666 सांप पकड़ने का रिकाॅर्ड सोनू ठाकुर के नाम, द ग्रेट खली भी कर चुके हैं तारीफ

Edited By Vijay, Updated: 31 Mar, 2022 08:22 PM

666 snake catching record in the name of sonu thakur

जिला कुल्लू के खोखण गांव में जयवंती ठाकुर और पैने राम ठाकुर के घर जन्मे सोनू ठाकुर के ऊपर भगवान शंकर की कुछ ऐसी कृपा है जिसके चलते उन्होंने बिना उपकरण के अब तक 666 अलग-अलग प्रजाति के सांपों को पकड़ लिया है।

कुल्लू (संजीव जैन): जिला कुल्लू के खोखण गांव में जयवंती ठाकुर और पैने राम ठाकुर के घर जन्मे सोनू ठाकुर के ऊपर भगवान शंकर की कुछ ऐसी कृपा है जिसके चलते उन्होंने बिना उपकरण के अब तक 666 अलग-अलग प्रजाति के सांपों को पकड़ लिया है। सोनू ठाकुर ने बताया कि शिवरात्रि के बाद जैसे ही गर्मी का मौसम आना शुरू हो जाता है वैसे ही सांप निकलना शुरू हो जाते हैं, जिसके चलते वीरवार को एक दुकान में सांप को पकड़ा।

बता दें कि न तंत्र न मंत्र फिर भी नंगे हाथों से जहरीले से जहरीले सांप को बड़ी आसानी से पकड़ लेते हैं। यह सिलसिला सोनू ठाकुर का पिछले कुछ सालों से चला हुआ है। ऐसा नहीं है कि सोनू ठाकुर को कभी सांप ने काटा नहीं है। 42 बार सोनू ठाकुर को सांप काट चुके हैं। हैरानी की बात तो यह है कि सोनू कभी सांप के काटने के बाद अस्पताल नहीं गए। एक बार तो एक ही दिन में 12 बार सोनू ठाकुर को सांप ने काटा। एक साधारण से इंसान के भीतर इस तरह की कला साक्षात भगवान शंकर का वरदान ही हो सकता है।

सोनू ठाकुर की इस प्रतिभा से देश और प्रदेश के कई बड़े-बड़े नेता व अभिनेता प्रभावित हैं। पिछले दिनों में डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार व हिंदुस्तान की शान द ग्रेट खली ने एक वीडियो में सोनू ठाकुर की सराहना की थी। सोनू ठाकुर इस कार्य को निस्वार्थ भाव से नि:शुल्क करते हैं। जहां से कॉल आती है सोनू ठाकुर बिना वक्त गंवाए अपनी गाड़ी से वहां पहुंच जाते हैं और सांप को पकड़ कर दूर जंगल में छोड़ देते हैं। आज तक उन्होंने 666 बेजुबानों के साथ-साथ सैंकड़ों लोगों की जिंदगियों को भी बचाया है और यह सिलसिला अभी भी जारी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Rajasthan Royals

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 27 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!