हिमाचल में जल्द खुलेंगे पर्यटन स्थल, पर्यटन विभाग को SOP बनाने के निर्देश : जयराम

Edited By prashant sharma, Updated: 02 Jul, 2020 04:37 PM

tourism activities will start soon in the state cm

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही पर्यटन स्थल खोले जाएंगे। विभाग के अधिकारियों को एक हफ्ते के अंदर एसओपी बनाने के निर्देश दिए गए हैं। केरल और गोवा में पर्यटन स्थलों को लेकर वहां की सरकारों ने क्या एसओपी बनाए हैं, उसका अध्ययन करने...

मंडी (पुरुषोत्तम शर्मा): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही पर्यटन स्थल खोले जाएंगे। विभाग के अधिकारियों को एक हफ्ते के अंदर एसओपी बनाने के निर्देश दिए गए हैं। केरल और गोवा में पर्यटन स्थलों को लेकर वहां की सरकारों ने क्या एसओपी बनाए हैं, उसका अध्ययन करने में विभागीय टीम लगी है। मंडी में संवाद कार्यक्रम के तहत पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। होटल व उद्योगों को कई प्रकार की रियायतें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि उद्योगों के लिए बिजली-पानी बिल को माफ नहीं किया है लेकिन डेफर किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितम्बर में करेंगे अटल रोहतांग टनल का लोकार्पण

कोरोना काल में भी विकास कार्य प्रभावति न हों, इसके लिए निर्णायक कदम उठाए गए हैं। देश के कई राज्य हिमाचल का अनुसरण कर रहे हैं।  उन्होंने खुलासा किया कि अटल रोहतांग टनल का कार्य अंतिम चरण में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सितम्बर के पहले सप्ताह में टनल का लोकार्पण करने आएंगे। इससे जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के साथ-साथ पांगी व लेह-लद्दाख के लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी और सामरिक दृष्टि से भी देश मजबूत होगा।

संकट के दौर में भी आपस में ही उलझे हैं कांग्रेस के नेता

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस में जारी घमासान पर चुटकी लेते हुए कहा कि संकट के इस दौर में सरकार का सहयोग करने की बजाय विपक्ष के नेता आपस में उलझे हुए हैं। कुर्सी के लिए जंग लड़ रहे हैं। कोई दिल्ली को चिट्ठी लिख रहा है तो कोई एक-दूसरे की पोल खोलने में लगा है। जनता को गुमराह करते आए हैं और अब अपने वरिष्ठ नेताओं को भी कोरोना काल में 12 करोड़ खर्च के नाम पर झूठ बोल गए।

चीन की 59 एप्स पर प्रतिबंध का किया स्वागत

केंद्र सरकार द्वारा चीन की 59 मोबाइल एप्स पर लगाए प्रतिबंध का मुख्यमंत्री ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, इसे देखते हुए सरकार ने गृह मंत्रालय को पत्र लिख लॉकडाऊन-4 के प्रतिबंध बरकरार रखने की मांग की है। प्रदेश में बिना पास अभी भी किसी को प्रवेश नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान लागू कफ्र्यू में पत्रकारों पर दर्ज मामलों को जल्द वापस लिया जाएगा। गृह विभाग को इसके लिए जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं।

अधिकारियों के साथ बैठक, विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास

इससे पहले मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने 2.40 करोड़ की लागत से बने जिला पंचायत संसाधन केंद्र सदयाणा का लोकार्पण किया। 2.71 करोड़ की लागत से बनने वाले कोषागार कार्यालय से सकोडी पुल बाईपास रोड की आधारशिला रखी। उन्होंने 50 लाख रुपए से बनने वाले ट्रैकर्ज हट का भी शिलान्यास किया। इस अवसर पर नगर परिषद मंडी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 1.50 लाख रुपए का अंशदान किया।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर कृृषि मंत्री रामलाल मारकंडा, ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, विधायक अनिल शर्मा, जवाहर ठाकुर, इंद्र सिंह गांधी, प्रकाश राणा, जिला परिषद अध्यक्ष सरला ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष सुमन ठाकुर, भाजपा जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह सहित विभिन्न विभागों के आला अधिकारी व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!