पपरोला में बी.फार्मा कॉलेज के प्रशिक्षुओं ने रोका CM का काफिला, जमकर की नारेबाजी

Edited By Vijay, Updated: 12 Feb, 2020 10:12 PM

b pharma college trainees stopped cm s convoy

जोगिंद्रनगर में आयुर्वैदिक बी.फार्मा कॉलेज के सरकारीकरण को लेकर बुधवार को बैजनाथ पहुंचे प्रशिक्षु आयुर्वैदिक फार्मासिस्टों ने पपरोला में जैरेटिक सैंटर के भवन का उद्घाटन करने जा रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को रोककर जमकर नारेबाजी की।

पपरोला (ब्यूरो): जोगिंद्रनगर में आयुर्वैदिक बी.फार्मा कॉलेज के सरकारीकरण को लेकर बुधवार को बैजनाथ पहुंचे प्रशिक्षु आयुर्वैदिक फार्मासिस्टों ने पपरोला में जैरेटिक सैंटर के भवन का उद्घाटन करने जा रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को रोककर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान आयुर्वेद निदेशक से बात करते समय फार्मेसी कॉलेज की होकर गिर गई, जिसे सिविल अस्पताल में ले जाकर प्राथमिक उपचार दिया गया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 5 प्रशिक्षुओं के खिलाफ थाना बैजनाथ में एफआईआर दर्ज की है।
PunjabKesari, Unconscious Student Image

सुरक्षा कर्मियों के हटाने पर प्रशिक्षुओं ने की नारेबाजी

जानकारी के अनुसार दोपहर बाद जैसे ही मुख्यमंत्री का काफिला राजकीय आयुर्वेद संस्थान पपरोला के मुख्य गेट पर पहुंचा तो वहां पहले से इकट्ठे हुए फार्मेसी कालेज के प्रशिक्षुओं ने मुख्यमंत्री के काफिले को रोककर उनसे बात करने का प्रयास किया। इस दौरान सीएम की सिक्योरिटी में लगे सुरक्षा कर्मियों ने प्रशिक्षुओं को मुख्यमंत्री की गाड़ी के आगे से हटा दिया। इसके चलते रोष में आए प्रशिक्षुओं ने मुख्य गेट के बाहर मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ कुछ देर तक जमकर नारेबाजी की। इससे पहले प्रशिक्षु फार्मासिस्टों ने बैजनाथ में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर आयुर्वैदिक बी.फार्मा कॉलेज जोगिंद्रनगर को सरकार के अधीन लेने की गुहार लगाई।
PunjabKesari, Protest Image

मुख्यमंत्री के आश्वासन पर भी नहीं माने प्रशिक्षु

बैजनाथ में मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बावजूद प्रशिक्षु फार्मासिस्टों ने बैजनाथ विश्राम गृह के पास आयुर्वेद निदेशक का घेराव कर उनसे कॉलेज का सरकारीकरण जल्द करने की मांग की। प्रशिक्षुओं ने कहा कि 2018 में सीएम ने कॉलेज का सरकारीकरण करने की बात कही थी लेकिन 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद उनका कॉलेज एक सोसायटी के माध्यम से चलाया जा रहा है। प्रशिक्षु डाक्टरों ने मांग की कि यह कॉलेज तकनीकी विभाग के अधीन किया जाए।

...तो सरकार बंद कर दे कॉलेज

प्रशिक्षु फार्मासिस्टों शिवानी ठाकुर, गौरव गुलेरिया, निकिता शर्मा, मधु, सपना कुमारी, वंदना सैनी, नितिन, निशांत, नवनीत, सिमरन, एकता, प्रियांशी, शीतल, मोहित, नावेद, सुमित नेगी व अंकुश गुलेरिया आदि ने बताया कि यदि सरकार आयुर्वैदिक बी.फार्मा कॉलेज का सरकारीकरण करने में असमर्थ है तो कॉलेज को बंद ही कर दे।

5 प्रशिक्षुओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज

वहीं डीएसपी बैजनाथ पूर्ण चंद ठुकराल ने बताया कि सीएम का काफिला रोकने पर पुलिस ने वीडियो फुटेज के आधार पर 5 प्रशिक्षु फार्मासिस्टों के खिलाफ हुड़दंग मचाने के आरोप में धारा 341 व 143 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!