ग्राम पंचायत किटपल और पंचायत समिति नादौन को मिलेगा राष्ट्रीय अवार्ड

Edited By prashant sharma, Updated: 17 Apr, 2021 02:32 PM

gram panchayat kitpal and panchayat samiti nadaun will receive national award

हमीरपुर जिला के नादौन उपमंडल की किटपल पंचायत को देशभर में जीपीडीपी ग्राम पंचायत डवल्पमेंट प्लान के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा और बाकायदा पांच लाख रूपये पुरस्कार भी मिलेगा तो पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण...

बड़सर (अशोक राणा) : हमीरपुर जिला के नादौन उपमंडल की किटपल पंचायत को देशभर में जीपीडीपी ग्राम पंचायत डवल्पमेंट प्लान के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा और बाकायदा पांच लाख रूपये पुरस्कार भी मिलेगा तो पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए भी चयन हुआ है जिसमें 25 लाख इनाम राशि भी पंचायत समिति को मिलेगी। यह दोनों पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा 24 अपै्रल को राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन दिल्ली में दिया जाएगा। वही देश भर में किटपल पंचायत और पंचायत समिति को पुरस्कार मिलने की सूचना मिलते ही पंचायत में खुशी की लहर है। बता दे कि किटपल ग्राम पंचायत को बेहतर विकास कार्यों के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तरीय पुरस्कार के लिए चुने जाने पर क्षेत्रवासियों का गौरव बढा है तो राष्ट्रीय स्तर पुरस्कार के लिए चयन होने से पूरे प्रदेश का मान भी देश भर में बढा  है। 

ग्राम पंचायत प्रधान किटपल मीरा देवी ने पंचायत समिति नादौन और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय अवार्ड मिलने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने सरकार का भी आभार जताते हुए कहा कि लोगों के सहयोग से और विकास कार्य करवाने के एवज में अवार्ड मिलेगा। उन्होंने बताया कि 24 अपै्रल को नई दिल्ली में पीएम मोदी के द्वारा अवार्ड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में ही इसी तरह विकास कार्य करवाए जांएंगे। ग्राम पंचायत किटपल के वार्ड सदस्य सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि पंचायत समिति और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चुना है जिसके लिए सभी ग्राम पंचायत के वाशिदो में खुशी है। उन्होंने बताया कि पंचायतों में विकास कार्य बहुत ज्यादा करवाए गए है जिसके चलते ही अवार्ड मिल रहा है। 

बीडीओ नादौन अपराजिता ने किटपल पंचायत को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि पांच लाख रूपये की राशि भी इनाम के तौर पर मिलेगी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में पंचायत के विकास के लिए सराहनीय काम करने पर अवार्ड दिया जाएगा। साथ ही पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्ति करण राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिलेगा जिसमें 25 लाख का इनाम राशि भी मिलेगी। उन्होंने उपायुक्त और कर्मचारियों का भी आभार जताया है जिसके चलते ही यह मुकाम हासिल हो सका है। गौरतलब है कि ग्राम पंचायत किटपल में विकास कार्यों में बेहतर काम किया गया है जिसमें भवनों व उनके रेनोवेशन के अलावा 14 वेें वित आयोग के तहत विकास कार्य करवानेए महिलाओं के सशक्तिकरण में बढिया कार्य, बच्चों के भलाई स्वच्छता व नशा मुक्ति अभियानों में बढ़चढ़ कर भाग लिया गया है। वहीं पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्ति करण राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिलेगा जिसमें 25 लाख का इनाम राशि भी मिलेगी। इस राष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए पंचायत समिति के चेयरमैन, बीडीओ व किटपल पंचायत प्रधान व सचिव विज्ञान भवन दिल्ली में कार्यक्रम में जाएंगे।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!