खुशखबरी! सुक्खू सरकार बिजली बोर्ड में भरने जा रही हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद

Edited By Jyoti M, Updated: 07 Sep, 2024 01:56 PM

sukhu government is going to fill 1000 posts of helper and t mate

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लोगों को क्वालिटी बिजली उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में फील्ड स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए बिजली बोर्ड जल्द हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद भरेगी। ये पद...

शिमला। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में लोगों को क्वालिटी बिजली उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड में फील्ड स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए बिजली बोर्ड जल्द हेल्पर और टी-मेट के 1000 पद भरेगी। ये पद नियमित आधार पर भरे जांएगे। जब तक सरकार इन पदों को भर नहीं लेती, तब तक आउटसोर्स पर कर्मचारी रखे जाएंगे। 

'लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिए हो रहा काम'

शुक्रवार को विधानसभा में विधायक रणधीर शर्मा द्वारा नैना देवी विधानसभा क्षेत्र में बढ़ रही बिजली की समस्या को लेकर लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए उन्होंने माना कि प्रदेश में बिजली की लो वोल्टेज की समस्या एक गंभीर विषय है। इस समस्या को दूर करने के लिए सरकार काम कर रही है।

राज्य सरकार प्रदेश में बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सिंगल फेज के कारण लोगों को लो वोल्टेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। केंद्र सरकार की आरडीएसएस यानि पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र सुधार योजना मंजूर हुई, जिसे डी-सेंट्रलाइज करने की जरूरत है।

'हर जिले में बिजली की खपत का मांगा रिकॉर्ड'

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दिशा में अधिशासी अभियंता के स्तर पर काम हो रहा है। टेंडर अप्रूव कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 33 केवी सब स्टेशन स्थापित कर भी दिए जाएं, तो उन्हें चलाने के लिए स्टाफ नहीं है। बिजली विभाग से हर जिले में बिजली की खपत का रिकॉर्ड मांग लिया है।

रिपोर्ट आने के बाद सरकार हर विधानसभा क्षेत्र में क्वालिटी बिजली देने की दिशा में काम करेगी। नैना देवी जी विधानसभा क्षेत्र का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लिए जो 57 ट्रांसफार्मर मंजूर हुए हैं, उन्हें लगाने के जल्द प्रयास किए जांएगे।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!