हिमाचल में जियो 5जी सेवा लॉन्च, विजिलैंस ने रिश्वत लेत रंगे हाथ दबोचा नायब तहसीलदार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

Edited By Vijay, Updated: 15 Feb, 2023 06:38 AM

himachal top 10 news

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला से हिमाचल प्रदेश में जियो ट्रू 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया। स्टेट विजिलैंस एवं एंटी करप्शन ब्यूरो चम्बा की टीम ने उपतहसील पुखरी के नायब तहसीलदार को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों...

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला से हिमाचल प्रदेश में जियो ट्रू 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया। स्टेट विजिलैंस एवं एंटी करप्शन ब्यूरो चम्बा की टीम ने उपतहसील पुखरी के नायब तहसीलदार को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा। जिला सिरमौर के पांवटा साहिब निर्वाचन के गांव बनौर निवासी 108 वर्षीय धूड़ू राम का सोमवार देर शाम पांवटा साहिब में निधन हो गया। सीएम सुक्खू ने कहा कि प्रदेश सरकार वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) और वन अधिकार अधिनियम (एफआरए) के तहत स्वीकृतियों का मामला केंद्र सरकार से उठाएगी ताकि विभिन्न विकास परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जा सके। प्रदेश में सुक्खू सरकार बनने के बाद पहली बार वन विभाग में भारी फेरबदल किया गया है। एचआरटीसी में अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरे जाएंगे। अंबुजा व एसीसी सीमैंट संयंत्र विवाद को लेकर ट्रक ऑप्रेटर्ज एवं अडानी कंपनी प्रतिनिधियों की सरकार के साथ हुई बैठक फिर बेनतीजा रही है। कांगड़ा जिला के देहरा में आयोजित भाजपा के संगठनात्मक जिला देहरा की बैठक में जमकर हंगामा हो गया। ऊना जिले के तहत कोटला कलां लोअर में एकव्यक्ति और महिला को चिट्टे की खेप के साथ गिरफ्तार किया गया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में जियो ट्रू 5जी लॉन्च, CM सुक्खू ने शिमला से किया उद्घाटन
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला से हिमाचल प्रदेश में जियो ट्रू 5जी सेवाओं का शुभारंभ किया। जियो की ट्रू 5जी सेवाओं को शिमला के अलावा बिलासपुर और मुख्यमंत्री के गृह जिले हमीरपुर तथा उनके विधानसभा क्षेत्र नादौन में एक साथ लॉन्च किया गया। लॉन्च के अवसर पर लोक निर्माण विभाग, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह, जियो के सीईओ-नॉर्थ कपिल अहूजा और सीईओ-हिमाचल प्रदेश अतुल कंसल भी मौजूद रहे।

विजिलैंस ने 8000 रुपए रिश्वत लेते दबोचा नायब तहसीलदार
स्टेट विजिलैंस एवं एंटी करप्शन ब्यूरो चम्बा की टीम ने उपतहसील पुखरी के नायब तहसीलदार को 8000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। काहलो गांव के भगत सिंह ने विजिलैंस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उपतहसील कार्यालय पुखरी में कार्यरत नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार जमीन का इंतकाल करने की एवज में 8000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

हिमाचल के वरिष्ठ मतदाता धूड़ू राम का निधन
जिला सिरमौर के पांवटा साहिब निर्वाचन के गांव बनौर निवासी 108 वर्षीय धूड़ू राम का सोमवार देर शाम पांवटा साहिब में निधन हो गया। उन्होंने लोकसभा चुनाव के स्वीप कार्यक्रम में प्रमुख आइकन की भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि धूड़ू राम सिरमौर के सबसे वरिष्ठ मतदाता थे। उनके आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र में इनकी आयु 1 जुलाई, 1915 अंकित है।

