जबरन बीपीएल मुक्त किए परिवार, अब पैंशन पर भी चलाई कैंची : राणा

Edited By prashant sharma, Updated: 24 Nov, 2020 04:58 PM

families forcibly liberated bpl now also use scissors on pension rana

केंद्र व प्रदेश सरकार पर तीखा निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि डबल इंजन वाली दोनों सरकारें गरीबों को मिटाने पर तुली है।

हमीरपुर : केंद्र व प्रदेश सरकार पर तीखा निशाना साधते हुए प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि डबल इंजन वाली दोनों सरकारें गरीबों को मिटाने पर तुली है। पंचायतों को जबरन बीपीएल मुक्त कर गरीब तबके का सफाया किया जा रहा है। यह वही सरकारें हैं जो सत्ता में आने से पहले गरीबी मिटाने का वायदा करती थीं, लेकिन गरीब को ही खत्म करने की तैयारी थी, यह किसी ने सोचा भी न था। जारी प्रेस विज्ञप्ति में राणा ने आरोप लगाया कि वर्तमान केंद्र व प्रदेश सरकारें किसी भी वर्ग की हितैषी नहीं है। मुंह में राम, बगल में छुरी रखने का इनका चलन बन गया है। जो कहते हैं, वो कभी करते नहीं है और फिर जुमलेबाजी की बातें कर पल्लू झाड़ लेते हैं। 

विधायक ने कहा कि बीपीएल सूची से गरीबों को बाहर करने के साथ उन्हें मिलने वाली पैंशन पर भी कैंची चला दी है। आय प्रमाणपत्र में ही ऐसी न पूरी होने वाली शर्तें जोड़ी जा रही हैं कि गरीब परिवार पैंशन के जायज हक से वंचित हो गए हैं। उन्होंने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि अभी भी प्रदेश में ऐसे परिवार हैं, जिन्हें दो वक्त की रोटी भी बमुश्किल मिलती है। ऐसे परिवारों के होनहार बच्चे गरीबी के कारण अपनी पढ़ाई जारी नहीं रख पा रहे हैं। हालात खराब हो रहे हैं और सरकार अच्छे दिनों के सपने दिखा रही है। इससे बड़ा मजाक भला क्या हो सकता है। ऐसा लगता है प्रदेश व केंद्र दोनों सरकारों का खजाना खाली हो चुका है, जोकि इन वर्गों को पालने भी सरकारें असमर्थ हो रही हैं। 

विधायक ने कहा कि ये उसी पार्टी की सरकारें हैं, जोकि सबका साथ-सबका विकास की बातें करती थी, लेकिन अब इन सरकारों के जनविरोधी फैसलों से ऐसा लग रहा है कि सबका साथ-गले पर हाथ रखा जा रहा है, क्योंकि अब न निगला जा रहा है और न उगला जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 3 सालों से माफिया राज का बोलबाला हो गया है। विकास कार्य व बड़े प्रोजेक्ट केवल सपनों में दिख रहे हैं। कोई एक प्रोजेक्ट 3 साल में धरातल पर नहीं उतरा है, जोकि केंद्र या प्रदेश सरकार की देन हो। केंद्र व प्रदेश के इंजन आपस में ही टकरा रहे हैं। जनता भी अब डबल इंजन की आपसी तकरार से परेशान हो चुकी है और उसके बीच विकास कार्य पटरी से उतर चुके हैं। उन्होंने कहा कि जनता सबकुछ समझ व जान चुकी है तथा आने वाले समय में डबल इंजन के पहियों को हमेशा के लिए शांत करने के मूड़ में है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!