमाचल में कोराेना के 64 नए पॉजिटिव मामले
हिमाचल प्रदेश में कोरोना ने अब पैर पसार लिए हैं। अभी तक अछूते चल रहे जिला लाहौल-स्पीति में भी 86 दिनों के बाद 2 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बुधवार को प्रदेश के अस्पतालों में 800 सैंपलों की जांच में 64 लोग पॉजिटिव आए हैं, जिसमें से सर्वाधिक 21 लोग जिला सोलन में आए हैं। 

बैल पूजन व खूंटी गाड़ने के साथ सुकेत रियासत का नलवाड़ मेला शुरू
सुकेत रियासत का 7 दिवसीय प्राचीन एवं ऐतिहासिक राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला बुधवार को शुरू हुआ। प्रदेश के मुख्य संसदीय सचिव आशीष बुटेल बतौर मुख्यातिथि रहे जिन्होंने मेला पंडाल नगौण खड्ड में बैलों की पूजा-अर्चना करके तथा व खूंटी गाड़कर मेले का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होंने पीडब्ल्यूडी रैस्ट हाऊस से मेला पंडाल नगौण खड्ड तक निकाली गई जलेब (शोभायात्रा) की अगुवाई की और मेले का ध्वजारोहण भी किया।  

झारखंड के युवक ने ड्रीम इलैवन पर टीम बनाकर जीते 1 करोड़ रुपए
चम्बा जिले के जनजातीय क्षेत्र पांगी में पिछले 15 वर्षों से किराए के कमरे में अपने परिवार के साथ रह रहे झारखंड के एक युवक ने मोबाइल पर ड्रीम इलैवन एप पर टीम बनाकर एक करोड़ रुपए जीते हैं। उसकी किस्मत रातोंरात ऐसी चमकी कि युवक करोड़पति बन गया। युवक का नाम सुशील कुमार है। 

कार के नाले में गिरने से पति की मौके पर मौत, पत्नी गंभीर घायल
आनी क्षेत्र के तहत नित्थर उपतहसील की ग्राम पंचायत देहरा के सेंथवा कैंची के पास बुधवार को एक आल्टो कार (एचपी 92-2853) दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें चालक सहित 3 लोग सवार थे। इस दुर्घटना में वाहन मालिक नार दास (62) पुत्र झेरलु राम की मौके पर मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी मीरा देवी (53) को गहरी चोटें आई हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!