10 करोड़ की बिल्डिंग फांक रही है धूल, चल रहा है एग्जाम सेंटर का स्टोर

Edited By Rahul Singh, Updated: 11 Aug, 2024 02:31 PM

building worth rs 10 crore is gathering dust store of exam centre is running

हिमाचल के सुंदरनगर में करोड़ों की लागत से बनाए गए कलस्टर यूनिवर्सिटी का भवन धूल फांक रहा है। यह बिल्डिंग सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज में स्थित है जो कि दस करोड़ खर्च करके बनाई थी। मगर इन दिनों भवन कक्षाओं के बजाए एग्जाम सेंटर का स्टोर बनकर रह गया है।...

हिमाचल। हिमाचल के सुंदरनगर में करोड़ों की लागत से बनाए गए कलस्टर यूनिवर्सिटी का भवन धूल फांक रहा है। यह बिल्डिंग सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज में स्थित है जो कि दस करोड़ खर्च करके बनाई थी। मगर इन दिनों भवन कक्षाओं के बजाए एग्जाम सेंटर का स्टोर बनकर रह गया है। जबकि इस भवन में क्लासरूम के अलावा कई लैब्स हैं, जिनका कोई उपयोग नहीं हो रहा है।

बता दें कि सरकारें भी इस पर राजनीति करके चुप हो गई है, क्योंकि पूर्व सरकार ने क्लस्टर यूनिवर्सिटी के तहत इस पर अपने विकास का दावा किया था। कुछ लोगों का मानना है कि बेशक कुछ भी हो, इन भवनों का सदुपयोग शैक्षणिक गतिविधियों के लिए होना चाहिए, जिसके लिए यह निर्मित हुए हैं, लोगों का मानना है कि अगर एसपीयू इन्हें उपयोग नहीं कर रही है, तो इन्हें संबंधित कालेज को दे दिया जाए, ताकि वहां के विद्यार्थी इसका सदुपयोग कर लाभांवित हो सके। वहीं देखरेख के अभाव यह भवन भी बदहाल हो रहा है।

प्रधानाचार्य ने कहा-

एमएलएसएम कालेज सुंदरनगर के प्रधानाचार्य डा. कामेश्वर ने बताया कि यह भवन दो साल से केवल परीक्षा से संबंधित गतिविधियों और स्टोर के रूप में उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस भवन पर एसपीयू मंडी का नियंत्रण है। अगर वे चाहे तो इस भवन में कालेज की कक्षाओं के अलावा लैब्स के रूप में भी उपयोग में लाई जा सकती है।

यह भी पढे़ं- बनखंडी के पास सन्याला में दो कारों में टक्कर, 5 घायल

जल्द शुरू होंगी कक्षाएं

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा. ललित अवस्थी ने कहा कि एसपीयू जल्द ही सुंदरनगर के इस भवन में यूनिवर्सिटी के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस शुरू करने वाली है। उन्होंने कहा कि अब यहां क्लासेज चलेंगी।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!