क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में OPD शुरू, सोमवार से AIIMS के विशेषज्ञ डॉक्टर देंगे सेवाएं

Edited By Vijay, Updated: 19 Jun, 2021 11:14 PM

doctors of aiims will provide services in regional hospital bilaspur

बिलासपुर नगर के समीप कोठीपुरा आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के विश्व स्तरीय विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जिला के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान क्षेत्रीय अस्पताल में 21 जून से अपनी सेवाएं दिए जाने के लिए एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. वीर सिंह नेगी द्वारा आदेश...

बिलासपुर (रामसिंह): बिलासपुर नगर के समीप कोठीपुरा आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के विश्व स्तरीय विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जिला के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान क्षेत्रीय अस्पताल में 21 जून से अपनी सेवाएं दिए जाने के लिए एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. वीर सिंह नेगी द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। आदेशों के अनुसार नाक, कान व गला ( ईएनटी) और आंखों के डॉक्टर सप्ताह के हर मंगलवार और वीरवार को, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार को, जनरल मैडीसन डॉक्टर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को तथा रेडियोलॉजिस्ट सोमवार और शुक्रवार को सभी संबंधित ओपीडी कक्षों में अपनी सेवाएं देंगे। डॉ. वीर सिंह नेगी ने कहा कि इस संबंध में जिला चिकित्सा अधिकारी से आग्रह किया गया है कि संबंधित डॉक्टरों के निर्बाध आवागमन के लिए एक विभागीय वाहन उपलब्ध करवाया जाए जबकि क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक से भी सभी डाक्टरों को उपयुक्त सुरक्षा व सहयोग की अपील की गई है।

डॉ. वीर सिंह नेगी ने उनसे हुई एक भेंट में बताया कि जब तक एम्स के भवनों का निर्माण होकर उसमें आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक उनके सभी विशेषज्ञ डॉक्टर क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में अपनी सेवाएं देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जिन रोगियों को अपनी आंखों में लैंस आदि लगवाने अथवा ऑप्रेशन के लिए चंडीगढ़ या अन्यत्र अस्पतालों में जाना पड़ता है, उनकी आंखों का उपचार और ऑप्रेशन आदि यहीं उपलब्ध हो, उसके लिए उनके प्रयास जारी हैं। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सा अधीक्षक से कुछ अत्यंत आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आग्रह किया गया है जो अभी तक उपलब्ध नहीं करवाई गई हैं और न ही उस संबंध में कोई उन्हें सूचना प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि वे इस संबंध में शीघ्र ही शिमला में सरकार एवं संबंधित उच्चाधिकारियों से बातचीत करेंगे ताकि एम्स के विशेषज्ञ डाक्टरों की सेवाओं से लोगों को लाभान्वित किया जा सके।

उधर, जिला चिकित्सा अधीक्षक प्रकाश दरोच ने कहा कि एम्स के डाक्टरों द्वारा रोगियों को क्षेत्रीय अस्पताल में अपनी सेवाएं उपलब्ध करवाया जाना बहुत ही सौभाग्य की बात है जिसमें वे हरसंभव सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि वे डॉक्टरों को लाने व ले जाने की भी उचित व्यवस्था करेंगे ताकि उनका आवागमन निर्बाध रहे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!