CITU ने बीबीएन में निकाली बाइक रैली, केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों का किया विरोध

Edited By Vijay, Updated: 14 Mar, 2021 11:41 PM

bike rally of citu

सीटू की प्रदेश इकाई ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बद्दी, बरोटीवाला व नालागाढ़ में बाइक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। इसके बाद नालागढ़ में जनसभा कर प्रदेश इकाई के वक्ताओं ने चेताया कि अगर मजदूर व किसान विरोधी कानून वापस न लिए...

मानपुरा (बस्सी): सीटू की प्रदेश इकाई ने केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बद्दी, बरोटीवाला व नालागाढ़ में बाइक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। इसके बाद नालागढ़ में जनसभा कर प्रदेश इकाई के वक्ताओं ने चेताया कि अगर मजदूर व किसान विरोधी कानून वापस न लिए तो आंदोलन तेज होगा। वक्ताओं ने कहा कि श्रम कानूनों को खत्म कर बनाई गई मजदूर विरोधी चार श्रम संहिताओं के खिलाफ, न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपए घोषित करने, वेतन को उपभोक्ता मूल्य अथवा महंगाई सूचकांक के साथ जोड़ने, आंगनबाड़ी, मिड-डे मील व आशा वर्कर्ज को सरकारी कर्मचारी घोषित करने व हरियाणा की तर्ज पर वेतन देने, प्री प्राइमरी में आंगनबाड़ी कर्मियों की नियुक्ति करने, फिक्स टर्म, ठेका, पार्ट टाइम, टैंपरेरी व कांट्रैक्ट रोजगार पर अंकुश लगाने, 8 के बजाय 12 घंटे ड्यूटी करने के खिलाफ, कोरोना काल में हुई करोड़ों मजदूरों की छंटनी, कर्मचारियों की पुरानी पैंशन बहाली, बेरोजगारी, हर आयकर मुक्त परिवार को 7500 रुपए की आॢथक मदद, हर व्यक्ति को 10 किलो राशन की सुविधा, मजदूरों के वेतन में कटौती, ईपीएफ व ईएसआई की राशि में कटौती, किसान विरोधी 3 कानूनों व बिजली विधेयक 2020 के मुद्दे पर प्रदेश के मजदूर सड़कों पर उतरेंगे।

सीटू के प्रदेशाध्यक्ष विजय मेहरा ने कहा कि प्रदेश में मजदूरों व किसानों के इन मुद्दों पर प्रदेशभर में फैक्टरी, उद्योग, एसटीपी, होटल, रेहड़ी-फड़ी, आंगनबाड़ी, मिड-डे मील, ट्रांसपोर्ट, हाईडल प्रोजैक्टों, स्वास्थ्य व बिजली आदि से संबंधित कार्यस्थलों पर सीटू की ओर से केंद्र व राज्य सरकार की मजदूर व किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा। सीटू प्रदेशाध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष जगत राम, बिहारी सेवगी, एनडी रणौत, ओमदत्त शर्मा, मोहित वर्मा, दलजीत सिंह, नीतीश ठाकुर, मास्टर राम सिंह, रविंदर, सीता राम, गुरदेव, जितेंद्र, राजिंदर, प्रमोद, मनदीप व मोहिंदर सिंह आदि ने संबोधित किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!