हिमाचल में होगा 1760 करोड़ का निवेश, इन लोगों को मिलेगा रोजगार

  • हिमाचल में होगा 1760 करोड़ का निवेश, इन लोगों को मिलेगा रोजगार
You Are HereHimachal Pradesh
Wednesday, August 23, 2017-11:01 AM

शिमला (पत्थरिया): कैबिनेट की बैठक के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में सिंगल विंडो प्राधिकरण की बैठक हुई। बैठक में उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री के अलावा उद्योग विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में प्रदेश में 1760 करोड़ के निवेश को मंजूरी प्रदान की गई। 10 नए उद्योगों को खोलने तथा 13 पुराने उद्योगों के विस्तार को मंजूरी भी प्रदान की गई। नए निवेश से प्रदेश में 2047 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। बैठक में खनियारा में स्लेट माइन एन.पी.वी. को सरकार ने देने का निर्णय लिया है। इसके लिए सरकार करीब 1.68 करोड़ रुपए अदा करेगी। वर्तमान समय में यहां पर स्लेट माइन का काम बंद पड़ा था।


आई.टी.आई. खोलने को मंजूरी
बैठक में मंडी जिला में और शिमला जिला के किंगल में आई.टी.आई. खोलने को मंजूरी दी गई। कुल्लू जिला के आनी के दलाश में आई.पी.एच. सब डिवीजन खोलने को भी मंजूरी दी गई। इसके अलावा टांडा, आई.जी.एम.सी., नेरचौक और चंबा कॉलेज को नए पद सृजित करने को मंजूरी दी गई। पधर में ए.पी.आर.ओ. का पद मंजूर किया गया तथा औट में बी.ई.ओ. कार्यालय खुलेगा। बद्दी और जयसिंहपुर में 50 बिस्तरों के अस्पतालों को खोलने की अनुमति दी गई। इनको सी.एच.सी. से अपग्रेड करके स्तरोन्नत किया जाएगा। इसके अलावा देहरा में फायर पोस्ट, माजरा पुलिस पोस्ट को थाना और जयसिंहपुर में एस.डी.पी.ओ. ऑफिस खोलने को मंजूरी दिए जाने की सूचना है।


9 नए उद्योग खुलेंगे व 13 को विस्तार
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में सिंगल विंडो की बैठक भी हुई जिसमें उद्योग मंत्री के अलावा विभागीय अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में 9 नए उद्योगों को खोलने की अनुमति दी गई जिसमें करीब 457.69 करोड़ रुपए का निवेश होगा तथा 881 लोगों को रोजगार मिलेगा। राज्य में 13 उद्योगों को विस्तार की अनुमति दी गई। इसमें करीब 526.32 करोड़ रुपए निवेश और 1,963 लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इसी तरह 23 नए प्रस्ताव भी आए हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !