राजधानी में क्रिसमस से निपटने के लिए 4 अतिरिक्त रिजर्व तैनात, 100 से अधिक जवानों को सौंपा जिम्मा

Edited By Simpy Khanna, Updated: 24 Dec, 2019 10:43 AM

4 additional reserves deployed to deal with christmas in the capital

क्रिसमस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कमर कस ली है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जवानों की ड्यूटियां लगा दी हैं। रिज व मालरोड सहित शहर के कई स्थानों पर 100 से अधिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इस बार क्रिसमस से निपटने के लिए 4 अतिरिक्त...

शिमला (ब्यूरो): क्रिसमस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा को लेकर कमर कस ली है। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए जवानों की ड्यूटियां लगा दी हैं। रिज व मालरोड सहित शहर के कई स्थानों पर 100 से अधिक पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। इस बार क्रिसमस से निपटने के लिए 4 अतिरिक्त रिजर्व को बटालियन से बुलाकर सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। ए.एस.पी. शिमला मनमोहन ने सभी थानों के एस.एच.ओ. को निर्देश दिए हैं कि सीजन को लेकर पुलिस कर्मी बिल्कुल सतर्क रहें, ताकि किसी भी प्रकार की कोई घटना पेश न आए। 

सुरक्षा की दृष्टि से शहर को पूरी तरह से चाक-चौबंद कर दिया गया है। पुलिस रात के समय में पैट्रोलिंग भी करेगी। शहर में पुलिस गश्त को बढ़ा दिया जाएगा। पुलिस ने खासकर क्रिसमस, न्यू ईयर के दिन शहर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। इन दिनों शहर में पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। पर्यटन सीजन के चलते स्थानीय लोग भी बाजारों की ओर अधिक रुख करते हैं। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि अगर पर्यटकों को कोई दिक्कतें आती है तो वे शिमला पुलिस से संपर्क करें। पुलिस लोगों की सहायता के लिए दिन-रात तैयार है। 

पुलिस ने लोगों से यह भी अपील की है कि वे सीजन के दौरान सावधान रहें। अगर कोई हुड़दंग मचाते हुए पेश आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने गश्त को इसलिए भी बढ़ाया है कि रात के समय में शरारती तत्व शराब पीकर काफी हुड़दंग मचाते हैं। ऐसे में पुलिस अब शरारती तत्वों पर भी शिकंजा कसेगी। पुलिस ने सुरक्षा को लेकर ज्यादातर रिज व मालरोड पर जवानों को तैनात किया है, क्योंकि इन जगहों पर सबसे ज्यादा संख्या होती है। क्रिसमस के दिन ज्यादातर कार्यक्रम भी रिज मैदान पर ही होते हैं।

सड़क पर लगाएं पार्किंग फुल का बोर्ड  

जाम से निपटने के लिए शिमला पुलिस हरकत में आ गई है। पुलिस ने पार्किंग के मालिकों को निर्देश जारी किए हैं कि जैसे पार्किंग फुल होती है तो वे बाहर सड़क पर बड़ा बोर्ड लगाएं कि पार्किंग फुल है ताकि गाडिय़ां पार्किंग के अंदर न जाएं और न ही सड़क पर काफी देर तक खड़ी रहें। पुलिस का कहना है कि अगर शहर में सारी पार्किंग फुल हो जाती है तो जरूरत पडऩे पर वाहन शहर के अंदर प्रस्थान नहीं होने दिए जाएंगे। वैसे शहर की पार्किंग में काफी जगह होती है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!