सुक्खू केंद्र सरकार से उठाएंगे FRA व FCA स्वीकृतियों से जुड़ा मामला
हिमाचल प्रदेश सरकार वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) और वन अधिकार अधिनियम (एफआरए) के तहत स्वीकृतियों का मामला केंद्र सरकार से उठाएगी ताकि विभिन्न विकास परियोजनाओं को समय पर पूरा किया जा सके। यह बात मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने वन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

वन विभाग में 40 अधिकारियों के तबादला व नियुक्ति आदेश जारी
प्रदेश में सुक्खू सरकार बनने के बाद पहली बार वन विभाग में भारी फेरबदल किया गया है। इसके तहत 40 अधिकारियों के तबादला व नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। इसमें 17 आईएफएस तथा 19 हिमाचल वन सेवा (एचएफएस) अधिकारियों के तबादले किए गए हैं जबकि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटी 1 तथा जॉब ट्रेनिंग से आए 3 आईएफएस अधिकारियों को तैनाती दी गई है। 

HRTC में अनुबंध आधार पर भरे जाएंगे चालकों के इतने पद
एचआरटीसी में अनुबंध आधार पर चालकों के 276 पद भरे जाएंगे। इसके लिए निगम प्रबंधन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इच्छुक उम्मीदवार चालकों के पदों को लेकर आवेदन कर सकते हैं। निगम की वैबसाइट पर जल्द ही फार्म उपलब्ध होंगे। चालकों के पदों को लेकर गैर-जनजातीय क्षेत्रों के उम्मीदवार 7 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

अंबुजा-एसीसी सीमैंट विवाद को लेकर बैठक फिर बेनतीजा
अंबुजा व एसीसी सीमैंट संयंत्र विवाद को लेकर ट्रक ऑप्रेटर्ज एवं अडानी कंपनी प्रतिनिधियों की सरकार के साथ हुई बैठक फिर बेनतीजा रही है। उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में अंबुजा व एसीसी सीमैंट संयंत्रों के ट्रक ऑप्रेटर्ज प्रतिनिधियों व अडानी कंपनी के सीईओ ने भाग लिया। बैठक में ट्रक ऑप्रेटर्ज व अडानी कंपनी के प्रतिनिधि अपनी बात पर अड़े रहे। 

देहरा जिला भाजपा की बैठक में हंगामा
मंगलवार को देहरा में आयोजित भाजपा के संगठनात्मक जिला देहरा की बैठक में जमकर हंगामा हो गया। बैठक में देहरा विधानसभा क्षेत्र से संबंधित भाजयुमो के प्रदेश सचिव नितिन ठाकुर और पूर्व मंत्री व देहरा से भाजपा प्रत्याशी रहे रमेश धवाला के बीच बहसबाजी हो गई। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया। 

चिट्टे की खेप के साथ पंजाब की महिला व हमीरपुर का व्यक्ति गिरफ्तार
ऊना जिले के तहत पुलिस टीम ने कोटला कलां लोअर में एक किराए के मकान में रह रहे एक व्यक्ति और महिला को चिट्टे की खेप के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 20.50 ग्राम चिट्टे के साथ एक तराजू और कुछ सिरिंज्स भी बरामद की हैं। बताया जा रहा है कि हमीरपुर निवासी पुरुष और पंजाब निवासी महिला ने कुछ दिन पहले ही ऊना के नजदीक कोटला कलां में एक मकान किराए पर लिया था।

पांगी के धरवास में व्यक्ति का गला कटा, हैलीकॉप्टर से आईजीएमसी किया रैस्क्यू
जिला चम्बा के जनजातीय क्षेत्र पांगी की धरवास पंचायत में एक व्यक्ति का गला कट गया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। सोमवार देर शाम को देवेंद्र लाल पुत्र चंडीदास निवासी धरवास अपने घर के समीप काम कर रहा था। अचानक उसका पैर फिसल गया और घर के साथ लगाई गई चादर के साथ उसका गला कट गया। उसका आधा गला धड़ से अलग हो चुका है। 

Trending Topics

India

Netherlands

Match will be start at 03 Oct,2023 02:00 PM

img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!